अध्यात्म

जानिए औरतों के किस जगह तिल होने का क्या होता है मतलब

हर इंसान के शरीर में तिल जरूर होते हैं और ये तिल शरीर के कई हिस्से पर मौजूद होेते हैं. कई इंसानों के चेहरे पर तो कई इंसानों के पैरों, कमर और इत्यादि जगह पर ये होते हैं. जैसे बच्चा बड़ा होने लगता है उसके शरीर पर तिल आ जाते हैं. वहीं कुछ बच्चों के शरीर पर पैदा होते समय ही तिल होता है. कई लोगों के शरीर में एक या दो तिल होते हैं, जबकि कई ऐसे लोग हैं जिनक शरीर पर 10 या इसे अधिक तिल तक मौजूद होते हैं. तिल इंसान के किस हिस्से पर है इसको देखकर उस इंसान के जीवन के बारे में बताया जा सकता है. हालांकि महिलाओं और आदमियों के एक स्थान पर तिल होने के अलग अलग मतलब होते हैं. वहीं महिला के किन स्थानों पर तिल होना किस चीज का प्रतीक होते है ये आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

होंठ के ऊपर तिल

कई महिलाओं के ठीक होंठ के ऊपर तिल होता है और ये तिल काफी शुभ होता है. इस तिल का मतलब होता है कि वो महिला काफी सुंदर है और जो वो अपने जीवन में पाना चाहती है वो उसको आसानी से मिल जाती है.

पीठ पर तिल

महिलाओं के पीठ पर तिल होने के दो मतलब होते हैं. जिनमें से एक मतलब के अनुसार अगर किसी महिला की पीठ पर तिल हो तो वो खूब पैसे कमाती है और उन पैसों को जल्दी से खत्म कर देती है. जबकि दूसरे मतलब के अनुसार जिन महिलाओं के पीठ पर तिल होता है वो खूब घूमा करती हैं और अलग अलग जगहों पर रहना पसंद करती हैं.

माथे पर तिल

अगर किसी महिला के माथे पर तिल हो तो वो तिल उस महिला का तेज का प्रतीक होता है और वो महिला काफी दिमागदार और कामयाब होती है. अगर ये तिल महिला के माथे पर दाईं ओर हो तो इसका मतलब होता है कि उस महिला के पास पैसों की कभी भी कमी नहीं आती है और उसपर भगवान की कृपा बनी रहती है.

तर्जनी अंगुली पर तिल

हथेली पर तिल होना काफी शुभ माना जाता है और जिन महिलाओं की हथेली पर तिल होता है वो काफी धनवान मानी जाती है. हालांकि अगर ये तिल हाथ की
तर्जनी उंगली पर हो तभी महिला के पास पैसे आते हैं. वहीं इस अंगुली के अलावा किसी और अंगुली पर ये तिल होना उस महिला की जिंदगी में खूब परेशानियों को दिखाता है.

गर्दन पर तिल

जिन महिलाओं के गर्दन पर तिल होते हैं वो महिला और लोगों की खूब चिंता करती हैं और ऐसी महिला अपने से पहले औरों के बारे में सोचती हैं. इस तरह की महिला अपनी इच्छाओं को बाद में और दूसरे की इच्छा को पहले रखती है.

नाभि पर तिल

जिन भी महिलाओं की नाभि पर तिल होता है वो महिला अलग अलग तरह का खाना खाने का काफी शौक रखती है. इसके अलावा इस जगह पर तिल होना ये भी दर्शाता है कि उस महिला के पास  धन की कभी भी कोई कमी नहीं रहती है.

Back to top button