समाचार

अभिनन्दन के मेडिकल चेकअप पर खुली पाकिस्तान की पोल, कैमरे के सामने झूठ कहलवाया था पाक सेना ने

पाकिस्तान सेना का असली चेहरा क्या है इस बात का खुलासा विंग कमांडर अभिनंदन ने किया है और बताया है कि हमारी दुश्मन देश की सेना ने उनके साथ किस तरह का बर्ताव किया था। दरअसल जिस वक्त अभिनंदन पाकिस्तान की सेना की हिरासत में थे उस वक्त पाकिस्तान की सेना की और से एक वीडियो जारी किया गया था। इस वीडियो में अभिनंदन कहते हुए नजर आए थे कि पाकिस्तान की सेना उनके साथ अच्छे से बर्ताव कर रही है। अभिनंदन की इस वीडियो के आने के बाद भारत के लोगों ने राहत की सांस ली थी। लेकिन भारत आने के बाद अभिनंदन ने पाकिस्तान की असलियत का खुलासा किया और बताया कि जो कुछ भी उन्होंने वीडियो में बोला था वो सब पाकिस्तान की सेना के दवाब में कहा था।

अपने देश आने के बाद अभिनंदन ने बताया कि पाकिस्तान में उनको किसी भी तरह की शारीरिक उत्पीड़न नहीं दी गई थी। मगर इनको मानसिक रूप से खूब परेशान किया गया था। अभिनंदन ने हमारे देश की रक्षा मंत्री और वायुसेना के अधिकारियों को अपनी ये आपबीती सुनाई. पीटीआई की और से आई खबर के मुताबिक अभिनंदन ने  वायुसेना के अधिकारियों को बताया है कि जिस वक्त वो पाकिस्तान की सेना के हिरासत में थे उस दौरान उनको एक कमरे में अकेले ही रखा गया था और उनको किसी भी तरह की शारीरिक यातना नहीं दी गई थी. मगर मानसिक रूप से उनको तंग किया गया था। अभिनंदन के इस बयान के बाद अब पाकिस्तान की असलियत सबको पता चल गई है।

आई है अंदरुनी चोट

पाकिस्तान ने भारत को 1 मार्च को अभिनंदन सौंपा था और वाघा बॉर्डर के जरिए भारत आने के बाद अभिनंदन का चेकअप किया गया था. अभिनंदन का दिल्ली के अस्पताल में चेकअप करने वाले डॉक्टरों के मुताबिक उनको अंदरुनी चोट आई है और ये चोट उनको उस वक्त लगी है. जब ये अपने लड़ाकू विमान से कूदे थे. अंदरुनी चोट आने के साथ साथ अभिनंदन की पसली भी टूटी गई है. हालांकि ये चोटें ज्यादा गंभीर नहीं हैं और अभिनंदन का करवाया गया एमआरआई एक दम ठीक आया है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान से भारत आने के बाद अभिनंदन को सीधे दिल्ली में स्थित आर्मी अस्पताल में भेज दिया गया था और इस अस्पताल में वो दो दिन से भर्ती हैं. आर्मी अस्पताल के डॉक्टर अभिनंदन का पूरा चेकअप कर रहे हैं और ये पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि अभिनंदन को किसी तरह की कोई गंभीर चोट तो नहीं आई है. वहीं सूत्रों के हवाले से आ रही खबरों के अनुसार अभिनंदन का चेकअप पूरी तरह से कर लिया गया है और उनको जल्द ही इस अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है और वो मंगलवार को डिस्चार्ज किए जा सकते हैं.

पाकिस्तान में गुजारे थे 58 घंटे

27 फरवरी को अभिनंदन पाकिस्तान की सेना के हाथ लग गए थे और 28 फरवरी को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अभिनंदन को भारत को सौंपने की जानकारी दी थी. जिसके बाद अभिनंदन को एक मार्च की रात को भारत सरकार को सौंप दिया गया था.

Back to top button