बॉलीवुड

फिल्मों से रिजेक्ट हुए थे ये टॉप बॉलीवुड सितारे,अक्षय को इस आइकोनिक फिल्म से निकाला गया था बाहर

रिजेक्शन से डर सभी को लगता है. कुछ लोग तो ऐसे होते हैं जो रिजेक्ट होने के बाद इस कदर हार जाते हैं कि दोबारा कदम आगे नहीं बढ़ा पाते. लेकिन जीवन में सफलता हासिल करने के लिए कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ता है. रिजेक्शन से घबराना नहीं चाहिए बल्कि उसका डटकर सामना करना चाहिए. आपने गाने की तो वो लाइन सुनी ही होगी ‘जिंदगी की यही रीत है, हार के बाद ही जीत है’. अगर आपको इस गाने से भी प्रेरणा नहीं मिलती तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के कुछ सितारों से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने दर-दर की ठोकरें खाने के बाद कामयाबी हासिल की है. इन सितारों ने कभी भी रिजेक्शन से हार नहीं मानी और कामयाबी नहीं मिलने पर दोबारा प्रयास करते रहे. नतीजा ये निकला कि आज ये सितारे बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री पर राज करते हैं.

रणवीर सिंह

बता दें, बॉलीवुड के सुपरस्टार रणवीर सिंह को फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ से निकाल दिया गया था जिसके बाद ये रोल फरहान अख्तर को मिला. रणवीर ने इस फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था.

वरुण धवन

वरुण धवन को भी कई फिल्मों से बाहर का रास्ता दिखाया गया. लेकिन उन्होंने ‘अक्टूबर’ और ‘सुई धागा’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से सबकी बोलती बंद कर दी. आज वरुण भी बॉलीवुड के स्टार हैं.

विक्की कौशल

‘उरी’, ‘राजी’, ‘संजू’ और ‘मसान’ जैसी फिल्में करने के बाद विक्की कौशल बॉलीवुड के अगले सुपरस्टार बन गए हैं. लेकिन एक टाइम ऐसा भी था जब डायरेक्टर्स उन्हें उनके लुक की वजह से रिजेक्ट कर दिया करते थे. आपको बता दें कि विक्की ने भी भाग मिल्खा भाग के लिए ऑडिशन दिया था .

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट पहले काफी मोटी हुआ करती थीं जिस वजह से लोग उन्हें आलू बुलाते थे. लेकिन आपको बता दें डायरेक्टर की बेटी होने के बावजूद आलिया को ‘वेक अप सिड’ में नहीं लिया गया था. इस फिल्म के लिए आलिया ने ऑडिशन दिया था.

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक हैं. बता दें, अनुष्का शर्मा को राजकुमार हिरानी के साथ काम करने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े थे. दरअसल, अनुष्का ने ‘मुन्नाभाई MBBS’ और ‘थ्री इडियट्स’ के लिए ऑडिशन दिया था जिसमें उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था.

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की टॉप और हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के लिए भी इस मुकाम तक पहुंचना आसान नहीं था. बता दें, वह ईरानी डायरेक्टर माजिद मजीदी की फिल्म ‘बियॉन्ड द क्लाउड्स’ में काम करना चाहती थीं लेकिन उनका ये सपना पूरा नहीं हुआ. इसके लिए लुक टेस्ट देने के बावजूद वाज रिजेक्ट हो गयीं.

सारा अली खान

सारा ने फिल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ में फातिमा सना शेख वाले किरदार के लिए ऑडिशन दिया था लेकिन वह रिजेक्ट हो गयीं. आज ‘केदारनाथ’ और ‘सिंबा’ जैसी हिट फिल्म देकर वह बॉलीवुड की अगली सेंसेशन बन गयी हैं.

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार भी काफी रिजेक्शन झेल चुके हैं. जानकारी के लिए बता दें फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ के लिए अक्षय ने ऑडिशन दिया था लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया. बाद में ये रोल आमिर खान को मिला.

इसाबेल कैफ

इसाबेल कैफ अभिनेत्री कटरीना कैफ की बहन हैं. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि हाल ही में आई फिल्म ‘लवरात्रि’ के लिए इसाबेल ने ऑडिशन दिया था लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था.

अमीषा पटेल

‘कहो ना प्यार है’ और ‘ग़दर’ जैसी हिट फिल्में दे चुकी अभिनेत्री अमीषा पटेल ने फिल्म ‘लगान’ के लिए ऑडिशन दिया था लेकिन वह रिजेक्ट हो गयीं और रोल ग्रेसी सिंह को मिल गया.

पढ़ें ‘खतरों के खिलाड़ी’ के सेट अक्षय कुमार ने शेयर की तस्वीर, लिखा- ‘प्लीज मेरी पत्नी को नहीं बताना’

Back to top button