दिलचस्प

महिला के कपड़े देख उसपर भड़का विमान का क्रू, कहा – शरीर ढक लो या फिर विमान से उतर जाओ

एक लड़की को कम कपड़े पहनने के चलते विमान में खूब परेशान किया गया और इस लड़की ने ट्विटर के जरिए अपना ये दुख जाहिर किया है। 21 वर्षीय एमिली ओकोन्नोर के अनुसार जब वो विमान में बैठी तो उस विमान के क्रू और मैनेजर ने उन्हें खूब तंग किया और बार बार कपड़ों के लिए टोका। एमिली ओकोन्नोर के मुताबिक उनके साथ ये व्यवहार थॉमस कुक एयरलाइन के स्टाफ ने किया है। एमिली ने ये विमान लंदन के बर्मिघम एयरपोर्ट से लिया था और उनको टेनेरिफ, आईलैंड जाना था। लेकिन जैसे ही एमिली बर्मिघम एयरपोर्ट में दाखिल हुई तो उनको बार बार कपड़ों के लिए टोका जाने लगा। एमिली ने अनुसार उन्हें कपड़ों के चलते हवाईअड्डे से ही परेशान किया जा रहा था और जब ये अपने विमान में बैठी तो वहां के क्रू ने भी इनके साथ यहीं व्यवहार किया और इन्हें खुद को पूरी तरह से ढकने को कहा गया। विमान के क्रू के इस व्यवहार से एमिली को काफी परेशानी हुई। हालांकि विमान के क्रू ने एमिली के साथ ये बर्ताव इसलिए किया था क्योंकि जो कपड़े इन्होंने पहनने हुए थे वो हिंसा की वजह बन सकते हैं.

शेयर की अपने कपड़ों की फोटो

एमिली ओकोन्नोर ने विमान में सफर करने के दौरान जो कपड़े पहन रखे थे उन कपड़ों में इन्होंने अपनी एक फोटो भी शेयर की है और इस फोटो में एमिली ओकोन्नोर एक क्रॉप टॉप और पैंट में हुए नजर आ रही है। इनके साथ हुए इस व्यवहार की खबर को सीएनएन  की और से भी दिखाया गया है। सीएनएन के अनुसार इनके साथ हुए इस बुरे व्यवहार को लकेर थॉमस कुक एयरलाइन की और से मांफी मांगी गई है और इस मामले की जांच इस एयरलाइन द्वारा की जा रही है।

एयरलाइन ने जारी किया बयान

इस मामले में थॉमस कुक एयरलाइन की और से एक बयान जारी किया गया है और उस बयान में कहा गया है कि इस परिस्थिति को सही तरीके से हल किया जा सकता था। विमान के मैनेजर के बर्ताव के लिए हम माफी मांगते हैं और हमने केबिन सर्विस के निर्देशक को इस मामले से की जानकारी जुटाने के निर्देश दे दिए गए हैं। अपने इस बयान में इस कंपनी ने आगे कहा है कि कई एयरलाइन कंपनियों के कुछ नियम होते हैं, जिनमें से एक नियम यात्रियों के कपड़ों को लेकर भी होता है और कपड़ों का ये नियम आदमी और महिलाओं दोनों पर लागू होता है। ऐसे में हमारे क्रू के मेबर के लिए ये काफी कठिन हो जाता है कि वो किसी तरह से विमान में सफर करने वाले यात्रियों से इन नियमों का पालन करवाएं। नियम का पालान करवाने के कारण कई बार हालात काफी बिगड़ जाते हैं।

आपको बात दें थॉमस कुक एयरलाइन कंपनी के नियमों के तहत इस विमान में सफर करने वाले किसी भी यात्री को ऐसे कपड़े पहनकर विमान में यात्रा नहीं करने दी जाती हैं जिन कपड़ों से हिंसा फैलने का खतरा होता है और इसी वजह से इस विमान के क्रू ने एमिल को जैकेट पहनने को कहा था।

Back to top button