समाचार

पीएम मोदी पर आरोप लगा कर बड़ी मुसीबत में फंसी कांग्रेस! खुद का हो गया पर्दाफाश!

नई दिल्ली – राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लगाए गए ‘‘निजी भ्रष्टाचार’ के आरोपों के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी अब उल्‍टे फंसती नजर आ रही है। दरअसल मामला यह है कि पिछले दिनों कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए एक फोटो ट्वीट की थी जिसमें दिखाया गया है कि पीएम मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने सहारा समूह से 40 करोड़ रुपए की ‘रिश्वत’ ली थी। गुजरात में रैली को संबंधित करते हुए राहुल गांधी ने एक पर्ची दिखाते हुए पीएम मोदी पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाये थे। जिसे उनके कार्यालय ने ट्विटर पर शेयर किया था। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस का यह दाव उल्टा पड़ने वाला है। Dikshit Sheila on Sahara List.

Dikshit Sheila on Sahara List

कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर जारी की सहारा लिस्ट –

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से जो फोटो ट्वीट की गई है उसमें उसमें शीला दीक्षित का भी जिक्र है।  गुजरात में रैली के दौरान राहुल ने इसी लिस्ट को लेकर पीएम मोदी पर सहारा से रिश्ववत लेने का आरोप लगाया था। लेकिन इसी लिस्ट के मुताबिक दिल्ली कि तत्कालीन सीएम शीला दिक्षित को 23 सितंबर 2013 में एक करोड़ रुपए दिए गए थे। इस लिस्‍ट में शीला के नाम के आगे 1 करोड़ रुपये रिश्वत लेने की चर्चा की गयी है।  

शीला दीक्षित ने खुद किया सबूतों को खारिज –

मोदी मोदी पर आरोप लगाने वाले राहुल के इस सबूत पर कांग्रेस की वरिष्‍ठ नेता और दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित ने ही सवाल उठाया है क्योंकि कांग्रेस द्वारा जारी इस लिस्ट में शीला दीक्षित का भी नाम है। कांग्रेस की ओर से उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित ने दस्तावेजों को खारिज करते हुए कहा कि इस मामले में उच्चतम न्यायालय ने पहले अपनी टिप्पणी की है।

उन्होंने कहा, ‘‘आरोपों में जरा भी सच्चाई नहीं है। मैं पूरी तरह से इन आरोपों को खारिज करती हूं।” कांग्रेस द्वारा अपने ट्विटर हैंडल पर ‘‘सूची” सार्वजनिक किए जाने के बारे में पूछने पर शीला दीक्षित ने कहा, ‘‘इससे मुझे आश्चर्य हुआ।”

Back to top button