अध्यात्म

इन कामों को करने से शुरू हो जाता है व्यक्ति का बुरा समय, कहीं आप भी तो नहीं करते ये 5 बड़ी गलती?

क्या आपने बिना मेहनत किये किसी को अमीर बनते देखा है? शायद नहीं, क्योंकि ऐसा होता ही नहीं है. बड़े-बुजुर्ग कहते हैं कि बिना मेहनत किये फल नहीं मिलता. उनका मानना है कि यदि व्यक्ति का कर्म अच्छा होगा, उसे सफलता अपने आप मिलेगी. लेकिन कई बार कड़ी मेहनत करने के बावजूद लोग सफल नहीं होते. वह कुछ भी कर लें हमेशा निराशा ही हाथ लगती है. लेकिन आपने कभी सोचा है कि ऐसा क्यों होता है? क्यों इतना मेहनत करने पर भी सफलता हाथ नहीं लगती? दरअसल, व्यक्ति खुद कभी-कभी अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर देता है, जो उसकी परेशानी का सबब बन जाती है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको ज्योतिषशास्त्र में बताई गयी कुछ ऐसी बातें बताएंगे जिसका असर व्यक्ति के जीवन में दुख को बढ़ा सकता है. दरअसल, कुछ काम ऐसे होते हैं जो ग्रहों के दोष को बढ़ा देते हैं, जिस वजह से दुर्भाग्य का सामना करना पड़ता है. लेकिन अनजाने में लोग लगातार ये काम करते रहते हैं. कौन से हैं वो 6 काम जिन्हें करने से इंसान को बचना चाहिए, आईये जानते हैं.

जूठे हाथ से पैसा छूना

कई बार हड़बड़ी में व्यक्ति जूठे हाथों से पैसा छू देता है. लेकिन जूठे हाथों से पैसा छूना बहुत बड़ा पाप है. पैसों को मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है और गंदे व जूठे हाथों से पैसा छूने से माता लक्ष्मी का अपमान होता है. इसलिए यदि आपके हाथ जूठे हैं तो हमेशा हाथ धोकर पैसों को छुएं.

बिस्तर पर खाना खाना

कुछ लोगों को बिस्तर पर बैठ कर खाना खाने की आदत होती है. यदि आप भी उनमें से एक हैं तो अपनी इस आदत को फौरन बदल डालें. बिस्तर पर खाना खाना बेहद अशुभ माना गया है. यह कुंडली में राहु दोष को बढ़ावा देता है. संभव हो तो डाइनिंग रूम में बैठकर या फिर नीचे बैठकर खाना खाएं.

घर गंदा रखना

कुछ लोगों का घर हमेशा बिखरा-बिखरा और अस्त-व्यस्त रहता है. लेकिन घर को हमेशा साफ सुथरा रखना चाहिए. किचन और बाथरूम की सफाई बढ़िया तरीके से करनी चाहिए. जिन लोगों का घर साफ सुथरा रहता है उसी घर में माता लक्ष्मी का वास होता है. खासकर सुबह के टाइम में घर बिखरा और गंदा नहीं होना चाहिए. इसलिए रोजाना घर की साफ़ सफाई करें.

जूते-चप्पल उल्टा रखना

आपने कई लोगों को देखा होगा जो जूते-चप्पल उल्टे देखने पर उसे सीधा करने को कहते हैं. दरअसल, इसके पीछे भी एक कारण है. जिन लोगों का यह मानना है कि घर में जूते-चप्पल उल्टा रखना अशुभ होता है वह बिलकुल ठीक सोचते हैं. बता दें, जूते-चप्पल उल्टे रहने से शनि दोष बढ़ता है.

खर्चों से जुड़े कागज या बिल रखना

व्यक्ति को कभी भी अपने पर्स में खर्चों से जुड़े कागज या बिल नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से आपके खर्चे और बढ़ जाएंगे. अगर आपके पर्स में खर्चों से जुड़े कागज या बिल है तो उसे फ़ौरन फाड़ कर कूड़ेदान में फेंक दें.

पढ़ें इस 1 मंत्र के जाप से आपका बुरा समय होगा दूर, सुबह उठते ही करें इसका उपयोग और देखें कमाल

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button