समाचार

कर्ज माफी के सवाल पर बवाल, गुस्साए किसानों ने कांग्रेस के कार्यक्रम में लगा दिए – मोदी के नारे

लोकसभा चुनाव बेहद ही नजदीक है और ऐसे में सभी पार्टियां एक बार फिर चुनाव की तैयारियों में लग गई हैं। ऐसे में किसानों का समर्थन लेने के लिए कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष दिनेश गुर्जर ने किसान विजय रथयात्रा निकाली थी, लेकिन उन्हें किसानों के ही विरोध का ही सामना करना पड़ गया। दरअसल किसानों के पास कर्ज माफी के प्रमाण पत्र थे, लेकिन इसके बाद भी उनके खातों में राशि नहीं आई थी। ऐसे में जब दिनेश गुर्जर किसान विजय रथ यात्रा लेकर निकले तो उन्हें किसानों के सवालों का सामना करना पड़ा। किसानों के सवालों को देख कांग्रेस के जिलाक्ष्यक्ष ने जवाब देने की जगह उन्हें चुप रहने को कह दिया। ऐसे में किसानो ने मोदी के जयकारे के नारे लगा दिए।

किसानों के सवाल पर चुप रहने का दिया आदेश

बता दें कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की किसान विजय रथयात्रा मंदसौर कृषि उपज मंडी पहुंची। यहां कांग्रेसजन ने कार्यक्रम किया जिसमें कर्ज माफी योजना के बारे में बताते हुए किसानों से लोकसभा चुनाव में जीतने के लिए समर्थन मांगा। किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष फकीरचंद दिनेश गुर्जर के कामों को बताते हुए लोकसभा चुनाव में वोट देने की अपील कर रहे थे। इसी बीच किसान राजेश प्रताप ने कहा कि मेरा कर्ज तो माफ ही नहीं हुआ। इतना सुनते ही गुर्जर ने किसान से कहा- मुंह बंद रखो, चुप रहो और सब्र करो, कर्ज माफी का काम चल रहा है।

गुर्जर के ये तेवर देख सभी किसान सभास्थल से उठकर चले गए। सभा भंग होती देख कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री प्रशांत चौहान फौरन किसानों को समझाने पहुंचे। उन्होंने किसानों को समझाते हुए कहा कि अभी कर्ज माफी का काम पूरा नहीं हुआ है औऱ प्रकिया जारी है, हमें बैठे ही कितना समय हुआ है। इस पर किसान राजेश ने कहा कि आपने तो 10 दिन में कर्ज माफी की बात कही थी। इसमें भी सिर्फ हजार- दो हजार दिए जा रहे हैं। किसानों के सवाल के जवाब ना दे पाने पर किसान क्रोधित हो गए और कांग्रेस की सभा में मोदी के जयकारे के नारे लगने शुरु कर दिए।

मोदी के जयकारे के लग गए नारे

किसान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष दिनेश गुर्जर ने कहा कि हम राजनीति करने नहीं आए हैं। बीजेपी के लोग यहां नौटंकी करने आ गए। मां बाप की कसम खाएं और मंच पर बैठैं, हम उनसे सवाल करेंगे। गुर्जर बीजेपी की कमियों और अपनी पार्टियों की उपलब्धियों को गिनवा रहे थे कि किसान ने उनसे कर्ज माफी की बात कह दी। इस पर गुर्जर ने कहा कि बैकवालों की गलती से पैसे अकाउंट में नहीं आए हैं, 6 महीने के अंदर ये काम भी पूरा हो जाएगा।

उन्होंने किसानों को समझाते हुए कहा कि जब आप बच्चों की शादी करते हैं तो उसके लिए पाचं से 6 महीने तक शादी की तैयारी करते हैं। हमें भी कम से कम 6 महीने का वक्त दें।भाषण के बीच ही किसान के गुस्से को शांत रने के लिए प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष राजेंद्रसिंह गौतम मंच से ही किसानों के पास पहुंचे थे और उनके कंधे पर हाथ रखकर उन्हें समझाया था। राजेश का कहना था कि वो लोग आए तो किसानों का आशीर्वाद लेने थे, लेकिन उनसे हमारी बाते ही नहीं सुनी जा रही थीं।

यह भी पढ़ें

Back to top button