बॉलीवुड

5 बॉलीवुड स्टार्स को एकतरफा प्यार ने कर दिया तबाह, नहीं नसीब हुई मोहब्बत और उम्रभर रहा मलाल

‘प्यार का असली मतलब त्याग होता है’इस लाइन को आपने कई बार सुना होगा और लेकिन ये कितना सही है इसके बारे में वो ही बता सकता है जिसे प्यार में असफलता मिली हो. फिल्मों में प्यार का मिलना आसानी से दिखा दिया जाता है लेकिन असल जिंदगी में सच्चा प्यार शायद ही मिल पाता है. फिल्म जगत के लिए अफेयर, प्यार शदी और फिर तलाक के किस्से बहुत आम है मगर कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें सच्चा प्यार तो हुआ लेकिन मिला नहीं. 5 बॉलीवुड स्टार्स को एकतरफा प्यार ने कर दिया तबाह, हिंदी सिनेमा में ऐसे कई किस्से शुमार हैं.

5 बॉलीवुड स्टार्स को एकतरफा प्यार ने कर दिया तबाह

किसी अभिनेता और अभिनेत्री का नाम अफेयर को लेकर कब चर्चा में आ जाए इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता लेकिन अगर इसी बीच एक और रिश्ता आ जाए तो किसी एक को कुर्बानी देनी होती है. कोई एक का प्यार का सपना परवान नहीं चढ़ पाता. हम आपको ऐसे ही कुछ बॉलीवुड सितारों के बारे में बताएंगे जिन्हे उनका प्यार नहीं मिला क्योंकि वो एकतरफा मोहब्बत थी.

करण जौहर

बॉलीवुड में कई रोमांटिक फिल्में बना चुके फिल्ममेकर करण जौहर ने असल जिंदगी में अपने प्यार को किसी और का होते देखा है. 46 साल के करण ने आज तक शादी नहीं की, कोई उन्हें गे कहता है तो कोई कुछ और लेकिन असल बात ये है कि उन्होंने कॉलेज के समय में एक लड़की को प्यार किया था लेकिन उसकी शादी किसी और से हो गई. आपको बता दें कि वो लड़की कोई और नहीं अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना हैं.

संजीव कुमार

एक जमाने में संजीव कुमार ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के बहुत बड़े दीवाने हुआ करते थे. उन्होंने कई फिल्मों में साथ काम किया और फिर धीरे-धीरे उन्होंने हेमा के साथ नजदीकियां बढ़ानी शुरु कर दी. हालांकि बाद में हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र को प्यार किया और ये बात संजीव कुमार को पसंद नहीं आई. संजीव कुमार ने हेमा को शादी के लिए प्रपोज किया था लेकिन हेमा ने उनका प्रस्ताव ठुकरा दिया था. इसके बाद वे शराब के आदी हो गए और 47 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनका निधन हो गया था.

गुरुदत्त

पुराने समय के दमदार अभिनेता, निर्माता और निर्देशक गुरुदत्त ने शादी तो किसी और से की लेकिन उनका दिल हमेशा वहीदा रहमान के लिए धड़कता था. गुरु दत्त ने गीता दत्त से शादी की थी और गीता को वहीदा और गुरुदत्त की नजदीकियां परेशान करने लगी थीं. जब ये बात वहीदा रहमान को पता चली तो उन्होंने गुरुदत्त के साथ फिल्में करने से मना कर दिया था जबकि गुरुदत्त ने ही उन्हें लॉन्च किया था. गुरुदत्त को वहीदा का फैसला अंदर-अंदर तोड़ता गया और उन्होंने जरूरत से ज्यादा शराब पीना शुरु कर दिया. इसके कुछ समय बाद गुरु दत्त ने आत्महत्या कर ली.’प्यासा’ और ‘कागज के फूल’ जैसी क्लासिक फिल्मों के निर्माता गुरुदत्त के बेटे अरुण दत्त कहते हैं कि वे अक्सर चुप और गंभीर रहा करते थे.

सुलक्षणा पंडित

हिंदी सिनेमा की खूबसूरत एक्ट्रेस सुलक्षणा पंडित एक जमाने में संजीव कुमार से बेहद प्यार करती थीं. खबर ये है कि उन्होंने संजीव कुमार को प्रपोज करते हुए शादी की बात रखी लेकिन संजीव कुमार उस समय हेमा मालिनी को बेइंतहा प्यार करते थे. जिसके कारण संजीव कुमार ने सुलक्षणा का प्रस्ताव ठुकरा दिया और इसके बाद सुलक्षणा तनाव की शिकार हो गई क्योंकि बाद में संजीव कुमार का निधन हो गया और वो ये सदमा बर्दाश्त नही कर पाईं.ऐसा सुलक्षणा ने अपने साल 1999 में दिए एक इंटरव्यू में दिया था.

जिया खान

दिवंगत एक्ट्रेस जिया खान का निधन साल 2017 में हुआ था और उन्होंने सुसाइड किया था जिसके पीछे का जिम्मेदार अभिनेता सूरज पंचोली को बताया था. उनके घर के कमरे में जिया की लाश मिली थी और पास में एक सुसाइड नोट मिला था जिसमें साफ लिखा था कि उनकी मौत का जिम्मेदार कौन है.वजह साफ थी कि सूरज ने पहले जिया खान के साथ प्यार किया और फिर जब उन्होंने शादी की बातें की तो उन्होने छोड़ दिया. इस मामले में सूरज को सजा भी हुई लेकिन बाद में उन्हें जमानत मिल गई.

Back to top button