अध्यात्म

सोमवार की शाम करें इन मंत्रों में से एक का जाप, महादेव बना देंगे सभी बिगड़े हुए काम  

शास्त्रों के अनुसार भगवान शिव को त्रिदेव कहा गया है. शिवजी की कल्पना एक ऐसे देव के रूप में की जाती है जो कभी संहारक तो कभी पालक होते हैं. भगवान शिव को संहार का देवता भी कहा जाता है. इसी तरीके से भगवान शिव के कुल 12 नाम प्रख्यात हैं. शिव भगवान अपने अनोखे रूप की वजह से सबसे अलग भी दिखते हैं. महिला से लेकर पुरुष सभी उनकी भक्ति में लीन रहते हैं. अगर देखा जाए तो भगवान शिव का रूप सबसे हटके है. भगवान की सौम्य आकृति और रुद्र रूप दोनों ही विख्यात हैं. भोलेनाथ की पूजा अगर सच्चे दिल से की जाए तो वह अपने सभी भक्तों की बात सुनते हैं. सोमवार के दिन लोग भगवान शिव की पूजा-अर्चना करते हैं. इस दिन कई लोग उपवास भी रखते हैं. लेकिन अगर सोमवार को आप भोलेनाथ की पूजा के साथ कुछ उपाय करते हैं तो आपके सारे बिगड़े हुए काम बन जाएंगे. आज हम आपको कुछ ऐसे मंत्रों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके सभी बिगड़े हुए कामों को बना सकते हैं.

इन मंत्रों से होगी आपकी सारी मनोकामना पूरी

धन प्राप्ति

धन की प्राप्ति के लिए आप सोमवार के दिन 108 बार “ओम नमः शिवाय” मंत्र का जाप करें. ये जाप रुद्राक्ष की माला के साथ करें और मंत्र पढ़ते समय भगवान के सामने शुद्ध देसी घी का दीपक जलाएं.

मनोकामना पूरी

यदि आप अपनी कोई मनोकामना पूरी करना चाहते हैं तो “नागेंद्रहाराय त्रिलोचनाय भस्मांग रागाय महेश्वराय नित्याय शुद्धाय दिगंबराय तस्मे न काराय नम: शिवाय:” मंत्र का जाप सोमवार को करें.

जीवन में खुशहाली

अगर आपके जीवन में उथल-पुथल चल रही है तो आप खुशहाली के लिए सोमवार के दिन शिवजी की पूजा के साथ माता पार्वती का भी ध्यान करें और उनके मंत्रों का जाप करें. माता पार्वती के मंत्र “ॐ ऐं ह्रीं शिव गौरीमय, ह्रीं ऐं ॐ” का जाप सोमवार को करें.

मृत्युयोग और दुर्घटना को टालना

मृत्युयोग और दुर्घटना की संभावना को टालने के लिए सोमवार के दिन शिवजी के मंत्र महामृत्युंजय का जाप करना चाहिए. मंत्र कुछ इस प्रकार है- ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्‌। उर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय माऽमृतात्‌॥

पति की लंबी उम्र

पति की लंबी आयु के लिए महिलाओं को “ॐ ह्रीं नम: शिवाय ह्रीं ॐ” का जाप करना चाहिए. ये जाप भगवान शिव का दूध से अभिषेक करते समय करना चाहिए.

विवाह में बाधा

जिन लोगों की शादी में देरी हो रही है वह सोमवार के दिन “ओम श्री वर प्रदाय श्री नाम:” मंत्र का जाप करें. कुछ ही दिनों में समस्या दूर हो जायेगी. यह उपाय लड़कियों के लिए है.

पढ़ें जानिए कौन थी भगवान शिव जी की तीन बेटियां और उनके जन्म से जुड़ी कथा

पढ़ें शिव कथा: क्रोधित होकर महादेव ने इस जगह खोली थी अपनी तीसरी आंख, यहां अपने आप खौलता है पानी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close