बॉलीवुड

ये है बॉलीवुड में जीजा-साली की मशहूर जोड़ियां, प्यार में पड़कर इस जोड़ी ने बदनाम किया था रिश्ता

साली आधी घरवाली कही जाती है इसलिए एक साली को भी वैसा ही मान-सम्मान मिलना चाहिए जैसा कि आप अपनी पत्नी को देते हैं. जीजा-साली का रिश्ता हंसी-मजाक वाला होता है और साथ ही बहुत नाजुक होता है. इस रिश्ते में सावधानी बरतकर चलना चाहिए वरना कब छोटी सी लापरवाही बदनामी में तब्दील हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता. बात करें बॉलीवुड की तो यहां भी कई जीजा-साली की फेमस जोड़ियां मौजूद हैं. ये जीजा साली की जोड़ी एक-दूसरे से बहुत फ्रैंक हैं और एक हेल्दी रिलेशनशिप शेयर करते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड की 6 मशहूर जीजा-साली की जोड़ियों से मिलवायेंगे जो बॉलीवुड के साथ-साथ पुरी दुनिया में मशहूर हैं.

अक्षय कुमार और रिंकी खन्ना

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की शादी 17 जनवरी 2001 को हुई थी. ट्विंकल खन्ना की एक छोटी बहन भी हैं जिनका नाम रिंकी खन्ना है. हालांकि रिंकी खन्ना कुछ बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकी हैं लेकिन उन्हें एक अभिनेत्री के तौर पर कभी पहचान नहीं मिली. रिश्ते में अक्षय कुमार रिंकी खन्ना के जीजा लगते हैं. अक्षय कुमार रिंकी का बहुत ख्याल रखते हैं और उन्हें छोटी-मोटी बातों के लिए हक से डांट भी देते हैं. जीजा-साली की ये जोड़ी बॉलीवुड में बहुत मशहूर है.

शक्ति कपूर और पद्मिनी कोल्हापुरे

शक्ति कपूर बॉलीवुड के कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. उन्होंने कई फिल्मों में नेगेटिव रोल करके जान डाली है. लोग उन्हें हीरो के रूप में कम और विलेन के रूप में ज्यादा पहचानते हैं. आपको बता दें अपने दौर की मशहूर अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरे श्रद्धा कपूर की मासी हैं. दरअसल, शक्ति कपूर ने पद्मिनी कोल्हापुरे की बड़ी बहन शिवानी से शादी की है और इस हिसाब से वह पद्मिनी के जीजा हुए. ये जीजा साली की जोड़ी भी बॉलीवुड में बहुत पॉपुलर है.

सैफ अली खान और करीश्मा कपूर

सैफ अली खान बॉलीवुड आभिनेत्री करिश्मा कपूर के जीजा हैं. सैफ ने करिश्मा की छोटी बहन करीना से शादी की है ऐसे में वह करिश्मा के जीजा हुए. जीजा-साली की ये जोड़ी बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कूल है. कई मौकों पर करीना, करिश्मा और सैफ साथ पार्टी करते हुए देखे जाते हैं. करिश्मा और सैफ के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग नजर आती है.

अजय देवगन और रानी मुख़र्जी

रानी मुख़र्जी काजोल की चचेरी बहन हैं. इस हिसाब से अजय देवगन उनके जीजा हुए. अजय देवगन और रानी मुख़र्जी दोनों ही इंडस्ट्री के बड़े सितारे हैं. फिल्म ‘चोरी-चोरी’ में अजय देवगन और रानी मुख़र्जी साथ नजर आये थे. एक टाइम में दोनों के अफेयर के खूब चर्चे हुए थे. लोगों ने तो यहां तक कहा था कि इस जोड़ी ने जीजा-साली के रिश्ते को शर्मसार कर दिया है.

निक जोनस और परिणीती चोपड़ा

हाल ही में प्रियंका चोपड़ा की शादी अमेरिका के मशहूर सिंगर निक जोनस से हुई है. परिणीती चोपड़ा प्रियंका की बहन हैं ऐसे में वह निक जोनस की साली हुईं. प्रियंका की शादी में निक और परिणीती की अच्छी बॉन्डिंग दिखी थी. सिर्फ निक नहीं बल्कि प्रियंका के साथ भी उनकी बॉन्डिंग कमाल की थी. प्रियंका और निक की शादी के बाद फेमस जीजा-साली की लिस्ट में निक और परिणीती का भी नाम आ गया है.

पढ़ें शादी के 20 साल बाद अजय देवगन ने किया एक बड़ा खुलासा, कहा- ‘घर की छत पर चुपचाप की..’

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button