विशेष

न्यूजीलैंड की पीएम से एक शख्स ने कहा इस्लाम अपनाओ उसके बाद जो जवाब मिला वो सुनकर आंखे भर आएंगी

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: सोशल मीडिया एक ऐसी जगह है, जहां पर लोगों को देश दुनिया में होने वाली हर जानकारी आसानी से मिल जात हैं। बता दें कि सोशल मीडिया में आए दिन कई तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड की क्राइस्टचर्च पर हुए हमले को भी सोशल मीडिया पर वायरल किया गया था। बता दें कि इस वायरल वीडियो को अब सोशल मीडिया  से हटा दिया गया है। लेकिन एक बार फिर न्यूजीलैंड अपने एक वीडियो को लेकर चर्चा में बना हुई है। और ये वीडियो है उस देश की प्रधानमंत्री जेसिका अर्डर्न का।

इस वीडियों में जेसिका अर्डन को एक शख्स अपना धर्म परिवर्तित करने के लिए बोल रहा है, वो जेसिका से कह रहा है कि वो इस्लाम धर्म कबूल कर लें और मुस्लिम बन जाए। ये वीडियो कुछ ही देर के अंदर सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। बता दें उस शख्स ने जेसिका से काफी लंबी बात की है। लेकिन जब उसने उनसे इस्लाम बनने की बात कही तो जेसिका ने जो जवाब दिया उसे सुनकर सभी लोग हैरान रह गए। जेसिका के जवाब की ही वजह से वो वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और कई बार देखा जा चुका है। तो चलिए आपको बताते हैं क्या है इस वीडियो में।

इस विडियो में जेसिंडा अर्डर्न एक मुस्लिम शख्स से बातचीत कर रही हैं। वीडियो में शख्स उनसे कह रहा है, ‘आपसे ईमादारी से कहूं… मुझे यहां जो खींच लाया है, वो आप हैं। मैं बीते 3 दिनों से हर रोज रोया हूं। अल्लाह से मैं एक ही दुआ मांगता हूं, कहता हूं काश! बाकि नेता भी आपको देखें और कुछ सीखें। मेरी एक ख्वाहिश यह भी है कि एक दिन आप भी इस्लाम धर्म अपनाएंगी। मेरी इच्छा है कि मैं आपके साथ जन्नत में रहूंगा।’

जिस पर जेसिंडा ने उसको बड़ी ही खूबसूरती से जवाब दिया है… दरअसल पहले तो जेसिका ने उस शख्स की पूरी बात को बड़े ही आराम  से सुना जिसके बाद उन्होंने मुस्कुराते हुए उसे जवाब दिया कि “इस्लाम मानवता सीखाता है और उन्हें लगता है कि यह उनके पास है।”

न्यूजीलैंड की चर्च में हुआ था हमला?

बता दें कि शुक्रवार यानि की 15 मार्च की न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 50 लोग मारे गए थे। इस हमले के बाद न्यूजीलैंड से बसे हुए मुस्लिम काफी खौफजदा हो गए थे, लेकिन उस वक्त में वहां के सभी नेता और लोग मुस्लिमों के समर्थन में आगे आए थे। बता दें कि वहां की महिलाओं ने हिजाब पहनकर मुस्लिम महिलाओं का सपोर्ट किया था। और सोशल मीडिया पर  #headscarfforharmony करके एक कैम्पेन चलाया गया था। इसके तहत वो अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर headscarfforharmony हैशटैग के साथ शेयर कर रहीं हैं और मुस्लिम समुदाय को समर्थन दे रही थीं।

दरअसल इस हमले के बाद वहां की मुस्लिम महिलाओं को ये डर सता रहा था कि अगर वो हिजाब पहनकर बाहर निकली तो आतंकी उनको अपना निशाना बना लेंगे। जिस वजह से वहां की बाकी महिलाओं ने ये कैम्पेन चला कर उनका साथ दिया।

Back to top button