राशिफल

Rashifal: 7 मार्च को हो रहा है बृहस्पति का उदय, आज इन 4 राशियों को मिलेगी ढ़ेर सारी खुशियां

हम आपको 7 मार्च गुरुवार का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 7 March 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज वाहन सुख का विस्तार होगा। पूर्व निर्धारित कार्यों में सफल रहेंगे। भविष्य की चिंता सताएगी। जीवनसाथी के साथ छोटा विवाद होने की संभावना है, इसलिए किसी भी तरह के वाद-विवाद में पड़ने से बचें। आपको धैर्य रखना होगा। पूंजी निवेश होगा। आज आपको राजकीय मामलों में सफलता मिलेगी। भाग्योदय संभव है। परिवार में आपको अपने पिता का सपोर्ट मिलेगा। कई वर्षों से अटके हुए कार्य बनेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन नौकरी-व्यवसाय के मामले में बहुत शुभ रहेगा। अपनों के लिए कोई भी समझौता कर सकते हैं। मित्रों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। आपको धन के मामलों में अतिरिक्त सचेत रहने की आवश्यकता है क्योंकि लोग आपके ज्ञान या आपके दयालु व्यवहार का दुरुपयोग करेंगे। पुराने परिचित लोगों से मुलाकात होगी। कार्यालय व्यवसाय की कुछ परेशानियों को लेकर आप तनाव मे रह सकते हैं लेकिन परिवार का साथ मिलने से आप चिंता मुक्त रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि किसी प्रकार के वाद-विवाद में न पड़ें। आपका मन उदास रह सकता है। व्यर्थ के वाद-विवाद में पड़कर अपना समय बर्बाद न करें। नौकरी में किसी बड़ी गलती की वजह से बॉस आपको डांट सकते है। विवेक से काम करें। लाभ के मौका हाथ आएंगे। जॉब में चैन रहेगा। आध्यात्मिक रूप से दिन सामान्य रहेगा। दफ़्तर का तनाव आपकी सेहत खराब कर सकता है। कार्य की बाधा दूर होगी। दोस्तों व रिश्तेदारों की सहायता करने का मौका हासिल होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज सम्बंधो में कुछ उतार-चढ़ाव की स्थिति है। व्यापार में नई संभावनाएं तलाशी जा सकती हैं। जहां तक संभव हो, फालतू की यात्रा कम करें। कारोबार के बड़े-बड़े निर्णय लेने अथवा विकास की योजनाओं पर गौर देने को यह महत्वपूर्ण है कि आप पूरी जांच-परख करके ही ऐसा करें। आपकी पुरानी परेशानियों का आज कोई समाधान मिल सकता है। बच्चों की शरारतों से नुकसान संभव है। संतान की प्राप्ति होगी यात्रा का योग बन रहा है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका आर्थिक पक्ष उत्तम रहेगा। आप अपने काम की उन्नति को लेकर भी बहुत उत्साहित हैं। आपका चढ़ा हुआ पारा आपको परेशानी में डाल सकता है। विवेक से काम करें। लाभ के मौका हाथ आएंगे। जॉब में चैन रहेगा। छोटी-मोटी बीमारियां मानसिक शांति भंग कर सकती हैं। आप तीर्थाटन पर जा सकते हैं। आपकी परिवारिक प्रतिष्ठा लगातार बढ़ेगी। वाहन नियंत्रित गति से चलाने की आवश्यकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन अच्छा बीतेगा, बशर्ते आप तनाव से दूर रहें। बिजनेस के लिहाज से आज का दिन उत्तम है। निजी प्रयास सार्थक होंगे। परिवारजनों से संबंध भी इस अवधि में काफी अच्छे नहीं रहेंगे। विरोधी प्रबल होंगे। व्यर्थ की यात्राओं से बचें। सुख के साधनों की प्राप्ति या क्रय करने के योग बनेंगे। आलस्य नहीं करें। अचानक यात्रा या कोई बड़ा काम करने में थोड़ा डर या टेंशन हो सकता है। लव लाइफ में अब कुछ बदलाव हो सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि को मित्रों का सहयोग मिलेगा। संतान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। भौतिक सुख द यात्रा की भी संभावना है। लाभप्रद सौदा करेंगे एवं आपके भागीदार व सहयोगी आप लोगों को अपना बेहतर सहयोग देंगे। आलस्य से बचकर सक्रिय हो जाना आपके लिए लाभप्रद रहेगा। व्यवसायिक मंदी रहेगी। दांपत्य जीवन में मधुरता देखने को मिलेगी। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी, कोई धार्मिक यात्रा पर भी आप जा सकते है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज नौकरी और व्यवसाय में परिश्रम से सफलता प्राप्त करेंगे। खोई प्रतिष्ठा हासिल कर लेंगे। जिम्मेदारियों का बोझ ज्यादा रहेगा। स्वास्थ्य का गौर रखें, नहीं तो समस्याएं उठ खड़ी होंगी। परिवारजनों के बर्ताव में भी बहुत फर्क रहेगा। दोस्त और रिश्तेदारों से परेशानी हासिल हो सकती है। लोगों की पुरानी समस्याओं के समाधान होने के आसार नजर आ रहे है। आप की मेहनत से कार्यक्षेत्र में आपका वर्चस्व बढ़ेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में कामयाब हो सकते हैं। युवाओं को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। किसी से वाद-विवाद आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। यदि आप प्यार संबंध में लिप्त हैं, तो यहां आप लोगों को परेशानी दे सकते हैं प्रयास से इच्छित सफलता मिलेगी। नौकरी में प्रमोशन के योग हैं। दैनिक रोजगार में प्रगति देखने को मिलेगी और पार्टनरशिप में किए गए कार्य लाभान्वित साबित होंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अपने परिवार की भावनाओं को समझकर अपने गुस्से पर काबू रखें। दफ्तर में आप तारीफ पाएंगे। वाहन चलाते वक्त आपको सावधानी बरतनी आवश्यक रहेगी। आपके पास रहने वाले आपसे कोई बड़ी बात छुपा सकते है। पुराने घाव आपके मन में रहेंगे जिसे भूलना आपको मानसिक शांति दे सकता है। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में आपके प्रतिद्वन्द्वियों को अपने गलत कामों का फल मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपकी समस्याएँ आज आपके मानसिक सुख को नष्ट कर सकती हैं। पिछले कुछ समय से जिन गलतफहमियों की वजह से आपके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे, आज वह दूर हो सकते हैं। आने वाले कुछ दिन आपके जीवन के लिए बहुत ही शुभ साबित होने वाले है। नौकरी में आपको उच्च दर्जा प्राप्त हो सकता है। जीवनसाथी की और से आपको भरपूर सहयोग की प्राप्ति होगी। भाग्य का पूर्ण साथ प्राप्त होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आपको कुछ भी बोलने से पहले बार बार सोचने की जरूरत होगी। व्यर्थ के झगड़ों एवं विवादों से बचने का प्रयास करें। घटती घरेलू जिम्मेदारी और रुपये-पैसे को लेकर वाद-विवाद के चलते आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती है। बुद्धि पूर्वक निर्णय आपके लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद रहेंगे। रिश्तेदारों के वहां आपके बारे में कुछ नकारात्मकता प्रवर्त सकती है जिसे आपको दूर करना होगा।

आपने Rashifal 7 March 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 March 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 March 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : भूलकर भी ना सोेएं इस दिशा की और, वरना होंगे कई तरह के नुकसान

Back to top button