विशेष

सगे भाई से की बहन ने शादी, वजह सुनकर हैरान रहे जाएंगे आप

किसी भी धर्म में कभी भी सगे भाई और बहन की शादी नहीं करवाई जाती है और ऐसा करना पाप माना गया है। लेकिन हमारे देश में हाल ही में एक सगे भाई और बहन की शादी का एक मामला सामने आया है और ये मामला पंजाब राज्य का है। हैरान करने की बात ये है कि इन दोनों बहन और भाई की शादी करवाने के पीछे इनके घरवाले भी शामिल थे। वहीं इस शादी को करवाने के पीछे की वजह जानने के बाद आप और हैरान होने वाले हैं।

तो इस वजह से की शादी

बताया जा रहा है कि लड़की विदेश में जाकर रहना चाहती था मगर उसे वीजा नहीं मिल पा रहा था। वीजा नहीं मिलने से परेशानी इस लड़की ने अपने भाई से शादी करने का फैसला ले लिया। क्योंकि इसका भाई आस्ट्रेलिया में नौकरी करता है और वहां का स्थायी निवासी है। अपने भाई से शादी करने के बाद इस लडकी को आसानी से आस्ट्रेलिया का वीजा मिल जाता है। आस्ट्रेलिया का वीजा पाने के लिए इस लड़की ने भाई से शादी करने का प्लान बनाया और इस प्लान में इसके भाई के साथ साथ इनके माता पिता भी शामिल हो गए। जिसके बाद इस लड़की ने एक गुरुद्वारे से अपना और अपने भाई का मैरेज सर्टिफिकेट बनवा लिया और खुद को अपने भाई की पत्नी साबित कर दी। हालांकि इनकी ये साजिश ज्यादा दिन तक छुप ना सकी और किसी व्यक्ति ने इनकी इस हरकत की जानकारी पुलिस को दे दी। पुलिस को जब ये सब पता चला तो उन्होंने इनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

पुलिस कर रही हैं इनकी तलाश

पुलिस ने इस लड़की और इसके भाई के सहित इनके घरवालों के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। हालांकि पुलिस जब इनको पकड़ने के लिए इनके घर गई तो ये सब वहां से भाग गए थे। वहीं कहा जा रहा है कि ये लड़की अपने भाई के साथ जाली डॉक्यूमेंट्स के सहारे आस्ट्रेलिया चली गई है और वहां पर रहे रही है। पुलिस के अनुसार इनके और इनके घरवालों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है और मामले के तहत इनको कड़ी सजा मिलेगी। पुलिस इनके घरवालों की तलाश करने में लगी हुई है। वहीं जिस किसी ने भी इस मामले के बारे में सुना है वो सब हैरान हैं क्योंकि किसी ने भी ये कल्पना नहीं की थी कि कोई वीजा पाने के लिए इस हद तक जा सकता।

इस मामले की जांच कर रहे इंस्पेक्टर जय सिंह के अनुसार अक्सर ऐसे मामले आते रहते हैं जहां पर लोग दूसरे देश में जाने के लिए जाली डॉक्यूमेंट्स बनवाते हैं। लेकिन अपने भाई से शादी कर वीजा पाने का ये मामला इन्होंने पहली बार सुना है, जो कि काफी चौकाने वाले हैं। इनके मुताबिक इन्होंने लोगों ने सामाजिक, कानूनी और धार्मिक व्यवस्था को धोखा दिया है।

Back to top button