बॉलीवुड

शादीशुदा होने के बावजूद किरण पर फिदा हो गए थे अनुपम खेर, इस तरह हुई थी शादी

हिंदू धर्म में दो शादियां वर्जित है लेकिन इश्क और जंग में सबकुछ जायज़ है और इस बात को बॉलीवुड में बहुत ज्यादा सीरियसली लिया गया. तभी बहुत से एक्टर और एक्ट्रेस ने पहली शादी की और अगर कोई और पसंद आ गया तो दूसरी भी कर ली. हम आपको बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर के बारे में बताएंगे इन्होंने भी दो शादियां की थी. अनुपम खेर बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर हैं जिन्होंने लीड एक्टर, विलने, कॉमेडियन और कई अलग-अलग तरह के किरदार निभाए और हमेशा हिट रहे. वे अपनी पत्नी किरण खेर से बहुत प्यार करते हैं लेकिन क्या इन्होने इनसे पहली शादी की थी ? शादीशुदा होने के बावजूद किरण पर फिदा हो गए थे अनुपम खेर, चलिए बताते हैं आपको इनके बारे में कुछ बातें.

शादीशुदा होने के बावजूद किरण पर फिदा हो गए थे अनुपम खेर

7 मार्च, 1955 को शिमला में जन्में एक कश्मिरी ब्राह्मण हैं और अपनी मां दुलारी खेर से बहुत प्यार करते हैं. अनुपम खेर ने विलेन और कॉमेडियन किरदारों के अलावा भी कई किरदार निभाए और हर किरदार के लिए उन्हें पुरस्कार से सम्मानित किया गया. एक्टिंग के साथ-साथ अनुपम खेर मिमिक्री भी करते हैं लेकिन एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले उन्होने बहुत स्ट्रगल किया है.

उनकी अभिनेत्री किरण खेर के साथ लव स्टोरी भी बहुत पॉपुलर है. साल 1985 में किरण खेर के साथ अनुपम खेर ने शादी की थी और इनकी मुलाकात पंजाब यूनिवर्सिटी में हुई थी. किरण और अनुपम दोनों की ही एक-दूसरे के साथ दूसरी शादी थी क्योंकि दोनों ही अपनी पहली शादी में असफल रहे हैं. कपल की मुलाकात चंडीगढ़ में आगे बढ़ी क्योंकि दोनों एक थिएटर ग्रुप का हिस्सा थे और इस दौरान इनकी दोस्ती भी गहरी हुई.

इसके बात नादिरा बब्बर के प्ले के लिए इनकी फिर कोलकाता में मुलाकात हुई और अगली मुलाकात में अनुपम खेर ने किरण को प्रपोज कर दिया. बाद में दोनों ने शादी कर ली और किरण खेर को पहले पति के साथ एक बेटा भी है जिसका नाम सिकंदर है और अनुपम ने अपना सरनेम खेर दिया. अनुपम खेर की अपनी कोई औलाद नहीं है और उन्होने अपने अंदर की एक कमी को लोगों के सामने स्वीकार भी किया.

अनुपम खेर अपनी पत्नी किरण से बहुत प्यार करते हैं और अक्सर वे किरण खेर के बारे में बात करते नजर आते हैं. अनुपम का अंदाज फिल्मों से लेकर पॉलिटिकल व्यूज बोलने में हर तरह से अलग है. हाल ही में उनकी फिल्म द एक्सिडेंटियल प्राइम मिनिस्टर आई जिसमें वो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के किरदार को प्ले किया था और उनका अभिनय लोगों को खूब पसंद भी आया था.

इन फिल्मों में कर चुके हैं अनुपम खेर काम

साल 1982 में आई फिल्म आगमन से अपने करियर की शरुआत करने वाले एक्टर अनुमप खेर को फिल्म सारांश से पहचान मिली. महेश भट्ट अनुपम खेर की एक्टिंग से प्रभाावित होकर साल 1984 में फिल्म सारांश में उन्हें कास्ट किया था. आपको बता दें कि अनुपम खेर को बेस्ट कॉमेडी के लिए 5 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स मिले और उनके नाम 8 बार बैक टू बैक फिल्मफेयर अवॉर्ड हो चुका है. इन्हें पद्मश्री पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है और फिल्म डैडी और मैंने गांधी को नहीं मारा में इन्हें नेशनल अवॉर्ड्स भी मिल चुके हैं.

Back to top button