पिता ने अपनी बेटी की शादी में छपवाया ऐसा कार्ड लोग देखते ही करने लगे तारीफ एक पिता ने बेटी की शादी में छपवाया ऐसा कार्ड लोग देखकर तारीफ करते नहीं थके

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है। शादी चाहे किसी भी धर्म की हो लेकिन लेकिन एक चीज जो हर शादी में कॉमन होती है वो होती है शादी का कॉर्ड। बता दें कि कई लोग अपनी शादी के कार्ड को अलग और सबसे अलग बनाने के लिए ना जाने क्या-क्या करते हैं। हाल ही में हुई देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी और बेटे की शादी के कार्ड भी कुछ इसी तरह से यूनीक और अलग थे। लेकिन आज हम आपको जिस कार्ड के बारे में बताएंगे उसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

बता दें कि हिंदू धर्म में सबसे पहला निमंत्रण भगवान गणेश को दिया जाता है। कार्ड के ऊपर मांगलिक श्लोक लिखे जाते हैं। हर हिंदू धर्म को मानने वाले लोग इसी तरह से अपनी शादी का कार्ड छपवाते हैं। जिसमें कार्ड के ऊपर मांगलिक श्लोक लिखे होते हैं। लेकिन इस बार एक कार्ड है जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल इस कार्ड में ऐसा कुछ लिखा हुआ है जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। और देखते ही देखते ये कार्ड चर्चा में आ गया। तो चलिए आपको बताते हैं कि ये पूरा मामला क्या है और कहा का है।

बता दें जिस शादी का कार्ड सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है वो पूरा मामला वाराणसी जिले का है। जैसा की सब जानते हैं कि वाराणसी पीएम मोदी का क्षेत्र हैं तो ऐसे में ये बात नार्मल है कि वहां पर मोदी के चाहने वालों की कोई कमी नहीं है। हाल ही में वाराणसी में एक पिता ने अपनी बेटी की शादी के कार्ड पर मांगलिक श्लोक लिखने की बजाए कार्ड पर  बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और दहेज लेना अपराध है जैसे स्लोगन लिखवाए हैं।

बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं हैं जब किसी ने इस तरह का कार्ड छपवाया हो और वो सोशल मीडिया पर इस तरह से वायरल हो रहा हो। लेकिन इस पिता ने अपनी बेटी के कार्ड पर जो स्लोगन लिखवाएं हैं वो वाकई में मिसाल पेश करते हैं और समाज को संदेश देते हैं कि उन्हें इस तरह की कुरीतियों को दूर करना चाहिए। जानकारी के अनुसार बता दें कि इस पिता का नाम है के एल पथिक जो कि वाराणसी के रामेश्वर कस्बे में रहते हैं इन्होंने अपनी बेटी सोनी का रिश्ता कानपुर के राहुल से तय किया और इनकी शादी 19 फरवरी को थी।

कार्ड को देखेंगे तो  आपको सबसे ऊपर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का स्लोगन लिखा है वहीं कार्ड की दाई तरफ गणपति बप्पा की तस्वीर के बगल में स्वच्छ भारत-एक कदम स्वच्छता की ओर का लोगो छपा है। साथ ही में निमंत्रण के ऊपर दहेज लेना देना अपराध है, बाल विवाह और घरेलू महिला हिंसा बंद हो, जैसे स्लोगन लिखे हैं। बता दें कि ऐसा करने का आइडिया उनके मन में तब आया जब उनकी बेटी के ससुराल वालों ने किसी तरह के दहेज की मांग ना करके  सिर्फ बारात का स्वागत अच्छे से करने को कहा, जिसके बाद पूरा परिवार खुश हो गया।