राशिफल

Rashifal 11 March: सोमवार की सुबह अचानक बदलेगी इन 4 राशियों की किस्मत, भोले भंडारी करेंगे कृपा

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 11 March 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके दिन की शुरुआत नए संकल्पों से होगी। परिजनों के साथ किसी आयोजन में शामिल होंगे। अकेलेपन को अपने ऊपर हावी न होने दें, इससे बेहतर होगा कि आप कहीं घूमने के लिए निकल सकते हैं। आप अपने साथी के साथ एक विचारधारा के टकराव का सामना करेंगे लेकिन दिन के अंत तक चीजें ठीक हो जाएंगी। दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियां सामान्य रहेंगी। पति-पत्नी के साथ संबंध अच्छे हो सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप खुद को कुछ मनोरंजक गतिविधियों में शामिल करना चाहते हैं लेकिन आपको काम की जिम्मेदारियां रोक रही हैं, आप को दोनों चीजों में संतुलन बनाने की जरूरत है। आप सकारात्मक ऊर्जा से घिरे रहेंगे जिसकी सराहना की जाएगी। आपके बच्चे आपके रोल मॉडल के रूप में आपको देखेंगे और आपका जीवनसाथी आपको विशेष महसूस कराने के लिए हर संभव कदम उठाएगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप आत्मविश्वास के दम पर खुद को साबित कर पाएंगे। जरूरत में अपने ही सहयोग करेंगे। कहीं भी पैसा निवेश करने से पहले कई बार सोचें। अशांति और उद्वेग आपके मन पर छाया रहेगा। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। किसी नजदीकी स्थान की यात्रा हो सकती है। यह सफर फायदेमंद रहेगा और आपके प्रिय लोगों का साथ मिलेगा। किसी सुंदर पर्यटन स्थल पर जाने का आयोजन हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि के व्यापारी आज अपने व्यापार में धन लगाकर नए कार्य का प्रारंभ कर सकेंगे और भविष्य के लिए योजना बना पाएंगे। परिवार के एक बुजुर्ग के रूप में, आपको अपने कर्तव्य को समझना और पूरा करना होगा जिसके लिए आपका सम्मान किया जाएगा। शत्रुओं से टक्कर लेना पड़ेगा। गलतफहमी दुर्घटना से बचते रहें। घर पर कोशिश करें कि कोई आपकी वजह से आहत न हो और परिवार की जरूरतों के मुताबिक़ खुद को ढालें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपने करियर पर विशेष ध्यान दें। दबी हुई समस्याएँ फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। आपको चिंता के कारण नींद आने की उम्मीद है। मनोवांछित फल के लिए ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप करें। आपके जीवन में समस्यायों का समाधान होगा, आने वाला समय लाभदायक होगा। आपको सिर्फ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इजाफा कर सके। आज आपको जीवनसाथी के प्यार का तोहफा नसीब होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आलस्य की अधिकता रहेगी। घर में अपनों की चिंता रहेंगी तो उसका असर आपकी मानसिकता पर पड़ सकता है जिसके चलते लोगों से विचार ना मिलें। गलतफहमियां दूर होंगी। अगर आपको लगता है कि चीजें सही नहीं चल रही हैं, तो याद रखें कि आपके पास दो विकल्प हैं, पीछे हटना या सामना करना। फिर वही करें जो आपकी ऊर्जा को बेहतर बनाता है। दिन आत्मविश्वास और सकारात्मक ऊर्जाओं से भरा रहेगा आपके सभी रुके हुए कार्यों में गति आएगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपको अफसरों का सहयोग मिलेगा। उच्च शिक्षा के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक़्त पर टल सकती है। केवल उत्पाद के बजाय प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करें क्योंकि परिस्थितियां तेजी से बदल सकती हैं। इनकम में बढ़ोतरी की संभावनाएं हो सकती हैं। शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा परिणाम हासिल करेंगे। कर्मनिष्ठ होकर हाथ पर रखे काम को पूर्ण करने का प्रयास करेंगे। आपके द्वारा कोई धार्मिक अनुष्ठान संपन्न होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज सोच-समझकर कदम बढ़ाने की जरूरत है। जीवनसाथी के साथ यह दिन और दिनों की अपेक्षा बेहतर गुजरेगा। आत्मविश्वास से तथा धैर्यपूर्वक आगे बढ़ें, सफलता अवश्य ही मिलेगी। आप उन स्थितियों में बेहतर महसूस कर सकते हैं जहाँ आपको प्रतिक्रिया मिल सकती है। धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा। परिवार में नए मेहमान के आगमन से खुशनुमा माहौल रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को मजबूती प्रदान करने में अहम भूमिका अदा करेंगे। समय निकाल कर थोडा समय अपने परिवार को दे। प्रेम-प्रसंग में सावधानी रखें, अन्यथा मान सम्मान को ठेस लग सकती है। आपके बच्चे किसी महत्वपूर्ण मामले पर आपकी सलाह लेंगे। मनोवांछित फल के लिए भगवान शिव को प्रार्थना अर्पित करें। परिवार में किसी बड़ी चिंता से राहत मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज भवन सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। रुकी हुई पदोन्नति मिलने के आसार हैं अनुकूल पद प्राप्ति का प्रबल योग है। आपके माता-पिता का आपके मामलों में दखल देने से आप चिढ़ महसूस करेंगे। धैर्य रखें और स्थिति से निपटें। दिन के अंत में एक सामाजिक प्रतिबद्धता आपको खुश कर देगी। वाक चातुर्यता से आज आपका कार्य सरलता से संपन्न हो जाएगा। विवादित मामलों में विजय मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको अपनी जिम्मेदारियों को लेकर परेशानी हो सकती है। दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप से बचें। निवेश-नौकरी मनोनुकूल रहेंगे। अपनी पिछली गलतियों को न दोहराएं, क्योंकि इससे आप असहज महसूस करेंगे। कठोर कसरत के साथ अपने दिन की शुरुआत करें। बाहर जाने का कार्यक्रम बनाएं तो बेहतर रहेगा। आमदनी स्थिर रहेगी लेकिन खर्च बढ़ेंगे। सरकारी क्षेत्र में कार्यरत लोगों को नई योजना का लाभ मिलेगा। नौकरी में परिवर्तन या वेतन वृद्धि के योग है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज मानसिक रूप से आपके मन में हताशा व्याप्त होगी। किसी का भला करने में हानि उठाने का समय आ सकता है। पारिवारिक दबाव के कारण आप थोड़े चिड़चिड़े रहेंगे लेकिन आपका साथी आपको इस मुद्दे को सुलझाने में मदद करेगा। आप किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से संपर्क साधेंगे। आपकी किस्मत चमकने का दिन है। सितारे कहते हैं कि आपको कोई विशेष काम करना पड़ सकता है।

आपने Rashifal 11 March 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 March 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 March 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इन 3 चीजों का अपमान करना मतलब ईश्वर को दुख पहुंचाना होता है, नष्ट होता है मनुष्य का सारा धन

Back to top button