बॉलीवुड

जन्मदिन विशेष : बेटियों से परमिशन लेकर इस एक्टर ने की थी दूसरी शादी, जवान बेटे की हो गई थी मौत

एक्टिंग की दुनिया में हर कलाकार की दो पहचान होती है एक जिसे वे पर्दे पर निभाते हैं और दूसरी उनकी असल जिंदगी, जिसके बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते.फिल्मों में ज्यादातर विलेन के किरदार को निभाने वाले अभिनेता प्रकाश राज असल जिंदगी में कैसे हैं इसके बारे में शायद ही किसी को पता हो. इन्होंने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया है और इसके अलावा साउथ सिनेमा की ज्यादातर फिल्मो में काम किया है. 56 साल के हो गए प्रकाश राज ने अपनी फिल्मों के जरिए जो कामयाबी हासिल की है उसे बहुत कम सितारों ने अपनाया है. प्रकाश राज ने दो शादियां की और आपको यकीन नहीं होगा कि बेटियों से परमिशन लेकर इस एक्टर ने की थी दूसरी शादी, इनकी कहानी भी दिलचस्प है.

बेटियों से परमिशन लेकर इस एक्टर ने की थी दूसरी शादी

26 मार्च, 1965 को बेंगलुरू में जन्में प्रकाश राज इस साल अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस उम्र में आते-आते इन्होंने खूब कामयाबी बटोर ली है. प्रकाश राज ने साल 1994 में तमिल फिल्म डूएट से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. ये उनकी पहली सुपरहिट फिल्म थी और इससे प्रकाश राज को पहचान मिली.प्रकाश राज ने हिंदी और तमिल के अलावा कन्नड़, तेलुगु, मराठी और मलयालम फिल्मों में शानदार काम किया. इनकी मां एक नर्स थीं और इनका बचपन बहुत ही मुश्किलों के साथ गुजरा था इनकी मां ने इनका और इनके भाई-बहनों का पालन-पोषण अच्छे से किया. प्रकाश राज ने साल 1994 में एक्ट्रेस लता कुमारी के साथ शादी की थी लेकिन साल 2009 में इनसे तलाक ले लिया और इनसे इन्हें दो बेटियां मेघना और पूजा हैं इनके एक बेटा भी था जिसकी मौत हो गई उसका नाम सिद्धु था. प्रकाश राज ने साल 2009 में अपनी उम्र से 12 साल छोटी कोरियोग्राफर पोनी के साथ शादी की थी.

प्रकाश राज ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि पोनी ने शादी से पहले उनकी बेटियों और वाइफ लता के साथ कुछ समय बिताया और फिर उन्होंने शादी के हां कहा. इसके अलावा प्रकाश राज ने अपनी बेटियों से शादी की परमिशन भी ली थी तब जाकर दोनों की शादी हो पाई. प्रकाश राज ने अपने बचपन का एक किस्सा शयर किया जिसमे उन्होंने बताया, ‘मेरी मां नर्स थी और उनकी मेरे पिता से मुलाकात एक अस्पताल में हुई थी जहां वे एडमिट थे. उनके बीच प्यार हुआ और शादी कर ली, हालांकि मेरे पिता काम नहीं करना चाहते थे और ज्यादातर शराब में डूबे रहते थे.’प्रकाश के मुताबिक, उनके पिताजी बंजारे की तरह थे और वह हर तीन महीने घर पर ही रहते थे. फिर कुछ पैसे जोड़ते और 6 महीने के लिए हमें छोड़कर चले जाते थे. उनकी मां ने उनके पिता को नहीं छोड़ा और उन्होंने तीन बच्चों के साथ पिता जी की भी देखभाल की.

इन फिल्मों में कर चुके हैं काम

प्रकाश राज ने साउथ की करीब 100 फिल्मों में काम किया है जिसमें उन्होंने अच्छे और बुरे दोनों तरह के किरदार निभाए. बॉलीवुड में इन्होंने वॉन्टेड, दबंग-2, राउडी राठौर, आर……राजकुमार, एंटरटेनमेंट, पुलिसगिरी और सिंघम जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. प्रकाश राज ने साउथ के लगभग सभी बड़े सितारों के साथ काम किया है और आज इन्हें बॉलीवुड में भी आसानी से काम मिल जाता है.इन्हें लोग विलेन के किरदार में ज्यादा पसंद करते हैं. फिलहाल प्रकाश राज आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में कर्नाटक की बेंगलुरु सेंट्रल सीट से निर्दलीय कैंडिडेट हैं.

Back to top button