राशिफल

Rashifal: आज राहु और केतु साथ में कर रहे हैं राशिपरिवर्तन, इन 7 राशियों पर मंडरा रहा है खतरा

आज राहु मिथुन में तथा केतु धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं जिससे कुछ राशियों पर इसका प्रभाव पड़ सकता हैं। हम आपको 6 मार्च बुधवार का राशिफल बता रहे हैं। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर राशिफल का निर्माण किया जाता है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 6 March 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

सेहत के लिहाज से मेष राशि जरा संभलकर रहें। सामाजिक आयोजन में हिस्सा लेंगे। अपने बच्चो के साथ कुछ समय बिताना आपके लिए काफी जरूरी होगा जिससे उनकी प्रगति होगी। कुछ लोगों से फालतू बातों पर तकरार होने की भी संभावना है। आप जिस प्रोजेक्ट को लेकर काम कर रहे थे आज उसका बेहतर परिणाम मिलने वाला है। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। अविवाहित लोगों की लव लाइफ अच्छी हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज भूमि, जायदाद सम्बन्धी मामले में सफलता मिलेगी। निर्माण कार्य से लाभ होगा। शत्रुओं और विरोधियों पर अंकुश रख सकते हैं। अपने प्रियजनों दोस्तों और परिवार के साथ बड़ी पार्टी होने की सम्भावना है। जरूरी कामकाज के लिए समय पर दौड़भाग करना जरूरी होगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। दोस्तों और रिश्तेदारों की मदद भी आपको मिल सकती हैं। वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

नए संबंधों के सहयोग से आर्थिक कठिनाईयां दूर होंगी, प्रणय संबंध में परिजनों के विरोध से मन दुखी होगा। शिक्षा के क्षेत्र में दिक्कतें आ सकती है। किसी भी वित्तीय निर्णय को अपने दम पर लेने की सलाह दी जाती है क्योंकि दूसरों के प्रभाव में अपनी मेहनत की कमाई खर्च करना सबसे अच्छी बात नहीं हो सकती है। आज आप अपने कपड़े रहन-सहन इन सब के अलावा अपने व्यवहार पर भी ध्यान दें। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपको आज बड़ी गंभीरता से अपने हित के बारे में सोचना है। आपका उत्साह बढ़ेगा। अचानक मन में बदलाव आ सकते हैं जो कि आपके लिए फायदेमंद रहेंगे। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। कई तरह के नए-नए विचार भी आपके मन में चलते रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज सिंह राशि के विद्यार्थियों का मन किताबों से हट कर अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करने को करेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से भी पूरी तरह स्वस्थ रहेंगे। आपको सफलता प्राप्त होगी आपके जीवन में आने वाले सभी प्रकार के कष्ट समाप्त हो जाएंगे। जो लोग रात दिन एक करके मेहनत कर रहे थे वो थोड़ा आराम कर सकते हैं। मानसिक शान्ति तो रहेगी, लेकिन बातचीत में संयत रहें। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज व्यवसायिक क्षेत्र में धन तथा मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन खुशहाल व्यतीत होगा। व्यापार में भी धन-लाभ का योग बना रहेगा। आत्मविश्वास निरंतर बढ़ेगा। सभी कार्य आसानी से पूरे होंगे।पारिवारिक आय में वृद्धि होगी। उच्च अधिकारियों की प्रसन्नता आप पर बनी रहेगी। व्यवसाय में भी आपको पदोन्नति मिलने की पूरी संभावना है। व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे। आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज किसी दोस्त के साथ गलतफहमी अप्रिय हालात खड़े कर सकती है। व्यावसायिक समस्याओं का हल आपके माध्यम से हो सकेगा। आज आप सरकारी या गैर-सरकारी संस्था से जुड़ेंगे। आप लम्बे समय से चल रही समस्या से मुक्त हो जायेंगे जो आपके मन को शांति देगा। अपने खर्चो पर आपको नियंत्रण बनाये रखना सही रहेगा। खर्च की अधिकता हो सकती है। आपकी ओर से की गयी लापरावाही महंगी साबित हो सकती है। प्यार में अपने अशिष्ट बर्ताव के लिए माफ़ी मांगें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज दिन की शुरुआत में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। व्यवहार से सब कुछ पा सकते हैं पहले से चल रही समस्याओं को खत्म किया जा सकता है। आपको भागीदारों और करीबी दोस्तों के साथ सामान्य से अधिक सहयोग करना होगा। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस ना करें जो आपके और परिवारजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज धनु राशि के जातकों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं। कारगर व्यक्ति से भेंट होगी। योग्य व्यक्ति समस्याओं को सुलझाएगा। आप किसी ऐसी चीज़ की इच्छा कर सकते हैं जो किसी और की है या आप साझा संपत्ति पर अधिक नियंत्रण चाहते हैं। सामाजिक कार्यों से मान-सम्मान में वृद्धि होगी। भौतिक साधनों के प्रति आकर्षित रहेंगे। प्यार के नज़रिए से यह दिन बेहद ख़ास रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

सामाजिक मेल-मिलाप आपको व्यस्त रखेगा। अच्छे दिनों का सहयोग मन को प्रफुल्लित करेगा कार्य में मन लगेगा। एक मामूली बदलाव या एक बड़ा बदलाव हो सकता है। आप कहीं अध्ययन कर सकते हैं। सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की जरूरत है। अगर आपको सेहत संबंधी परेशानी है तो उससे निजात मिलेगी। अनावश्यक खर्चे हो सकते हैं। शाम का ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ गुज़रेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वालों के पास आज एक दिलचस्प और बुद्धिमान व्यक्ति के साथ एक नई दोस्ती बनाने का अवसर होगा। संभावना है कि कोई आपके आसपास आपके विचार चुराकर आने करियर में प्रगति करना चाहेगा। इसीलिए किसी से बात करते हुए सावधान रहें। जल्द ही आपको अपनी सच्ची प्रतिभा दिखाने का मौका हासिल होगा। सट्टेबाज के क्षेत्र में कार्य कर रहे लोगो के लिए आनेवाले दिन बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकते है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि को आर्थिक योजना में लाभ मिलेगा। पड़ोसी से तनाव मिल सकता है। मित्रों से सावधान रहने की जरुरत है। जनसंपर्क उपयोगी सिद्ध होगा। अपने कार्यस्थल पर, आप एक ऐसे व्यक्ति के साथ विवाद या गलतफहमी का अनुभव करेंगे जो आपका सहकर्मी या ग्राहक हो सकता है। निवेश करते वक़्त पूरी सावधानी बरतें। खुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। आप अपनी कोशिशों में कामयाबी पा सकते हैं।

आपने Rashifal 6 March 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 March 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 March 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मंगलवार के दिन करें ये टोटके, बरसेगा धन

Back to top button