ब्रेकिंग न्यूज़

पीएम मोदी ने दिया नए साल का गिफ्ट: 1 जनवरी से ATM से पैसे निकालने की सीमा बढ़ी!

नई दिल्ली नोटबंदी कर बैन किए गए 500 और 1,000 रुपये के पुराने नोटों को जमा कराने की 50 दिन की समय-सीमा समाप्त होने के अंतिम दिन यानी 30 दिसंबर को सरकार ने देर रात नकदी संकट से जूझ रहे लोगों को नए साल के गिफ्ट के रुप में बड़ी राहत दी है। यह राहत कि खबर यह है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने एटीएम से नगदी निकासी की सीमा 2500 रुपये से बढ़ाकर 4500 रुपये कर दी है। इसके अलावा, आरबीआई ने एक सप्ताह में 24000 रुपये निकाले जाने की सीमा भी तय की है। Cash withdrawal limit.

 

ATM से निकाल सकेंगे 4500 रुपये, RBI ने बढ़ाई सीमा –

अब आप 1 जनवरी यानि नए साल से एटीएम से रोजाना 4,500 रुपये कैश निकाल सकेंगे, आपको बता दें कि एक हफ्ते में निकाले जानी वाली राशि में कोई बदलाव नहीं किया गया है और यह अब भी 24,000 रुपये ही है। आरबीआई ने एक बयान जारी किया जिसमें कहा कि, ‘मौजूदा हालात की समीक्षा करने के बाद एटीएम से रोजाना कैश निकालने की लिमिट को बढ़ाकर 4,500 रुपये कर दिया गया है जो 1 जनवरी 2017 से लागू होगा। लेकिन एक सप्ताह में एटीएम से निकाली जाने वाली राशि में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

 

पीएम ने पूरा किया 50 दिन का वादा –

गौरतलब है कि 8 नबम्बर को नोटबंदी के एलान के बाद पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा जनता से मांगी गई 50 दिन कि मोहलत आज (शनिवार) को खत्म हो रही है। पीएम मोदी ने वादा किया था कि 50 दिनों के बाद हालात में सुधार होगा और जनता को एटीएम और बैंकों में लाइन में लगने से राहत मिलेगी। आरबीआई का यह कदम इसी को ध्यान में रखकर उठाया गया है। पीएम मोदी शनिवार को नोटबंदी पर राष्ट्र के नाम संबोधन देने वाले हैं। पीएम मोदी के संबोधन के ठीक एक दिन पहले एटीएम से कैश निकालने की सीमा में ढील दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close