राशिफल

Rashifal: मार्च के प्रथम शनिवार को होगा बड़ा फेरबदल, 7 राशियां बनेंगी धनवान, शनिदेव देंगे साथ

आज मार्च महीने का पहला शनिवार हैं और यह शनिदेव का दिन माना जाता हैं। शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता है। शनिदेव राजा को रंक और रंक को राजा बना सकते हैं। शनिदेव जब किसी राशि पर प्रसन्न हो जाते हैं तो उसकी झोली खुशियों से भर देते हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 2 March 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके लिए फायदेमन्द साबित होगा। काम करते समय आपको अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखने की कोशिश करें। वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। परिश्रम और दृढ़ संकल्प से समस्याओं का समाधान निकाल लेंगे। आप किसी पुरानी बीमारी में काफ़ी आराम महसूस करेंगे। किसी दोस्त से समय पर मदद मिल सकती है। आपको गुरुजनों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। समाज में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज गुस्से में आप कुछ गलत निर्णय ले सकते हैं। अधिकारियों की उम्मीद पर खरा उतरने के लिए आपको और मेहनत से काम करना चाहिए। सलाहकार की राय के अनुसार निवेश करना फायदेमंद रहेगा। अचानक यात्रा के योग आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। सामाजिक मान बढ़ेगा। आवेश में आकर आलसी ना बनें। आर्थिक लाभ की दृष्टि से आज का दिन वृषभ राशि के लोगों के लिए शुभ रहने वाला है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज दोस्तों और भाइयों से भी मदद मिल सकती है। निजी संबंधों में आप साथी के मन को देखते हुए कहीं घूमने जाने का विचार करेंगे। गंभीरतापूर्वक सोच समझकर ही कार्य करें। पैसों की लेन-देन करने से नुकसान हो सकता है। समय का सदुपयोग करें स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें खाने पीने की चीज़ों पर ध्यान रखें। कारोबार से संबंधित व्यवसायिक गतिविधियां अच्छी रहेंगी। अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज प्रॉपर्टी में निवेश का सही समय है। विरोधियों को आप उनकी ही चाल में फंसा देंगे। करियर के लिहाज से यह दिन आपके लिए शानदार साबित होगा। विदेशी कंपनियों से संबंधित कार्यों से धन लाभ होने की संभावना है। कहीं पर भी अगर धन फंसा हुआ है तो वह मिलने की पूरी संभावना है। मन को खराब विचारों से दूर रखते हुए अच्छे कार्यों में केन्द्रित करें, नई स्थितियां आपमें नई प्रतिभाओं का संचार करेंगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी वाणी में उग्रता रहेगी। सेहत के प्रति सचेत रहें। करियर में नए सहकर्मी उलझन पैदा करेंगे। कारोबार संबंधी कोई भी फैसला लेने से पहले परिवार की सलाह जरूर लें। स्थिरता और गंभीरता से किए गए कार्यों से लाभ प्राप्त हो सकता है। बहुत हद तक आप व्यस्त हो सकते हैं। फालतू विवाद भी सामने आ सकते हैं आज तक आपने जितने भी कष्ट उठाये हैं उसका फल अभी आपको प्राप्त होने वाला है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अकेलापन महसूस करेंगे। बच्चों के साथ वाद-विवाद झुंझलाहट पैदा करेगा। परिवार की किसी सदस्य की सेहत चिंता की वजह बन सकती है। बड़े व्यापारिक लेन-देन करते वक्त अपनी भावनाओं पर काबू रखें। जब आप किसी पारिवारिक टीम के साथ किसी प्रतियोगिता में प्रवेश करते हैं तो भाग्य मजबूत हो जाता है। प्रतिष्ठित व्यक्ति से मेल-जोल बढ़ेगा। कला की तरफ रुझान होगा। थोड़ी सी मेहनत से बड़ा मुनाफा मिल सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि को अपने प्रेमी या जीवनसाथी की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। समझदारी से काम लें और बातचीत कर मसले को सुलझाएं। आपको सलाह दी जाती है कि जल्दबाजी में अपने वित्तीय फैसले लेने से बचें। कर्ज देने या लेने से परहेज करने की कोशिश करें। दिन आपके काम के लिए काफी अनुकूल प्रतीत हो रहा है। विदेश यात्रा के अवसर मिलने के आसार हैं। मनचाही नौकरी के लिए प्रयास अधिक करना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको कुछ अच्छे अवसर मिल सकते हैं। आज खुद को शांत बनाये रखेंगे। चीजों और लोगों को तेजी से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। आप अपने दुश्मनों पर काफी सक्रिय रहेंगे और आसानी से उन्हें हराने में सक्षम होंगे। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। वृश्चिक राशि वाले आज वाणी पर नियंत्रण रखें तथा दूसरों से अपेक्षा न करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

लम्बे समय से अटके मुआवजे और कर्ज आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। अपने खाने की आदतों पर नजर न रखना निश्चित रूप से आपके स्वास्थ्य के कुछ मुद्दों को आमंत्रित करेगा। गरीबों को कपड़े दान करने से आपको अच्छी किस्मत आकर्षित करने में मदद मिलेगी। आपका जीवनसाथी हाल में हुई खटपट को भुलाकर अपने अच्छे स्वभाव का परिचय देगा। चोट व दुर्घटना आदि से हानि संभव है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो समय पर काम आ सकें। अपने आप को किसी भी चीज़ के साथ तनाव न करने की कोशिश करें क्योंकि इससे आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। व्यापार में नए अनुबंध होंगे। थकान और अस्वस्थता रहेगी। व्यवसायिक नई योजना लागू होगी। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। आय में वृद्धि के योग हैं। आप आज सच्चा प्यार ढूंढने में विफल हो सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले वैवाहिक जीवन में आप कुछ निजता की जरूरत महसूस करेंगे। स्वजनों से निकटता बढ़ेगी। कार्य-जीवन संतुलन बनाने में सफल होंगे जो आपको अपने प्रियजनों के साथ पर्याप्त समय बिताने की अनुमति देगा। किसी खास काम के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। धार्मिक चीज़ों के प्रति आपका झुकाव रहेगा। जीवनसाथी का साथ अधिक ऊर्जावान बना देगा। सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि वालों में आज गजब का आत्मविश्वास रहने के आसार हैं यह आपकी आर्थिक स्थिति को बेहतर करने में भी सहायक सिद्ध होगा। आपके काम के जीवन के लिए एक सकारात्मक दिन होने की भविष्यवाणी है। आज आपको कुछ सुनहरे अवसर मिलेंगे जो आपके करियर को ऊंचाइयों पर ले जाने में मदद करेंगे। छोटी मानसिकता से आप कभी आगे नहीं बड़ सकते हैं। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे।

आपने Rashifal 2 March 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 March 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 March 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : रोज सुबह उठकर करें ये 6 उपाए, मिल जाएगी आपको तुरंत कामयाबी

Back to top button