सुषमा स्वराज ने अपने नाम में जोड़ा ‘चौकीदार’, पति बोले – ‘सुबह उठा तो पत्नी चौकीदार बन गई’ अब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने नाम में जोड़ा 'चौकीदार', सभी हैरान हुए तो हुए उनके पति भी बहुत ज्यादा हैरान हो गए.

आजकल बीजेपी के लोग अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ जोड़ने का प्रचलन चला रहे हैं और इस कैंपेन की शुरुआत ट्विटर पर सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरु की. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेताओं सहित छोटे कार्यकर्ता सभी ने इस प्रचलन को शुरु किया. उदाहरण के तौर पर नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर नाम चौकीदार नरेंद्र मोदी रखा है. इसके बाद तुरंत अमित शाह ने भी चौकीदार अमित शाह कर लिया और फिर धीरे-धीरे ये कैंपेन आगे बढ़ा. अब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने नाम में जोड़ा ‘चौकीदार’, सभी हैरान हुए तो हुए उनके पति भी बहुत ज्यादा हैरान हो गए. इसके बाद 18 मार्च को उन्होने अपने ट्विटर अकाउंट से कुछ ऐसा पोस्ट किया कि लोग हैरान रह गए और हंसी छूट गई.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने नाम में जोड़ा ‘चौकीदार’

विदेश मंत्रा सुषमा स्वराज ने अपने नाम के आगे चौकीदार लगा लिया है. अपनी पत्नी के नाम के आगे चौकीदार शब्द देखकर सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने 18 की सुबह ट्वीट किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मैं सुबह उठा तो मैंने देखा कि मेरी पत्नी चौकीदार हो गई है.’ हालांकि उनका ट्विटर हैंडल प्राइवेट है इसलिए हम आपको उस ट्वीट पर लोगों की प्रतिक्रिया क्या रही है वो नहीं दिखा सकते. इस बात को सुनने के बाद लोगों ने अपनी हंसी पर काबू नहीं किया और विरोधी दल के नेताओं ने भी इस चौकीदार शब्द की खूब चुटकी ली. वहीं चौकीदाा कैंपेन में कई बीजेपी नेताओं के शामिल होते सभी चौकीदार खुश हो गए कि अब चौकीदार की नौकरी करने में उन्हें कोई परेशानी नहीं बल्कि शान से कहेंगे ‘मैं हूं चौकीदार’. इस कैंपेन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया, जिसमें लिखा, ‘आप कोशिश करते रहिए मिस्टर मोदी, लेकिन सच तो ये है कि सभी भारतवासी कहते हैं चौकीदार चोर है. सुषमा स्वराज जी दबाव बनाइए कि वह अपने हैंडल के आगे चौकीदार जोड़ लें. यह बहु बुरा दिख रहा है.’

वहीं इस कैंपेन की शुरुआत करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी एक वीडियो शेयर किया और लिखा, ‘मैं अकेला नहीं हूं, हर वो इंसान जो भ्रष्टाचार से, गंदगी से और सामाजिक बुराइयों से लड़ रहा है वो भी चौकीदार है. हर वो इंसान……..जो देश के प्रगति के लिए काम कर रहा है या करना चाहता है वो भी चौकीदार है. आज हर भारतीय कह रहा है मैं भी चौकीदार हूं.’

नरेंद्र मोदी को चाहने वालों ने मान लिया है कि अब देश का प्रधान चौकीदार है तो देश पर आंच भी नहीं आ सकती. वहीं आज के युवाओं ने अपने हाथों पर लिखवा लिया है मैं भी चौकीदार, ऐसा ट्रैंड पूरे सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.