बॉलीवुड

आज हैं बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता, रईसों में होती है गिनती कभी रेलवे स्टेशन पर बितातें थे रातें

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जिसने ना जानें कितनें लोगों की किस्मत को बुलंदियों पर पहुंचाया है। इस इंडस्ट्री में ना जानें कितने लोग हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग के बल पर इस इंडस्ट्री के उस मुकाम पर पहुंचे हैं जिन्होंने उसे फर्श से अर्श तक पहुंचा दिया है। हमनें आपको ऐसे कई लोगों के बारे में बताया है जिन्होंने इन इंडस्ट्री में कदम रख के अपनी किस्मत तो बदल ली साथ ही आज उस मुकाम पर हैं जहां पर पूरी दुनिया उनकी कायल है। आज हम आपको एक ऐसे ही एक्टर के बारे में बताएंगे जिसने इस इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले काफी स्ट्रगल किया। यहां तक की पैसों की तंगी इतनी थी की उन्होंने कई रातें रेलवे स्टेशन पर गुजारी हैं और आज का समय है कि वो प्राइवेट जेट में सफर करते हैं।

बता दें कि हम बात कर रहे हैं कॉमेडियन, विलेन और एक बेहतरीन एक्टर अनुपम खेर की, आज बॉलीवुड में अनुपम खेर की क्या पहुंच है और वो कितने बड़े एक्टर है इस बात को हर कोई जानता है। जैसा की सब जानते हैं कि अनुपम खेर का जन्म 1955 में शिमला में हुआ था। अनुपम एक मिडिल क्लास परिवार से ताल्लुक रखते थे। उनके पिता पेशे से क्लर्क थे और उनकी मां हाउस वाइफ थी।

अनुपम खेर ने अपनी पढ़ाई शिमला के डी.ए.वी. स्कूल से की थी, वो एक कश्मीरी पंडित हैंं और हमेशा कश्मीरी पंडितों के खिलाफ आवाज उठाते रहते हैं। बता दें कि वो सिर्फ एक एक्टर ही नहीं बल्कि एक अच्छे डायरेक्टर भी हैं। बॉलीवुड फिल्म ‘ओम जय जगदीश’ से अनुपम ने डायरेक्शन के क्षेत्र में डेब्यू किया था। इस फिल्म में अनिल कपूर ने अलग-अलग रोल प्ले किये थे। बता दें कि सिर्फ हिंदी फिल्मों में ही नहीं बल्कि अमेरीकन, ब्रिटिश और चाइनीज मूवी में भी अनुपम खेर काम कर चुके हैं।

अनुपम खेर ने फिल्मों में एक कॉमेडियन, सीरियस रोल और खलनायक की भूमिका भी निभाई हैं और सभी रोलों में उन्होंने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। अनुपम को फिल्मों में उनके बेहतरीन अभिनय के लिए लगातार 5 फिल्मफेयर अवार्ड्स मिल चुके हैं। भारत सरकार ने अनुपम खेर को साल 2004 में पद्मश्री और साल 2006 में पद्मभूषण से सम्मानित किया था।

अनुपम खेर की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनकी पहली शादी मधुमालती से हुई थी लेकिन उनकी ये शादी ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाई थी जिसके बाद उन्होंने किरन खेर से दूसरी शादी कर ली। अब दोनों अपनी लाइफ में काफी खुश हैं। बता दें कि हाल ही में अनुपम खेर ने मनमोहन सिंह पर बनी फिल्म ‘दि एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’  में काम किया था और इस फिल्म में उनके अभिनय की काफी तारीफ भी की गई थी। हालांकि ये फिल्म काफी विवादों में घिरी थी और बॉक्स ऑफिस पर कोई खासा कमाल नहीं कर पाई थी।

Back to top button