समाचार

बिहार के वीर शहीद पिंटू सिंह को श्रद्धाजंलि देने नहीं पहुंचा कई मंत्री, रैली के आगे फीकी पड़ी जवान की शहादत

सीआरपीएफ के जवानों की शहादत के गम से अभी हम निकले नहीं पा रहे हैं औऱ लगातार कोई ना कोई जवान शहीद हो जा रहा है।हाल ही में जम्मू- कश्मीर के कुपवाड़ा में आंतकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए सीरआरपी के जवान पिंटू कुमार सिंह का पार्थिव शरीर रविवार सुबह पटना एयरपोर्ट लाया है। यहां डीएम कुमार रवि , एसएसपी गरिमा मलिक समेत पुलि और सीआरपीएफ के कई अधिकारियों ने शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी है, लेकिन गौर करने वाली बात ये है की सत्तारुढ़ दल की ओर से कोई भी नहीं पहुंचा।

नहीं पहुंचा कोई भी बड़ा नेता

कांग्रेस की तरफ से प्रदेश अक्ष्यक्ष मदन मोहन झा, आरजेडी से शिवानंद तिवारी जवान को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। इस दौरान बीजेपी और JDU की तरफ से कोई नेता मौजूद नहीं था। बता दें कि गांधी मैदान में रविवार को पीएम मोदी की अगुवाई में संकल्प रैली हो रही है इसमें सीएम नीतिश कुमार भी मौजूद हैँ। सबका ध्यान इस रैली की ओर था और किसी ने भी शहीद की शोकसभा में जाना सही नहीं समझा।

शहीद पिंटू बेगुसराय के रहने वाले खे। उनका अंतिम संस्कार भी वहीं किया गया। शुक्रवार की शाम कुपवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई थी जिसमें वो शहीद हो गए थे। शहीद पिंटू ने 2009 में सीआरपीएफ ज्वाइन की थी। शहीद पिंटू सिंह पांच भाईयो में सबसे छोटे थे। उनके चार और भाई भी हैं जो किसान हैं। अपने परिवार का पालन पोषण करने की जिम्मेदारी उनके ऊपर थी, लेकिन परिवार से ज्यादा वो अपने देश से प्रेम करते थे और देश के नाम पर ही शहीद हो गए।

बिहार में रैली में व्यस्त पीएम मोदी

दूसरी तरफ पीएम मोदी पटना के गांधी मैदान में लोकसभा चुनाव से पहले रैला करते दिखे। इस एतिहासिक रैली में पीएम मोदी को सुनने के लिए भारी भीड़ जुटी थी। इस रैली में नरेंद्र मोदी के अलावा बिहार के सीएम नीतीश कुमार, लोक जनशक्ति पार्टी के सुप्रीमो रामविलास पासवान समेत एनडीए के कई बड़े चेहरे शामिल रहें। इस रैली में पीएम मोदी ने बिहार में हो रहे विकास के लिए सीएम नीतीश कुमार की तारीफ भी की। साथ ही पीएम विपक्षी महागठबंधन पर तंज कसने का मौका भी नहीं छोड़ा।

संकल्प रैली में पीएम मोदी ने कहा क विपक्ष की प्राथमिकता मोदी को खत्म करने की है, जबकि मेरी प्राथमिकता आतंकवाद को खत्म करने की है। पीएम मोदी ने विपक्षी दलों के नेता पर निशाना साधते हुए कहा कि वह हमारे जवानों के पराक्रम पर संदेह कर रहे हैं, जैसे इन लोगों ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए थे, वैसे ही अब वो आतंकी संगठनों पर हुए हवाई हमले के भी सबूत मांग रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा की आप सभी साक्षी हैं, जब हमारे देश की सक्षम सेना आतंक कुचलने में जुटी है, ऐसे समय में देश के भीतर ही कुछ लोग सेना के मनोबल को बढ़ाने की बजाय ऐसा काम कर रहे हैं जिससे हमारे दुश्म के चेहरे खिल रहे हैं। ये नया हिंदुस्तान है, नई रीति और नई नीति के साथ आगे बढ़ रहा है। अब भारत अपने वीर जवानों के बलिदान पर चुप नहीं बैठता , चुन चुन कर हिसाब लेता है। पीएम ने कहा कि आपका ये चौकीदार पूरी तरह से चौकन्ना है।

यह भी पढ़ें

Back to top button