बॉलीवुड

अलग-अलग कमियों की वजह से फिल्म से रिजेक्ट हुए थे ये सितारे,आज इनके बिना अधूरी है इंडस्ट्री

बॉलीवुड कलाकार होने का मतलब है आपकी अच्छी कद काठी और सुंदर चेहरा होना. यदि आप एक्टर बनना चाहते हैं तो इन दो चीजों का होना अनिवार्य है. इस इंडस्ट्री में यदि आपको अपनी जगह बना कर रखनी है तो आप में कुछ ऐसा होना आवश्यक है जो दूसरे किसी में ना हो. जैसे कि अमिताभ बच्चन को उनके रौबदार आवाज़ के लिए जाना जाता है तो ऐश्वर्या को बेपनाह खूबसूरती के लिए. सलमान फिटनेस की वजह से जाने जाते हैं तो ह्रितिक अपनी पर्सनालिटी के लिए. कहने का मतलब है कि ये सभी कलाकार अच्छे तो हैं लेकिन इनमें कोई न कोई खास खूबी भी है जो इन्हें औरों से अलग करती है. बॉलीवुड में आज कई ऐसे कलाकार मौजूद हैं जिन्हें दुनिया प्यार करती है और उन्हें फॉलो करती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कभी इन कलाकारों को उनके लुक्स की वजह से रिजेक्ट कर दिया गया था. इतना ही नहीं, ऑडियंस ने भी उन्हें उनके साधारण लुक्स की वजह से पसंद नहीं किया था. लेकिन आज यही सितारे बॉलीवुड की जान हैं और दुनियाभर के लोग उनकी मूवी देखने के लिए एडवांस में ही टिकट बुक करा लेते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे सितारों से मिलवाने जा रहे हैं जो पहले तो साधारण थे लेकिन बाद में खुद को बदला और आज ये सबके चहेते हैं.

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के शहनशाह कहे जाते हैं. आज अमिताभ बच्चन को दुनिभर में लोग पहचानते हैं. लेकिन आपको बता दे करियर के शुरूआती दिनों में वह अपने आवाज़ और लम्बाई की वजह से कई बार रिजेक्ट हो चुके हैं.  एक बार वह रेडियो में बतौर न्यूज़ रीडर इंटरव्यू भी देने गए थे लेकिन भारी आवाज़ की वजह से उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

बॉलीवुड के मंझे हुए कलाकार नवाजुद्दीन सिद्दीकी को भी अपने साधारण लुक की वजह से बेरुखी का सामना करना पड़ा था. उन्हें कई फिल्मों से उनके साधारण लुक की वजह से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. यहां तक कि दोस्त भी उनका मजाक उड़ाते थे. लेकिन नवाजुद्दीन ने हार नहीं मानी और आज वह बॉलीवुड के टॉप कलाकारों में से एक हैं.

अजय देवगन

अजय देवगन को औसत शक्ल और सांवले रंग के लिए रिजेक्ट कर दिया गया था. कई डायरेक्टर्स ने तो यह तक कहा कि वह हीरो की तरह नहीं दिखते हैं और उन्हें कोई दूसरा काम करना चाहिए. लेकिन अजय को ये मंजूर नहीं था. उन्होंने फिल्मों में आने के लिए खूब संघर्ष किया और आज वह सबके फेवरेट हैं.

अर्जुन कपूर

भले ही आज अर्जुन कपूर फिट हों लेकिन एक समय में वह काफी मोटे और चबी-चबी हुआ करते थे. इतना ही नहीं वह घर से बाहर निकलने में भी शर्माते थे. लेकिन फिल्मों में आने से पहले उन्होंने खूब मेहनत की और फैट टू फिट हो गए. आज उन पर लड़कियां मरती हैं और उन्हें काफी पसंद करती हैं. लेकिन बॉलीवुड का ये नौजवान आजकल तलाकशुदा मलाइका अरोड़ा को डेट कर रहे हैं.

रेखा

रेखा का नाम बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में शामिल होता है. आज भी उनकी खूबसूरती के लाखों दीवाने हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं सदाबहार अभिनेत्री रेखा को भी हद से ज्यादा पतली होना भारी पड़ा था. वह इतनी ज्यादा पतली थीं कि उन्हें फिल्मों में काम नहीं मिलता था. लेकिन जब उन्हें काम मिलना शुरू हुआ तो वह बॉलीवुड की क्वीन बन गयीं.

पढ़ें शादी के 2 महीने बाद ही अलग हो गए थे रेखा और विनोद मेहरा, मौत के 3 साल बाद रिलीज़ हुई थी ये फिल्म

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button