पाकिस्तान चायवाले ने लगाई विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर, क्या पाक में हीरो बन गया भारतीय जवान कराची में रहने वाले एक बुजुर्ग चायवाले की फोटो वायरल हो रही है. उनके ठेले पर विंग कमांडर अभिनंदन की चाय पीने वाली तस्वीर लगी है

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन भारत के रियल हीरो बन गए हैं और उन्हें अपना हीरो बताने में गर्व महसूस कर रहा है. वहीं पिछले दिनों खबर आई थी कि अभिनंदन की बहादुरी के किस्से पाकिस्तान वाले भी गा रहे हैं. जिस बहादुरी के साथ अभिनंदन दुश्मन देश में 60 घंटे गुजारकर आए हैं वो करना हर किसी के बस की बात नहीं है. सोशल मीडिया पर भी अभिनंदन की खूब चर्चा हो रही है और अब पाकिस्तान के एक युवक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की जिसमें ये बात साबित हो रही है कि पाकिस्तान में भी अभिनंदन खूब पॉपुलर हो रहे हैं. पाकिस्तान चायवाले ने लगाई विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर, ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

पाकिस्तान चायवाले ने लगाई विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर

सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के कराची में रहने वाले एक बुजुर्ग चायवाले की फोटो वायरल हो रही है. उनके ठेले पर विंग कमांडर अभिनंदन की चाय पीने वाली तस्वीर लगी है जो उन्होंने पाकिस्तानी सेना की हिरासत में पी थी. दरअसल, इस तस्वीर में नजर आने वाले बुजुर्ग चायवाले ने अपने ठेले पर एक बैनर लगाया है जिसमें उर्दू में कुछ लिखा है. रिपोर्ट् के मुताबिक, बैनर में लिखा है, ‘ऐसी ताय कि दुश्मन को भी दोस्त बना दे.’ इसके साथ ही भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन की चाय पीते हुए इस तस्वीर को खूब सुर्खियां मिल रही हैं. देखिए ट्वीट –

सोशल मीडिया पर इसे खूब शेयर किया जा रहा है वहीं भारत के लोग अपने नेशनल हीरो को एक बार फिर ट्रेंड में ला रहे हैं. उस बुजुर्ग आदमी ने मार्केंटिग का बेस्ट तरीका निकाला है जिससे हर कोई प्रभावित होकर उनकी चाय पीने आ रहा है और अब वो सोशल मीडिया के जरिए ज्यादा फेमस हो गए हैं. इसके अलावा अभिनंदन के जीवन पर बॉलीवुड में भी फिल्म बनाने की होड़ लग गई है, देखते हैं इसके राइट्स किस निर्देशक को मिलेंगे.

60 घंटे अभिनंदन ने बिताए पाकिस्तान में

26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के आतंकी कैंप पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी. इसके जवाबी कार्यवाही में पाकिस्तान ने अपने F16 लड़ाकू विमान से भारत पर हमला किया. पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए इंडियन एयरफोर्स ने मिग-21 के एक्सपर्ट विंग कमांडर अभिनंदन को भेजा. अभिनंदन ने अपनी सूझ-बूझ के साथ पाकिस्तान का दमदार लड़ाकू विमान एफ-16 धराशाही कर दिया लेकिन इस दौरान वो पीओके में घुस गए और पाकिस्तानी सेना ने उनके मिग-21 को क्रैश कर दिया. अभिनंदन पैराशूट के जरिए पाकिस्तान में लैंड किए लेकिन बहुत कोशिशों के बाद भी खुद को बचा नहीं पाए और पाकिस्तानी सेना ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. करीब 60 घंटे अभिनंदन को अपनी हिरासत में रखने के बाद उन्हें भारत को लौटा दिया गया. इस दौरान अभिनंदन ने पाकिस्तान के लाख पूछने पर भी अपनी जुबान नहीं खोली और लोग उनकी इसी बहादुरी की मिसाल दे रहे हैं.