बॉलीवुड

32 की हुईं बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन कंगना रनौत, घंटो बहाती हैं जिम में पसीना

बॉलीवुड में हर किसी सेलिब्रिटी का अपना स्टाइल होता है और कुछ सितारों को मीडिया अटेंशन से ज्यादा अपनी फिल्मों पर ध्यान होता है. बॉलीवुड में क्वीन के नाम से जानी जाती अभिनेत्री कंगना रनौत ने इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई है और उनकी ज्यादातर फिल्में सुपरहिट ही रहती हैं. कंगना ने अपने दम पर कई सुपरहिट फिल्में दी हैं और दो बार नेशनल अवॉर्ड हासिल किया है. कंगना ने हमेशा किसी की परवाह नहीं करते हुए अपनी बात बेबाकी के साथ सबके सामने रखती हैं, फिर वो आपकी अदालत हो या फिर मीडिया की प्रेस कॉन्फ्रेंस हर बार उन्होंने खुद को बेहतर साबित किया है. 32 की हुईं बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन कंगना रनौत, इस उम्र में भी वे खुद को बहुत फिट रखती हैं.

32 की हुईं बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन कंगना रनौत

23 मार्च, 1987 को हिमाचल प्रदेश के भामला में जन्मी कंगना रनौत बचपन से ही बेबाक अंदाज में रही हैं. सुपर टैलेंटेड, खूबसूरत और स्टाइलिश एक्ट्रेस कंगना ने हमेशा से खुद की फिटनेस पर ध्यान दिया है. छोटे शहर से आईं कंगना पहले दिखने में बहुत दुबली-पतली थीं लेकिन बॉलीवुड में आने पर इन्होंने खुद को फिटनेस में ढाल लिया. कंगना ना सिर्फ फिट दिखती हैं बल्कि फिल्मों में भी वह बहुत जबरदस्त स्टंट करती नजर आती हैं.

उनकी टोन्ड बॉडी आज हर किसी लड़की का सपना बन गया है और आखिर कंगना अपनी खूबसूरती और फिटनेस रखने के लिए क्या-क्या करती हैं ये आपको भी जानना चाहिए. कंगना इस तरह के खाने से हमेशा दूर रहती हैं वो मानती हैं ज्यादा तला-भुना खाने से वजन बढ़ता है और शरीर को भी नुकसान पहुंचता है. वह जिम में अपना पसीना खूब बहाती हैं और हफ्ते में 5 दिन एक्सरसाइज करती हैं. हर दिन 45 मिनट तक योगा में भी शांति के साथ ध्यान लगाती हैं. अगर उनका मन योग करने का नहीं होता तो वे डांस कर लेती हैं.

कंगना अपनी मील में बैलेंस डाइट बनाकर रखती हैं. वह हर सुबह दलिया या फिर होल ग्रेन सीरियल खाती हैं. दोपहर के खाने में सब्जी, प्रोटीन शेक, अंडे, ग्रिल्ल चिकन, टोफू, दाल का सेवन करती हैं. इसके अलावा वह जंक फूड और शक्कर लेने से बचती हैं जिससे उनके चेहरे पर चमक बनी रहती है. उनकी डाइट पूरी तरह से बैलेंस रहता है यानी डाइट में कार्ब, फैट और प्रोटीन सही मात्रा में होती है.

इस फिल्म से किया था बॉलीवुड डेब्यु

साल 2006 में फिल्म गैंगस्टर से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस कंगना को बेस्ट एक्ट्रेस डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था. इसके बाद कंगना ने कई हिट और कई फ्लॉप फिल्मों में काम किया है लेकिन इनकी क्वीन, मणिकर्णिका, तनु वेड्स मनु, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स, कृष-3, शूटआउट एट वडाला, फैशन, राज द मिस्ट्री, वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई और नो प्रोबलम जैसी सफल फिल्मों में काम किया है. कंगना को फिल्म फैशन और फिल्म तनु वेड्स मनु रिटर्न्स के लिए नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है.

Back to top button