विशेष

इस शख्स से ऐश्वर्या राय करती थी बेइंतहा प्यार, लेकिन फेमस होते ही जिंदगी से किया बाहर

हुस्न की मल्लिका ऐश्‍वर्या राय को कौन नहीं जानता. ऐश्वर्या एक ऐसी महिला हैं जिन्होंने सिर्फ सुंदरता ही नहीं बल्कि अपने दमदार अभिनय के बल पर लोगों के दिलों पर राज किया है. ऐश्‍वर्या ख़ूबसूरती की मिसाल हैं. उनकी जैसी सुंदर महिला शायद ही कोई इस दुनिया में है. भले ही आज प्रियंका और दीपिका हॉलीवुड में बहुत नाम कमा रही हों, लेकिन असल में बॉलीवुड को दुनियाभर में पहचान ऐश्वर्या ने ही दिलाई. दुनियाभर में ऐश्‍वर्या के करोड़ों फैन्स हैं.

बात करें ऐश्वर्या की लव लाइफ की तो वह किसी से छुपी नहीं है. सभी जानते हैं कि ऐश्वर्या ने सलमान खान और विवेक ओबेरॉय को डेट किया है. लेकिन सलमान खान के साथ उनका अफेयर सबसे ज्यादा चला. सलमान खान और ऐश्वर्या के अफेयर की ख़बरों ने उन दिनों खूब सुर्खियां बटोरी थी. सलमान और विवेक के बारे में लगभग सभी जानते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं इनसे पहले भी ऐश्वर्या का एक बॉयफ्रेंड हुआ करता था जिनसे वह बेइंतहा प्यार किया करती थीं. दरअसल, मॉडलिंग के दिनों में जो कि ऐश्वर्या के करियर के शुरूआती दिन थे, वह राजीव मूलचंदानी को डेट किया करती थीं.

सफलता मिलने के बाद तोड़ा रिश्ता

जी हां, ऐश्वर्या अपने शुरूआती दिनों में राजीव मूलचंदानी के साथ रिलेशनशिप में थीं. दोनों की मुलाकात मॉडलिंग के दिनों हुई थी. पेशे से राजीव भी एक मॉडल थे. साथ काम करते-करते दोनों एक-दूसरे के करीब आये और उन्हें प्यार हो गया. दोनों ने साथ कई फोटोशूट भी करवाये. दोनों लंबे समय तक रिश्ते में रहे. बाद में 1994 में मिस वर्ल्ड बनने के बाद ऐश्वर्या को सफलता मिलनी शुरू हुई. जैसे-जैसे ऐश्वर्या सफलता की उंचाइयों को छूने लगी उन्होंने राजीव से दूरी बनानी शुरू कर दी. जब फिल्म इंडस्ट्री में ऐश्वर्या राय को लोग पहचानने लगे तो उन्होंने राजीव से अपना रिश्ता तोड़ लिया.

सलमान खान के साथ रिश्ता

ऐश्वर्या कुछ ही दिनों में बॉलीवुड की मशहूर हीरोइन बन गयी और सलमान खान के साथ रिश्ते में आ गयीं. संजय लीला भंसाली सलमान खान के अच्छे दोस्त हुआ करते थे और सलमान ने उनसे फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में ऐश्वर्या को लेने की रिक्वेस्ट की. फिल्म बनी और सुपरहिट साबित हुई. इस फिल्म के बाद ऐश्वर्या रातों-रात स्टार बन गयीं और उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. हालांकि सलमान खान के साथ बनते-बिगड़ते रिश्ते को लेकर वह हमेशा सुर्खियों में रहीं. ख़बरों की मानें तो ऐश्वर्या के पेरेंट्स को सलमान पसंद नहीं थे लेकिन माता-पिता के खिलाफ जाकर वह सलमान के साथ रहने लगीं. लेकिन कुछ ही दिनों में वह सलमान के शक करने की आदत, मारपीट और अड़ियलपने नेचर से परेशान होकर वापस घर आ गयीं. सलमान के साथ उनका रिश्ता इतना खराब हो गया कि उन्होंने उनसे ब्रेकअप कर लिया. बाद में वह विवेक ओबेरॉय के साथ रिलेशनशिप में आयीं लेकिन विवेक से भी उनका ब्रेकअप हो गया. आखिरकार उनकी शादी साल 2000 में अभिषेक बच्चन से हुई.

पढ़ें बॉलीवुड की इस ऐक्ट्रेसेस के साथ 10 साल तक चला था सलमान खान का अफेयर, अब दिखती हैं ऐसी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.  

Back to top button