विशेष

आंखों के रंग से पता करें इंसान का स्वभाव,इस रंग की आंख वाले लोग धोखा देने में होते हैं एक्सपर्ट

इंसान का व्यक्तित्व कपड़ों और बालों के अलावा उसकी आंखों से भी झलकता है. आंखें देखकर एक व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ पता किया जा सकता है. वैसे तो अधिकतर लोगों की आंखों का रंग काला होता है. पर कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनकी आंखें नीली, हरी, भूरी और ग्रे रंग की भी होती हैं. इन रंग की आंखें देखने में बेहद खूबसूरत और अपनी ओर आकर्षित करने वाली होती हैं. लेकिन क्या आपको पता है एक व्यक्ति की आंखों का रंग उसका स्वभाव भी बता सकता है. आप उनकी आंखों के ज़रिये उनकी पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछजान सकते हैं.

ग्रे आंख

ग्रे आंख वाले लोग बहुत साफ दिल होते हैं. इन लोगों के मन में जो बात होती है वही जुबान पर भी होती है. ये बातों को दिल में छिपाकर रखना नहीं जानते. ये लोग वफादार तो होते ही हैं साथ ही बहुत दिमाग वाले भी होते हैं. इन्हें-अलग-अलग जगहों से ज्ञान लेना पसंद होता है. ये लोग दिखने में बेहद आकर्षक होते हैं और अपनी पर्सनालिटी से किसी को भी इम्प्रेस कर सकते हैं.

ब्लैक आंख

जिन लोगों की आंखें काले रंग की होती है वह रहस्यमयी होते हैं. ये लोग अपने अपने अंदर कई तरह के रहस्य छिपाकर रखते हैं. ये लोग बहुत वफादार होते हैं. ये दूसरों के राज को कभी किसी के आगे जाहिर नहीं करते. इन्हें किसी पर भी भरोसा करने में टाइम लगता है. ये लोग बहुत अच्छे दोस्त साबित होते हैं. इतना ही नहीं, ये मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं.

नीली आंख

नीली आंख वाले लोगों का दिमाग बहुत तेज होता है. वह छोटा से भी छोटा झूठ झट से पकड़ लेते हैं. इनकी खूबसूरत आंखों की वजह से किसी का भी इनकी तरफ आकर्षित होना तय है. ये लोग आसानी से किसी को भी बेवकूफ बना लेते हैं. ये लोग काफी फ्रेंडली नेचर के होते हैं. इन्हें दूसरों की मदद करना पसंद होता है. इन्हें अपने दोस्तों से ज्यादा परिवार के साथ टाइम बीताना अच्छा लगता है. इन्हें घूमने-फिरने का भी बहुत शौक होता है.

भूरी आंख

जिन लोगों की आंखें भूरी होती है वह स्वभाव से बहुत अच्छे और ट्रस्टवर्दी होते हैं. इन्हें प्यार में बहुत विश्वास होता है. ऐसे लोग पैसों से ज्यादा रिश्तों को अहमियत देते हैं. इनके व्यक्तित्व से हर कोई प्रभावित हो जाता है. ये लोग बहुत मिलनसार होते हैं और सबसे जिंदादिली से मिलते हैं. ऐसे लोग आत्मविश्वास से भरे होते हैं. इन्हें कोई भी काम सौंपने पर पूरे ईमानदारी से निभाते हैं.

हरी आंख

हरे आंख वाले लोग बहुत मजाकिया किस्म के होते हैं. जिन लोगों को ये नापसंद करते हैं उन्हें किसी भी हद तक धोखा दे सकते हैं. इनका इंटेलिजेंस लेवल भी काफी ऊपर होता है. ये लोग बहुत शातिर होते हैं और आसानी से आपको अपने चंगुल में फंसा सकते हैं. ये दिखावा करने में भी सबसे आगे होते हैं. इन लोगों से जरा सावधान रहना चाहिए. लेकिन दोस्तों के लिए ये यारों के यार होते हैं.

पढ़ें शिव कथा: क्रोधित होकर महादेव ने इस जगह खोली थी अपनी तीसरी आंख, यहां अपने आप खौलता है पानी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button