बीएसएनएल दे रहा Jio को कड़ी टक्कर, निकाले 5 ऐसे ऑफर जिन के सामने Jio हुआ धराशायी

अभी कुछ दिनों पहले रिलायंस ने जियो नाम से बाजार में अपना पहला मोबाइल नेटवर्क का काम शुरू किया और ऐसा धमाका ऑफर निकाला कि जिसे देखो वही जियो की सिम लेने के लिए लाइन में लग गया। लेकिन अभी भारत की सरकारी नेटवर्क कंपनी बीएसएनएल ने जियो को टक्कर देने के लिए उपभोक्ताओं के लिए 5 ऐसे ऑफर निकाले हैं, जिससे जियो की हालत ख़राब होने वाली है।

उपभोक्ताओं को नए साल का तोहफा:

बीएसएनएल ने अपने कुछ नए प्लान निकाले हैं। बीएसएनएल ने प्लान-6, प्लान-7, 175 रुपये, 148 रुपये और प्लान-339 के निकाले हैं। बीएसएनएल ने अपने प्लान 175 रुपये और 148 रुपये वाले प्लान को अपडेट किया है। बीएसएनएल इस बार अपने उपभोक्ताओं को नए साल का तोहफा देने के मूड में है। आइये जानते हैं बीएसएनएल के इन प्लान्स के बारे में।

*- प्लान-6:

यह प्लान नए उपभोक्ता के लिए है। इसके लिए उपभोक्ता को केवल 6 रूपये का रिचार्ज कराना होगा, इसके बाद उसे 100 रूपये का मुफ्त टॉकटाइम दिया जायेगा। इसके साथ ही 300 एमबी इन्टरनेट डाटा भी दिया जायेगा। यह प्लान लेने वाले उपभोक्ता से प्रति सेकेंड की दर से कॉल चार्ज किया जायेगा।

*- प्लान-7:

यह सुविधा भी केवल नए कनेक्शन लेने वालों के लिए है। इस प्लान के तहत उपभोक्ता को केवल 7 रूपये का रिचार्ज करना होता है, उसके बाद 100 रूपये टॉकटाइम और 300 एमबी मुफ्त मोबाइल इन्टरनेट डाटा दिया जाता है। इसपर भी प्रति सेकेंड की दर से कॉल चार्ज की जाएगी।

*- प्लान-175:

इस प्लान में कंपनी ने कुछ बदलाव किये हैं। अब से 175 रूपये वाले प्लान की वैलिडिटी बढ़ा दी गयी है। अब से इस प्लान में वॉयस कॉल के साथ-साथ 300 एमबी डाटा मुफ्त में मिलेगा।

*-प्लान-148:

यह रिचार्ज करवाने पर बीएसएनएल ने अपने उपभोक्ताओं को मुफ्त कालिंग की व्यवस्था दी है। इसके तहत आप किसी भी नेटवर्क पर लोकल और एसटीडी कॉल कर सकते हैं। इसके साथ ही इसमें भी 300 एम बी डाटा मुफ्त दिया जायेगा।

*- प्लान-399:

इस प्लान के तहत उपभोक्ताओं को पुरे महीने मुफ्त अनलिमिटेड कॉल की सुविधा दी जाएगी। इसके साथ ही उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए उन्हें 1 जीबी मुफ्त इन्टरनेट डाटा भी दिया जायेगा। बीएसएनएल के महाप्रबंधक एमसी सिंह ने कहा है कि नए साल पर उपभोक्ताओं को इस प्लान के जरिये तोहफा दिया जायेगा। उन्होंने यह भी बताया कि हिमांचल प्रदेश के बीएसएनएल ऑफिस को कैशलेस किया जायेगा और उसके लिए वहाँ पर कार्ड स्वाइप की 89 मशीनें भी लगायी जायेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.