भूलकर भी कभी किसी को ना दें और लें ये चीजे, वरना आपके साथ होगा ये इन चीजों को शेयर करने से जीवन पर पड़ता है बुरा असर, जुड़ जाती है आपके साथ नकारात्मक ऊर्जा

दोस्तों या परिवारवालों की चीजे इस्तेमाल करने से आपके जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता है। जब आप किसी व्यक्ति की चीज इस्तेमाल करते हैं तो आप उस व्यक्ति की नकारात्मक ऊर्जा भी अपने साथ जोड़ लेते हैं। इसी तरह से अपनी कोई चीज किसी ओर को देना भी शुभ नहीं माना जाता है और ऐसा करने पर भी आप अपने जीवन में उस व्यक्ति की नकारात्मक ऊर्जा को ले आते हैं। जिन लोगों को भी अपना सामान देने और किसी ओर का सामान लेने की आदत है वो इस आदत को तुरंत बदल लें और किसी भी व्यक्ति से नीचे बताई गई चीजों को ना लें और ना ही अपनी ये चीजें किसी और को इस्तेमाल करने को दें।

भूलकर भी कभी किसी को ना दें और लें ये चीजे

घड़ी

अगर आप किसी दूसरे इंसान की घड़ी पहनने के लिए लेते हैं तो ऐसा करना एकदम बंद कर दें क्योंकि किसी और व्यक्ति की घड़ी पहनने से उस व्यक्ति का बुरा वक्त आपके साथ जुड़ जाता है और उसके साथ होने वाली बुरी चीजें आपके साथ होने लगती हैं। इसलिए कहा जाता है कि किसी भी अन्य इंसान की घड़ी बिल्कुल नहीं पहननी चाहिएं। इसी तरह से आप अपनी घड़ी भी किसी को पहनने को ना दें। क्योंकि अगर आपकी घड़ी कोई और पहनता है और फिर आपको वो घड़ी वापस कर देता है, तो ऐसे में उस व्यक्ति का बुरा वक्त आपके पास आ जाता है।

कपड़े

अक्सर देखा जाता है कि लोग अपने कपड़े भी शेयर करते हैं और इसी तरह से किसी और के कपड़े पहन भी लेते हैं। लेकिन ओरों के कपड़े पहनना और खुद के कपड़ों को ओर को देना सही नहीं माना जाता है। ऐसा करना से ओर की नकारात्मक ऊर्जा आपके जीवन में आ जाती है और त्वचा को संक्रमण होने का भी खतरा बन जाता है।

चप्पल

कहते हैं कि अगर किसी को अपनी चप्पल दान में दे दी जाए तो ऐसा करने से आपके जीवन के बुरे ग्रह खत्म हो जाते हैं और उस व्यक्ति को आपके ग्रह लग जाते हैं। इसलिए आप कभी कभी किसी से चप्पल ना लें। क्योंकि जब आप किसी और की चप्पल पहनते हैं तो उनके कुंडली के दोष आपको लग सकते हैं।

कंघा

किसी और के द्वारा इस्तेमाल किया गया कंघा अपने बालों पर कभी भी इस्तेमाल ना करें। अन्य व्यक्ति के कंघे का प्रयोग करने से आपके नसीब से उस व्यक्ति की बुरी किस्मत जुड़ जाती है। साथ में ही उस व्यक्ति के ऊपर अगर कोई साया होता है तो वो भी आपके ऊपर आ जाता है। वहीं सेहत की नजर से देखा जाए तो किसी ओर के कंघे को सिर पर इस्तेमाल करने से आपको स्कैलप पर संक्रमण भी हो सकता है।

पेन


किसी व्यक्ति के पेन लेने से या फिर किसको अपने पेन देने से आपके करियर पर बुरा असर पड़ता और आपकी आर्थिक हालात खराब होने लगती है। इसलिए अगर आप किसी का पेन इस्तेमाल करें तो उस पेन को इस्तेमाल करने के बाद तुरंत उसे वापस कर दें.

अंगूठी

किसी अन्य व्यक्ति की अंगूठी लेना और उसे पहनना भी सही नहीं माना जाता और ऐसा करने से सेहत पर बुरा असर पड़ता है। क्योंकि हाथों की अंगूलियां हमारी सेहत से जुड़ी होती है, और किसी और की अंगूठी पहनने से उसकी नकारात्मक ऊर्जा आपके जीवन में प्रवेश कर लेती है और आपको सेहत से जुड़ी समस्या होने लगती हैं।

अपना तोहफा

कई बार ऐसा देखा जाता है कि अगर किसी को कोई तोहफा मिलता है तो वो उस तोहफे को किसी और को दे देते हैं। मगर ऐसा करना एकदम गलत है क्योंकि अगर आप किस और को अपना तोहफा देते हैं तो आपकी किस्मत भी उसके पास चली जाती है।

अपनी लकी चीज

अपनी लकी चीज को भी अपने से कभी दूर ना होने दें और ना ही इसे किसी और व्यक्ति के साथ शेयर करें क्योंकि अगर आप अपनी लकी चीज को शेयर करते हैं तो उसका प्रभाव बंट जाता है या फिर उसका प्रभाव एकदम खत्म हो जाता है।