विशेष

यूट्यूब देखकर बच्चे की डिलीवरी कर रही थी युवती, उसके बाद जो हुआ जान कर यकीन ना होगा

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: आमिर खान की फिल्म थ्री इडियट्स तो आपको याद ही होगी। आमिर खान के बेहतरीन प्रदर्शन जैसा कि वो हर फिल्म में करते हैं इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था। फिल्म के आखिर में दिखाया गया था कि किस तरह से आमिर खान करीना कपूर की बहन की डिलीवरी करवाते हैं। हालांकि फिल्मों में इसको ऐसा दिखाया गया कि इसमें उनको ज्यादा परेशानी नहीं हुई लेकिन असल लाइफ में ऐसा करना आसान काम नहीं हैं।

बात भारत की की जाए तो यहां लोग फिल्मों से बहुत कुछ सीखते हैं। फिल्मों में दिखाई जाने वाली चीजों को वो अपनी जिंदगी से रिलेट करने लगते हैं। ये तो बात हुई फिल्मों की अब बात करें इंटरनेट की तो, इन दिनों इंटरनेट का खुमार लोगों के सर चढ़ कर बोल रहा है। गूगल और यूट्यूब ऐसी जगह बन गई हैं जहां पर आप हर बात का जवाब पा सकते हैं। आए दिन खबरें आती हैं कि इंटरनेट से पढ़ाई कर के ये सीखा, या कोई भी काम करना यू ट्यूब में वीडियो देखकर के करना सीखा। अब आप सोचेंगे की हम अचानक फिल्मों की बात करते-करते इंटरनेट पर क्यों आ गए। तो आप कुछ ज्यादा सोचें उसके पहले ही हम आपको ऐसा करने के पीछे की वजह बता देते हैं।

बता दें कि आज हम आपको एक ऐसी युवती के बारे में बताएंगे जो प्रेगनेंट थी और जब उसकी डिलीवरी का समय आया तो उसने डॉक्टर के पास जाने की बजाए खुद से डिलीवरी करने की सोची और उसकी इस हरकत के बाद क्या हुई वो जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। तो चलिए अब आपको बताते हैं कि क्या है पूरा मामला।

ये पूरी घटना गोरखपुर के कैंट इलाके के बिलंदपुर की है, यहां पर रवि उपाध्याय अपने घर की पहली मंजिल किराए पर उठाते थे। चार दिन पहले ही रवि ने अपना घर बहराइच की रहने वाली एक युवती को किराए पर दिया था। वो लड़की प्रेगनेंट थी और उसने कहा था कि कुछ दिन में उसकी भाभी उसके पास आ जाएंगी, अकेली और प्रेगनेंट लड़की को रवि ने कमरा किराए पर दे दिया। रविवार की सुबह मकान मालिक को उनके दूसरे किराएदार ने बताया कि कमरे से खून रिस रहा है। जिसकी सूचना फौरन पुलिस को दी गई।

पुलिस जब कमरे में पहुंची तो उसने देखा कि महिला खून में लथपथ पड़ी हुई है और साथ ही नवजात की लाश को देखकर सब दंग रह गए। पुलिस ने देखा की महिला के बगल में मोबाइल पड़ा हैं जिसमें यूट्यूब पर बच्चा जनने का वीडियो चल रहा है। पुलिस को पूरा मामला समझते देर ना लगी। पुलिस ने युवती के मोबाइल से उसके घर वालों का नंबर तलाशा, तो उनको पता लगा कि लड़की अविवाहित थी। युवती बहराइच की रहने वाली थी। पुलिस ने उसके परिजों को बुलाया और पूछताछ के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बता दें कि पुलिस ने उस कमरे को सील कर दिया है जिसमें वह युवती रहती थी। फिलहाल पुलिस उस युवती के प्रेमी के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की तैयारी कर रही है। कैंट इंस्पेक्टर रवि राय ने बताया कि परिवारजन अगर इस मामले में तहरीर देंगे, तो प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। अभी तक पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार युवती का अफेयर चल रहा था और वह प्रेगनेंट हो गई थी। लेकिन उनसे एबार्शन नहीं करवाया। उसके घर वाले इस बात के लिए राजी नहीं थे। जिसके चलते वो बहराइच से गोरखपुर आ कर रहने लगी।

लेकिन यहां पर भी उसने किसी डॉक्टर को नहीं दिखाया बल्कि अलग-अलग किराए के कमरे पर रहने लगी थी। जब उसकी डिलीवरी का समय आया तो उसने डॉक्टर के पास जाने की बजाए यूट्यूब देखकर खुद ही बच्चा जनने की कोशिश की। लेकिन ब्लीडिंग ज्यादा होने की वजह से उसने अपनी जान गवां दी और उसका बच्चा भी नहीं बच पाया।

Back to top button