विशेष

ये 10 आदतों वाली लड़कियां लाइफटाइम रह जाती हैं सिंगल, कहीं आप में भी तो नही है ये आदतें?

कुछ लड़कियों को अपना सुख-दुख बांटने के लिए किसी साथी की जरूरत होती है तो कुछ लड़कियां अपने सिंगल स्टेटस में ही खुश रहती हैं. सिंगल लड़कियों का कमिटमेंट खुद से होता है और वह पूरी गंभीरता से यह जिम्मेदारी निभाती हैं. कुछ लड़कियां परफेक्ट हमसफर नहीं मिलने की वजह से सिंगल रहती हैं तो कुछ अपनी मर्जी से. सिंगल लड़कियों के पास अपने खुद के सिंगल रहने के अनेकों कारण होते हैं. यदि आप भी सोच रहे हैं कि आप या आपकी कोई दोस्त अब तक सिंगल क्यों है तो आज का ये लेख आपके लिए है. इस लेख के जरिये आपको हम उन कारणों का पता लगाने में कुछ हद तक आपकी मदद कर सकेंगे.

आखिर क्यों लड़कियां सिंगल रहना पसंद करती हैं?

– कभी-कभी कुछ लड़कियां शुरुआत से ही लड़कियों के बीच रहती इसलिए उन्हें लड़कियों के बीच रहने की आदत लग जाती है. उन्हें लड़कों का साथ पसंद नहीं होता और लड़के उन्हें अपनी तरफ आकर्षित भी नहीं कर पाते. गर्ल्स स्कूल या कॉलेज में पढ़ाई करना इसका मुख्य कारण हो सकता है.

– कुछ लड़कियां हर लड़के के प्रति गलत भावना लेकर बैठी होती हैं. उन्हें लगता है कि दुनिया का हर लड़का ख़राब है या उन्हें गलत भावना से देख रहा है. उन्हें ये लगता है कि हर लड़का उनसे कुछ गलत करने की फ़िराक में रहता है इसलिए वह लड़कों से दूरी बनाये रखती हैं.

– कई बार एटीट्युड भी दोस्ती या प्यार के आड़े आ जाता है. जो लड़कियां ये सोचती हैं कि वह सबसे बेहतर हैं और उनसे बेहतर इस दुनिया में कोई नहीं, वे अक्सर सिंगल रह जाती हैं.

– कुछ लड़कियों में ये आदत होती है कि वह हर काम को अपने हिसाब से चलाना चाहती हैं. भले ही सामने वाले को परेशानी क्यों न हो वह अपना काम ठीक से करना चाहती हैं. जिन लड़कियों का नेचर ऐसा होता है, वह भी अक्सर सिंगल रह जाती हैं.

– कभी-कभी पास्ट में हुए कुछ बुरे एक्सपीरियंस की वजह से लड़कियों का लड़कों पर से विश्वास उठ जाता है. वह चाहकर भी किसी लड़के पर विश्वास नहीं कर पाती हैं. ऐसी लड़कियां भी सिंगल रह जाती हैं.

– कई बार काम या पढ़ाई की वजह से लड़कियों को बाहर अकेले रहना पड़ता है. परिवार से दूर रहकर काफी समय अकेले गुजारने से भी अकेले रहने की इच्छा प्रगाढ़ हो जाती है.

– कुछ लड़कियां बड़ी होने के बावजूद बच्चों जैसा व्यवहार करती हैं. इन लड़कियों में मैच्योरिटी कम होती है. इनमें बचपना होता है जिसे अधिकतर लड़के हैंडल नहीं कर पाते.

– अपने परिवार से एक्स्ट्रा क्लोज लड़कियों को भी लड़कों से डील करने में मुश्किलें आती हैं. ऐसी लड़कियां हमेशा अपने पार्टनर की तुलना अपने घर के लड़कों से करने लगती हैं जो कि किसी भी लड़के को पसंद नहीं होता.

– वहीं, कुछ लड़कियों को लड़कों की बजाय सेम सेक्स में रूचि होती है. उन्हें लड़के पसंद आने की बजाय लड़कियां पसंद आती है जिन्हें हम लेस्बियन भी कहते हैं.

– कुछ लड़कियां फाइनेंशियली और मेंटली इतनी स्टेबल और स्ट्रांग होती हैं कि उन्हें किसी भी चीज के लिए किसी दूसरे की जरूरत नहीं पड़ती. ऐसी लड़कियों के दोस्त बहुत होते हैं लेकिन वह बॉयफ्रेंड बनाने से बचती हैं.

पढ़ें मनपसंद लड़की को इम्प्रेस करने के लिए अपनाएं ये 10 आसान टिप्स, लड़कियां खींची चली आएंगी आप की ओर

Back to top button