इस गांव में लोगों के घरों के दरवाजों पर कोई छोड़ रहा है लिफाफा, जिसको खोलते ही उड़ रहे हैं लोगों के होश इस गांव में हो रही है अजीबोगरीब घटना, लोगों के घर के दरवाजे पर छोड़ा जा रहा है एक लिफाफा, जिससे निकल रही है ये चीज

रॉबिन हुड की तरह ही इन दिनों एक व्यक्ति गरीब लोगों की मदद करने में लगा हुआ है और ये व्यक्ति लोगों को चुपचाप पैसे देकर चले जाता है। बताया जा रहा है कि इस व्यक्ति ने अभी एक दर्जन से अधिक लोगों की मदद की है और इन लोगों को नगद राशि दी है। स्पेन देश में हो रही इस घटना से हर कोई हैरान है और इस घटना की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है कि आखिर कौन व्यक्ति गरीब लोगों की मदद कर रहा है। एएफपी न्यूज एजेंसी के मुताबिक स्पेन के विलारामियल गांव में आजकल कोई व्यक्ति आकर इस गांव के लोगों की मदद कर रहा है। इस गांव के कई लोगों के घर के दरवाजे पर या पोस्टबॉक्स पर ये व्यक्ति एक ब्राउन रंग का लिफाफा छोड़कर चला जाता है और इस लिफाफे के अंदर पैसे होते हैं। अभी तक ये व्यक्ति 15 लोगों की मदद कर चुका है और इन लोगों को लिफाफे के जरिए  100 यूरो (करीब 7,500 रुपए) दे चुका है। स्पेन के कई अखाबरों में इस व्यक्ति की ये खबर छप चुकी है और इस व्यक्ति को ‘रॉबिन हुड ऑफ विलारामियल’ का नाम दिया गया है।

लोगों के मन में उठ रहें हैं कई सवाल

‘रॉबिन हुड ऑफ विलारामियल’ आखिर कौन है और वो क्यों लोगों की मदद कर रहा है? इस तरह के सवाल हर किसी के मन में उठ रहे हैं। हर कोई इस व्यक्ति की असली पहचान जानना चाहता है। जबकि कई लोग ये जानने में लगे हुए हैं कि इस व्यक्ति ने ये कार्य करने के लिए स्पेन के विलारामियल गांव को ही क्यों चुना। आपको बात दें कि विलारामियल स्पेन का बेहद ही छोटा सा गांव है और इस गांव में करीब 800 लोगों की ही आबादी है। इस गांव में हो रही इस रहस्यमय घटनाक्रम से इस गांव के लोग भी हैरान हैं।

कहा जा रहा है कि इस गांव के जब कुछ लोगों को पैसों से भरा लिफाफा मिला तो उनमें से कई लोगों ने इन पैसों को चुपचाप रख लिया था। जबकि कई लोगों ने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी थी। वहीं कई लोग ऐसे भी थे जिन्होंने लिफाफे में मिले पैसे नकली हैं या असली इसकी जांच बैंक में जाकर करवाई थी।

पैसों के साथ छोड़ता है संदेश

विलारामियल गांव की मेयर नूरिया सिमोन के अनुसार कई लोगों को लिफाफे के अंदर सिर्फ पैसे ही मिलते हैं जबकि कुछ लोग ऐसा हैं जिनको इस लिफाफे के अंदर एक कागज भी मिलता है, जिसपर संदेश लिखा होता है। इस गांव की एक महिला को मिले लिफाफे के अंदर उसे पैसों के साथ जो कागज मिला था उसपर “घर की राजकुमारी” संदेश लिखा हुआ था। ये आदमी इस गांव की विधवा औरत, बुजुर्ग दंपत्ति, मध्यम आयु वर्ग के दंपत्ति जैसे हर किसी लोग की मदद कर रहा है। सिमोन के अनुसार कई लोगों ने पुलिस को इस बारे में जानकारी भी दी है लेकिन इस व्यक्ति ने किसी भी तरह का अपराध नहीं किया है। जिसके चलते पुलिस इस मामले की जांच नहीं कर रही है।