राजनीति

नोटबंदी पार्ट-2 ; तैयार रहें, पीएम मोदी आज फिर करने वाले हैं बड़ा ऐलान!

नई दिल्ली– 8 नबम्बर को नोटबंदी के ऐलान के बाद पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा जनता से मांगी गई 50 दिन कि मोहलत आज (शनिवार) को खत्म हो रही है। और पीएम शनिवार को नोटबंदी पर राष्ट्र के नाम संबोधन देने वाले हैं। पीएम मोदी के संबोधन के ठीक एक दिन पहले एटीएम से कैश निकालने की सीमा में ढील दी गई है। पीएम के संबोधन से उम्मीद की जा रही है कि वे चलन से बाहर हो चुके नोटों को जमा कराने के कल 50 दिन पूरे होने के बाद आगे का खाका पेश करेंगे। PM Modi address on demonetisation.

देश के नाम पीएम मोदी का‘दूसरा’ संदेश आज –
PM Modi address on demonetisation

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नोटबंदी के 50 दिन पूरे होने के बाद आज शाम 7.30 बजे देश को फिर संबोधित करने वाले हैं। पिछली बार जब पीएम मोदी ने राष्ट को संबोधित किया था तो 500 और 1000 के पुराने नोट को बैन करने का ऐलान किया था। नोटबंदी से फायदे कि बात करें तो इन पचास दिनों में इंडिया कैशलेश इंडिया की तरफ बढ़ा है। डिजिटल पेमेंट को लेकर पहले के मुकाबले 300 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। सोने के दामों में गिरावट आई है और प्रॉपर्टी के रेट भी सस्ते हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नोटबंदी की घोषणा के बाद अर्थव्यवस्था के सामने पेश आई समस्याओं से निपटने के कदमों पर भी बोल सकते हैं।

सोशल मीडिया पर दावा पीएम का भाषण हुआ लीक –

PM Modi address on demonetisation

प्रधानमंत्री के संबोधन से पहले सोशल मीडिया पर एक मेसेज वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री के संबोधन का वीडियो लीक हो गया है। जिसमें कहा जा रहा है कि पीएम संबोधन में 1 जनवरी से मार्केट से 2000 के नोट हटाने की घोषणा करेंगे और इसकी जगह 1000 के नए नोट की वापसी होगी। मैसेज में आगे कहा गया है कि 30 दिसंबर के बाद आप दो हजार के सिर्फ 50 हजार रुपए तक जमा कर सकेंगे। ये इजाजत भी सिर्फ 10 दिनों के लिए ही होगी। इसके बाद पुराने नोट नहीं लिए जाएंगे।

पीएम मोदी कर सकते हैं ये खास ऐलान –
PM Modi address on demonetisation

पीएम मोदी नोटबंदी के बाद आज शाम 7.30 बजे देश को फिर संबोधित करने वाले हैं। ऐसा माना जा रहा है कि पीएम नोटबंदी से जनता को हुई असुविधा के जख्म को भुलाने के लिए कई लोकप्रिय घोषणाएं कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश सहित 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सरकार आज फिर सरप्राइज दे सकती है। किसानों को कर्ज की माफी दिए और एलपीजी कनेक्शन के ही साथ आने वाले 2 वर्षों में मुफ्त एलपीजी गैस कनेक्शन दिए जाने की घोषणा की जा सकती है।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close