विशेष

एयर स्ट्राइक पर आया वायुसेना चीफ का बयान, कहा- टारगेट हिट करने पर ही पाक इतना बौखलाया हुआ है

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को तहस-नहस करने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. आतंकी ठिकानों पर भारत द्वारा किये गए इस एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने कहा था कि उन्हें किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है. इस मामले में पहली बार वायुसेना के प्रमुख बीएस धनोआ का बयान आया है. मीडिया से बातचीत के दौरान कई सवालों का जवाब देते हुए धनोआ ने कहा कि अभी ऑपरेशन समाप्त नहीं हुआ है. बता दें, पाकिस्तानी लोग भारत द्वारा किये गए एयर स्ट्राइक पर सवाल उठा रहे हैं और कह रहे हैं कि भारतीय विमान ने जो बम गिराए थे वह जंगल में गिरे थे जिससे केवल पेड़ों को नुकसान पहुंचा है.

कहा- अगर जंगल में बम गिरते तो इमरान खान क्यों जवाब देते

इस पर वायुसेना प्रमुख ने कहा, “हमने एयर स्ट्राइक में टारगेट को हिट किया है. बालाकोट हवाई हमले में हताहत हुए आतंकियों की संख्या की जानकारी सरकार देगी”. आगे उन्होंने कहा कि, “लक्ष्य के बारे में विदेश सचिव ने अपने बयान में विस्तार से बताया था. अगर हम किसी लक्ष्य पर निशाना साधने की योजना बनाते हैं, तो हम उसे निशाना बनाते हैं, वरना क्यों उन्होंने (इमरान खान) जवाब दिया होता. अगर हमने जंगल में बम गिराए होते तो वह क्यों जवाब देते?” उनसे जब पूछा गया कि उन्होंने कितने आतंकी मार गिराए तो इस पर उन्होंने कहा, “लाशें गिनना हमारा काम नहीं है. हमें जो कहा गया था हमने किया. कितने आतंकी इस ऑपरेशन में मारे गए हैं इसका जवाब भारत सरकार देगी”. बता दें, हाल ही में जैश सरगना मसूद अजहर के छोटे भाई अम्मार का भी एक ऑडियो क्लिप वायरल हुआ है जिसमें उसने कार्रवाई के दौरान हुई तबाही की बात कबूली है.

वायरल हुई ऑडियो क्लिप

बता दें, आजकल ये ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है जिसे लोग जैश सरगना मसूद अजहर के भाई अम्मार की बता रहे हैं. इस क्लिप में वह पेशावर में हुए एक जलसे के दौरान भारतीय वायुसेना की कार्रवाई से हुए नुकसान के बारे में बात कर रहा है. ये जलसा बालाकोट में भारत की कार्रवाई के दो दिन बाद हुआ था.

ट्रेनिंग सेंटर हुए नष्ट

जलसे के दौरान अम्मार ने बताया कि भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक की वजह से उन्हें क्या नुकसान हुआ है. उसने नुकसान के बारे में बात करते हुए कहा कि दुश्मन की ओर से जंग का आगाज कर दिया गया है. उसने यह भी कहा कि भारतीय वायुसेना ने उस जगह हमला किया है जहां जैश के अधिकारी बैठक यानी मीटिंग किया करते थे. उसने यह भी बताया कि इसी जगह युवकों को जेहाद की तालीम दी जाती थी. बता दें, पहली बार किसी संगठन ने हमले में हुए नुकसानों की बात कबूली है. अम्मार के भाषण का ये ऑडियो क्लिप बलूचिस्तान के कुछ लोगों ने (जो इस जलसे में मौजूद थे) भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसी को दी है.

पढ़ें क्या Air Strike में मारा जा चुका है आतंकी मसूद अजहर? सच छिपाने में जुटा पाकिस्तान

Back to top button