राशिफल

Rashifal: आज इन 3 राशियो की किस्मत लेगी नया मोड़, शनिदेव की कृपा से मिलेगा उम्मीद से ज्यादा लाभ

हम आपको 9 मार्च 2019 का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 9 March 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज अगर आप व्यापार में निवश कर रहे है तो वह आपके लिए शुभ होगा। भाग्य आपके साथ है। अपने उत्साह के साथ आप आसपास हर किसी को प्रभावित करने में भी सक्षम होंगे। आर्थिक स्थिति पर योग्य ध्यान न रखा गया तो अपव्यय हो सकता है। अनुकूलन योग्य परिणामों के लिए सक्रियता और निश्चितता की आवश्यकता होती है। पारिवारिक मतभेद बढ़ेंगे। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। आपको किसी से धन मिलने के आसार है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफवाहें के लिए अधीर होंगे। आज लंबे समय से चले आ रहे प्रेम संबंधों को नया रूप देने के लिए अच्छा मौका है। बहन का प्यार मिलेगा। अच्छी नींद अच्छी सेहत के लिए बेहद जरुरी है आप थोड़ा अधिक सो सकते हैं। आज शाम को बच्चों के साथ अच्छा टाइम बीतेगा। आपका शुभ समय शुरू हो रहा है। जिसमें आपको शिक्षा नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में नई खुशियां मिलने के योग बन रहे हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको प्रभावशाली लोगों से संपर्क का लाभ मिलेगा। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को गौर से चुनें। सहज व्यवहार विरोधियों को भी मित्र बना सकता है। निकट संबंधी के घर की यात्रा होगी। आप कुछ उत्तेजना और कुछ नया सीखने का मौका चाहते हैं आप नए चेहरों से मिलना चाहते हैं। पारिवारिक जीवन में खुशी का माहौल होगा। कहीं धार्मिक यात्रा की योजना बनायेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कामकाज की जिज्ञासा बढ़ेगी। सुखवृद्धि एवं पारिवारिक उन्नति होगी प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी। ये शायद कोई छोटी सी बात हो लेकिन आने वाले समय में ये आपके रिश्तों में कड़वाहट पैदा कर सकती है। लंबे वक्त के बाद बचपन के दोस्त से मुलाकात हो सकती है जिससे आपका मन काफी प्रसन्न हो जाएगा। सरकारी कार्यों में आपको सफलता मिलने के आसार नजर आ रहे हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज मानहानि होने की आशंका है। आर्थिक योजनाओं में धन का निवेश हो सकता है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें क्योंकि आप भविष्य में उसी के लिए पश्चाताप करेंगे। आपको अपने करीबी दोस्तों का बिना शर्त समर्थन मिलेगा। पड़ोसियों से किसी बात पर मतभेद की संभावना है। लंबे समय से प्यार में रह रहें लोगों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत हैं। इनके मन में एक दूसरे के प्रति गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कोई नई राह पकड़ लें, तो आपका करियर भी आगे बढ़ सकता है। यदि आप अपने काम में मन लगाएं और कुछ देर खामोश रहें, तो आपके लिए लोगों का नजरिया बदल सकता है। साथी के साथ छोटी मोटी बहस होगी जिसको आप शांति से सुलझाएंगे। कार्यस्थल पर कोई लंबित प्रोजेक्ट मिलने से आप बहुत चिंतित रहेंगे। आर्थिक लाभ प्राप्त होने के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। समय और परिस्थिति को देखते हुए कार्य करना लाभदायक हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके परिवार में क्लेश, मनमुटाव हो सकता है। निद्रा का अभाव रहेगा। पिता का स्वास्थ्य अस्थिर रहने की संभावना है, लेकिन वह जल्द ही ठीक हो जाएंगे। लोग आपके साथ अपने गलत कामों के लिए खेद और माफी मांगेंगे। भविष्य को लेकर बेकार में चिंता करते रहना आपको बेचैन कर सकता है। पढ़ाई करने वाले लोगों का रिजल्ट बेहतर होगा। जिससे सभी लोग इन पर गर्व महसूस करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज मन कुछ अधिक ही व्यग्र हो सकता है। बहन का स्नेह आपको प्रोत्साहन देगा लेकिन छोटी-मोटी बातों पर आपा खोने से बचें, क्योंकि इससे आपके हितों को नुकसान पहुँचेगा। हो सके तो किसी गाय को चारा दें। आप अपने कार्यस्थल पर एक लंबित कार्य पूरा करने में सक्षम होंगे जो आपके वरिष्ठों के सामने आपकी क्षमताओं को उजागर करेगा। आप अपने कठिन मेहनत पर यकीन करें। बहुत जल्द आपको मनचाहा सफलता हासिल होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज की गई यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फायदेमंद होगी। कारोबार में अच्छी खबर मिलेगी। परिश्रम से इच्छित सफलता मिलेगी। आप शाम को अपने जीवनसाथी के साथ कुछ मुद्दों को सुलझाने में सफल रहेंगे, जिससे आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा। शुभचिंतकों का हार्दिक सहयोग रहेगा। व्यक्तिगत कार्य अधूरे रहेंगे। आपके सपने साकार हो सकते हैं तथा नौकरी पेशा में आपको प्रमोशन मिल सकता हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को खुशनुमा बना देगा। विद्यार्थियों के लिए खुशी का दिन रहेगा। आपके स्वास्थ्य में सुधार होने की संभावना है और आप स्थिति के बारे में सकारात्मक महसूस करेंगे। जिन्दगी की हकीकत का सामना करने के लिए आपको अपने प्रिय को कम-से-कम कुछ वक़्त के लिए भूलना पड़ेगा। चन्द्रमा आपके लव भाव में निवास करेगा। जिससे आपके प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी और आपके रिश्ते भी मजबूत होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले क्रोध और वाणी को वश में रखें, अच्छा लाभ मिलेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव होने की संभावना है। आपको स्वास्थ्य से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। लंबी दूरी की यात्रा करने से बचें। बाहर खाने-पीने से तबीयत खराब हो सकती है। घरेलू रख-रखाव में दिन बीतेगा। आपके दुख-दर्द दूर हो जाएंगे और खुशियों की बारिश होगी। प्यार में सफलता मिलेगी और जीवन में खुशियां आएगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आय से अधिक खर्च आज आपको परेशानी में डाल सकता है। घरेलू ताम-झाम में शाम तक व्यस्त रहेंगे। घरेलू मसले आपके दिमाग पर छाए रहेंगे और आपकी ठीक तरह से काम करने की क्षमता को भी खराब कर सकते हैं। मेहमान व्यस्तता बढ़ाएंगे। आपके माता-पिता के साथ एक छोटी सी बहस होने की संभावना है लेकिन यह मुद्दा दिन के अंत तक हल हो जाएगा। आपको व्यापार संबंधी कई बड़ी योजनाओं में सफलता मिलेगी। व्यापार में तेजी की अपेक्षा की जा सकती है।

आपने Rashifal 9 March 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 9 March 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 9 March 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सूर्य देवता को देना हो अर्घ्य तो भूलकर भी ना करें ये गलतियां, बिगड़ जाएगी बात

Show More

Related Articles

Back to top button
Close