शादी के 20 साल बाद अजय देवगन ने किया एक बड़ा खुलासा, कहा- ‘घर की छत पर चुपचाप की..’ अजय देवगन ने अपनी शादी का एक राज खोला और बताया कि किस तरह उनका काजोल के साथ रिश्ता शादी तक पहुंचा.

बॉलीवुड में ज्यादातर लोग अपनी मर्जी से शादी करते हैं और बहुत लोग ही इस शादी को सालों तक निभा पाते हैं. मगर इंडस्ट्री के आइडियल कपल्स में एक काजोल और अजय देवगन ने एक दूसरे के साथ 20 साल गुजार दिए हैं. मतलब इनकी शादी को 20 साल हो गए और आज भी ये कपल एक-दूसरे के साथ प्यार के साथ अपने बच्चों के साथ जिंदगी गुजार रहे हैं. ये सच है कि काजोल और अजय की लव लाइफ में बहुत से उतार-चढाव आए लेकिन काजोल ने अजय से उस समय शादी की जब ज्यादातर लोगों को उनकी जोड़ी पसंद नहीं थी. उनका करियर ऊंचाईयां छू रहा था. मगर अब शादी के 20 साल बाद अजय देवगन ने किया एक बड़ा खुलासा, ये बातें अजय ने एक इंटरव्यू के दौरान बताई.

शादी के 20 साल बाद अजय देवगन ने किया एक बड़ा खुलासा

काजोल और अजय देवगन की पहली मुलाकात फिल्म हलचल के सेट पर हुई थी. पहले काजोल को अजय बिल्कुल नहीं पसंद थे क्योंकि काजोल का स्वभाव चंचल और अजय का शांत रहा है. काजोल कई बार बता चुकी हैं कि जब भी सेट पर पहुंचती थीं तब अजय अकेले बैठे कोई ना कोई मैगजीन पढ़ते रहते थे और पूरे टीम मेंबर से कटे हुए बैठते थे. उस समय काजोल स्टार बन चुकी थीं उन्होंने बाजीगर जैसी सुपरहिट फिल्म में काम किया था. अजय अभी अपना पैर इंडस्ट्री में जमा रहे थे. इसके बाद दोनों गुंडाराज फिल्म की और फिर इश्क और प्यार तो होना ही था जैसी सुपरहिट फिल्में भी दीं.

इस फिल्म के बाद तक लोग अजय को पहचानने लगे थे लेकिन काजोल डीडीएलजे और कुछ कुछ होता है जैसी फिल्मों के बाद सुपरस्टार बन चुकी थीं. साल 1998 में फिल्म प्यार तो होना ही था रिलीज हुई और इसी के बाद दोनों ने अपने प्यार का इजहार किया. इसके बाद साल 1999 में इन्होंने महाराष्ट्रियन अंदाज में शादी कर ली.

अजय ने अपनी एक फिल्म के प्रमोशन के दौरान बताया, ”मैं नहीं चाहता था कि शादी पर ज्यादा हल्ला हो, इसलिए शादी की तैयारियां गुपचुप तरीके से हुई. लेकिन शादी के कुछ दिन पहले ही सबको भनक लग गई और किसी ने न्यूजपेपर में छाप दिया. फिर हमारी षादी का वेन्यू बदल दिया और मेरे घर की छत पर थोड़ी सजावट ते साथ ये शादी हो गई. मैं अपने कमरे से निकलकर छत पर गया, उधर शादी की और फिर अपने बेडरूम में आ गया”

शादी के बाद भी काजोल और अजय ने की फिल्में

अपनी लव स्टोरी के बारे में अजय बताते हैं, ”मैं बहुत चुपचाप रहता था और काजोल को लगता था कि मैं घमंडी हूं. हम दोनों बहुत कम बात कर पाते थे लेकिन धीरे-धीरे मैंने काजोल से बात करना शुरु किया और फिर हमारा रिश्ता आगे बढ़ा.” शादी के बाद दोनों ने राजू चाचा और दिल क्या करे फिल्मों में भी काम किया. शादी के बाद काजोल ने दूसरे एक्टर्स के साथ फिल्में की लेकिन बहुत कम और प्रेग्नेंसी के बाद यानी साल 2002 के बाद से साल 2010 तक उनकी कोई फिल्म नहीं आई. काजोल और अजय को एक बेटा और एक बेटी हैं.