विशेष

शादी के बाद इन 10 चीजों के लिए हमेशा याद आती है मां, यकीन नहीं तो एक बार खुद पढ़कर देख लीजिये

दुनिया की सबसे अच्छी फीलिंग होती है उस आदमी से शादी करना जिससे आप प्यार करते हैं. लेकिन विदाई का समय लड़कियों के लिए सबसे दुख भरा होता है. आप शादी करके अपने नए जीवन की शुरुआत तो करने जाती हैं लेकिन पीछे उन रिश्तों को छोड़ जाती हैं जिनके साथ आपने अपने जीवन के सबसे अच्छे दिन बिताये हैं. ये बात तो सच है कि मां बाप की जगह कोई नहीं ले सकता. खासकर एक लड़की की लाइफ में मां का बहुत महत्व होता है जिसका एहसास लड़कियों को तब होता है जब वह ब्याह कर अपने ससुराल चली जाती हैं. अपने ससुराल जाने पर लड़कियों को अहसास होता है कि घर पर मां उनके लिए कितना कुछ किया करती थी. ससुराल जाने के बाद ही एक लड़की को एहसास होता है कि मां के बिना जीना कैसा अधूरा सा लगता है. तो आईये जानते हैं कि कैसे एक बेटी को शादी के बाद अपनी मां की याद हर एक पल आती है.

रविवार की सुबह चंपी कौन देगा?

जब रविवार के दिन मां जबरदस्ती आपके बालों में तेल लगाकर चंपी किया करती थी और आप उनसे पूछा करती थीं, ‘क्या मेरे बाल फिर से खूबसूरत लगने वाले हैं?’

जब आपको मनपसंदीदा भोजन खाना हो

जब आपको अपना फेवरेट खाना खाने का मन करता था आप मां को बेझिझक बोल दिया करती थीं और मां आपकी फरमाइश पूरी करती थी.

जब आपको अपना पसंदीदा टॉप नहीं मिल पाता

बच्चों से जो चीज गुम हो जाए वो मां कहीं न कहीं से ढूंढ ही लाती है. याद है जब आपको पार्टी में जाना होता था और आपको अपना पसंदीदा टॉप नहीं मिलता था लेकिन मां से कहने पर वह तुरंत ढूंढ देती थी.

सुबह का अलार्म लगाने के बाद भी मां की आवाज़ से उठना

बचपन से मां हमारी अलार्म घड़ी होती है. जब फोन पर अलार्म सेट करने के बाद भी आपकी नींद नहीं खुलती थी तो मां आपको प्यार से उठाती थी.

फैशन की सलाह की जरूरत पड़ने पर मां को याद करना

जब भी आप कहीं जाने के लिए तैयार होती थीं तो आपको सलाह लेने के लिए किसी की जरूरत पड़ती थी. ऐसे टाइम में मां हमेशा फैशन सलाहकार बनती थी.

जब आपको याद आती है मां के हाथ के बने खाने की

बाहर का खाना कितना भी लजीज क्यों न हो मां के हाथ के खाने की बात ही कुछ और होती है. आपको रेस्टोरेंट में खाना खाते समय या घर में खाना बनाते समय कई बार मां के हाथ का बना खाना याद आता होगा.

जब कभी आप बीमार हो

बीमार पड़ने में मां जितनी अच्छी देखभाल कोई नहीं कर सकता. हल्का सा सिरदर्द या जुकाम हो जाने पर मां दवाई की दुकान खोल देती थी. शादी के बाद तबियत ख़राब होने पर मां की तो जरूर याद आती होगी.

जब मां हर छोटी सीक्रेट जानती हो

एक लड़की की बेस्ट फ्रेंड उसकी मां ही होती है. मां ही होती है जिसे आपके हर सीक्रेट के बारे में पता होती है. मां के साथ रहना हमेशा सुकून देने वाला पल होता है.

जब आपको बहुत सारी बातें करने का मन हो

याद है छुट्टी का वो दिन जब आप मां के साथ नाश्ता या खाना खाने वक्त ढेर सारी गप्पें किया करती थीं. इतना ही नहीं, साथ खाना बनाते वक्त भी आपकी गप्पें खत्म नहीं होती थी.

जब आप सिर्फ अपनी मां के पास ही रहना चाहती हो

शादी के बाद लड़कियों को अपनी मां की बहुत याद आती है. कई बार तो वह बस अपनी मां के पास रहना चाहती हैं. मां हर परिस्थिति में हमारे साथ खड़ी होती है. लेकिन शादी के बाद जब वह हमारे साथ नहीं रहती तो उसकी कमी वाकई बहुत खलती है.

पढ़ें जिंदगी भर रह जाऊंगी कुंवारी, लेकिन नहीं करूंगी ऐसे लड़के से शादी…बोलकर लड़की ने तोड़ दी शादी

Back to top button