समाचार

‘अबकी बार किसकी सरकार’ पर सट्टा बाजार का बड़ा दावा, कहा- ‘यह पार्टी बनाएगी सरकार, पर…’

लोकसभा चुनाव का रंग फिजाओं में पूरी तरह से चढ़ चुका है, जिसमें पार्टियां तरह तरह के रंग घोलने का भी काम कर रही है। ऐसे में जिसका रंग जनता पर ज्यादा गहरा चढ़ेगा, उसी की सरकार भी बनेगी। अब इसी सिलसिले में हर पार्टी पक्के रंग के साथ चुनावी रण में उतर चुकी है और जमकर फिजाओं में चुनाव का रंग घोल रही है। जी हां, लोकसभा चुनाव की तारीखों का भी ऐलान हो चुका है और वोटिंग 11 अप्रैल से 19 मई तक चलेगी, जिसके लिए जनता और नेता दोनों ने ही कमर कस ली है। इसी बीच सट्टा बजार ने ताज़ा सर्वे किया है, जिसमें कौन सी पार्टी सरकार बनाएगी, उसका ज़िक्र किया गया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

जहां एक तरफ तमाम मीडिया घराना लोकसभा चुनाव को लेकर आए दिन सर्वे दिखा रहे हैं, तो वहीं सट्टा बाजार ने भी बड़ा दांव खेल दिया है और जब सट्टा बाजार का आकड़ा बाहर आया तो क्या बीजेपी और क्या कांग्रेस, सबके होश पूरी तरह से खो गये और किसी को इस रिजल्ट पर यकीन ही नहीं हो रहा है। अब ऐसे में सट्टा बाजार लोकसभा चुनाव पर क्या कुछ कहता है, यह जानना भी ज़रूरी है, तो चलिए अब हम आपको बताते हैं कि सट्टा बाजार इस बार किसकी सरकार बनवा रहा है यानि किस पर पैसा जमकर लग रहा है।

त्रिशंकु सरकार बनने के आसार

सट्टा बाजार में लोकसभा चुनाव पर 12 हजार करोड़ का सट्टा लगा है, जिसके नतीज़ों ने सबकों चौंका दिया है। सट्टा बाजार के मुताबिक, इस बार किसी भी पार्टी की क्लियर सरकार नहीं बनती हुई नजर आ रही है। सट्टा बाजार में सारा पैसा मिला जुला ही लग रहा है, जिससे किसी भी पार्टी के लिए बिना माथापच्ची के सरकार बना पाना थोड़ा मुश्किल लग रहा है। सट्टा बाजार का कहना है कि पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर होने वाली है, ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि क्या वाकई इस बार त्रिशुंक लोकसभा चुनाव के नतीज़ें आएंगे।

बीजेपी बनाएगी केंद्र में सरकार

सट्टा बाज़ार भले ही त्रिशुंक सरकार की आशंका जता रहा हो, लेकिन यहां बड़े पैमाने पर यह कहा जा रहा है कि केंद्र में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी, लेकिन इसके लिए ढेर सारी माथा पच्ची करनी पड़ेगी और तब जाकर केंद्र की कुर्सी पर बीजेपी सवार होगी। हालांकि,  सट्टा बाजार का दावा है कि केंद्र में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार होगी। ऐसे में बीजेपी को सट्टा बाजार के मुताबिक, 240 सीट मिल रही है, तो वहीं कांग्रेस को 60 सीट।

कौन बनेगा प्रधानमंत्री?

मीडिया रिपोर्टस की माने तो सट्टा बाजार ने अभी प्रधानमंत्री पर कोई पैसा नहीं लगाया है। दरअसल, बीजेपी की सरकार बनेगी, यह तय माना जा रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री पद को लेकर सट्टा बाजार में असुविधा का दौर है। सट्टा बाजार का मानना है कि बीजेपी की सरकार बनने के बाद भी प्रधानमंत्री पद को लेकर काफी घमासान होगा, क्योंकि बीजेपी के कई नेता खुद को प्रधानमंत्री पद के लिए उचित दावेदार बता रहे हैं और इसलिए थोड़ा सा घमासान हो सकता है।

Back to top button