बॉलीवुड

बॉलीवुड के इन सितारों को मारने की कोशिश कर चुके हैं संजय, इस एक्ट्रेस के पीछे चाकू लेकर दौड़े थे

संजय दत्त बॉलीवुड के सबसे कंट्रोवर्शल एक्टर हैं. उनके ऊपर सुपरहिट बायोपिक ‘संजू’ भी बन चुकी है. फिल्म में संजय दत्त के किरदार को रणबीर कपूर ने बखूबी निभाया था. फिल्म में संजय की लाइफ से जुड़े कई खुलासे हुए. उनकी लव लाइफ से लेकर ड्रग्स की आदत को बेहतरीन तरीके से पर्दे पर पेश किया गया. इतना ही नहीं, फिल्म में दिखाया गया कि कैसे उनका नाम मुंबई बम धमाके में जुड़ा. संजय दत्त को एक ऐसे अभिनेता के रूप में जाना जाता है जो ऊपर से तो बेहद सख्त दिखते हैं लेकिन अंदर से एकदम नर्म हैं. संजय को पूरा बॉलीवुड संजू बाबा कहकर बुलाता है.

बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जो संजय दत्त को एक इंसान के तौर पर बेहद पसंद करते हैं. भले ही आज संजू बाबा सबसे हंसकर और अच्छे से मिलते हैं लेकिन एक टाइम में वह काफी गुस्सैल हुआ करते थे. आज भी कभी-कभी मीडिया में उनके दुर्व्यवहार की खबरें आ ही जाती हैं. जैसा हम सभी जानते हैं कि पहले संजय दत्त ड्रग एडिक्ट हुआ करते थे और उनके कई पुराने किससे मशहूर हैं. ऐसे ही कुछ किससे हम आज आपके लिए लेकर आये हैं. आम इंसान तो आम इंसान संजू बाबा के गुस्से से बॉलीवुड स्टार्स भी नहीं बच पाए हैं. ऐसा ही कुछ हुआ था बॉलीवुड के इन 3 सितारों के साथ.

राजेश खन्ना

संजय दत्त का वैसे तो कई लड़कियों के साथ अफेयर रहा है लेकिन सबसे ज्यादा लंबा अफेयर उनका टीना मुनीम के साथ चला. संजय की डेब्यू फिल्म ‘रॉकी’ की अभिनेत्री भी टीना मुनीम ही थी. लेकिन बाद में जाकर टीना और संजय का ब्रेकअप हो गया. संजय से ब्रेकअप के बाद उन्होंने सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ फिल्म ‘सौतन’ साइन की. इस फिल्म के बाद खबरें उड़ी की टीना मुनीम और राजेश खन्ना का अफेयर चल रहा है. कई अखबारों में तो यह भी छपा कि दोनों के ब्रेकअप की वजह राजेश खन्ना थे. राजेश और टीना के अफेयर की ख़बरों को सुनकर संजय दत्त आग बबूला हो गए और राजेश खन्ना को मारने महबूब स्टूडियो पहुंच गए थे.

शाहरुख़ खान

इस लिस्ट में अगला नंबर आता है शाहरुख़ खान का. हुआ यूं कि उस समय स्टारडस्ट मैगज़ीन के विरोध में पूरे बॉलीवुड ने महबूब स्टूडियो के सामने मोर्चा निकाला था. इस मोर्चे का नेतृत्व अमजद खान कर रहे थे. ख़राब तबियत में भी उन्होंने इस मोर्चे की जिम्मेदारी ली थी. उस समय शाहरुख़ खान की फैन फॉलोइंग धीरे-धीरे बढ़ रही थी. शाहरुख़ वहां मौजूद होने के बावजूद इस मोर्चे का हिस्सा नहीं बने. शाहरुख़ अमजद खान से मिले बिना ही वहां से जाने लगे थे. ये देखकर संजय दत्त को गुस्सा आया और वह शाहरुख़ की तरफ लपककर उनकी गर्दन पकड़ने ही वाले थे कि लोगों ने उन्हें रोक लिया. काफी मुश्किलों के बाद इस मामले को शांत किया गया.

पद्मिनी कोल्हापुरे

पद्मिनी कोल्हापुरे अपने जमाने की सुपरहिट अभिनेत्रियों में से एक हुआ करती थीं. इसके बावजूद उन्हें संजू बाबा के गुस्से का सामना करना पड़ा था. दरअसल, उस समय संजय दत्त पद्मिनी कोल्हापुरे के साथ एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. शूटिंग के दौरान पता नहीं उन्हें पद्मिनी की किस बात पर इतना गुस्सा आया कि वह उनके पीछे चाकू लेकर दौड़ पड़े. हालांकि इस बात की ज्यादा जानकारी लोगों को नहीं मिल पायी थी. संजय का ये रूप देखकर पद्मिनी काफी डर गयी थीं. इस बात की जानकारी जैसे ही सुनील दत्त को मिली उन्होंने तुरन संजय को रिहैबिलिटेशन के लिए जर्मनी भेज दिया.

पढ़ें सालों पहले टूटा था माधुरी और संजय दत्त का रिश्ता, इस “कलंक” ने फिर कर दिया एक

Back to top button