समाचार

चीन ने कहा – रॉकस्टार हैं पीएम मोदी…और वायरल हो गया पाकिस्तान में इसका वीडियो

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस समय देश का सबसे पावरफुल लीडर माना जाता है. इस बात को हम नहीं बल्कि पूरी दुनिया मानती है क्योंकि नरेंद्र मोदी के बोलने का तरीका लोगों को लुभाता है और यही बात है कि लोग उनसे ज्यादा प्रभावित होते हैं. पीएम बनने के बाद से ही मोदी ने सभी बड़े देशों में जाकर दोस्ती का हाथ बढ़ाया जिससे लोग मुसीबत में भारत का साथ दे सकें लेकिन चीन से इनका कोई राब्ता नहीं रहा. नरेंद्र मोदी देश के बेहतरीन लीडर हैं इस बात में कोई शंका नहीं है. बहुत से देश इस बात के लिए मोदी जी का अभिनंदन कर चुका है और अब चीन ने कहा – रॉकस्टार हैं पीएम मोदी, इसका एक वीडियो सामने आया जो पूरी दुनिया के साथ-साथ पाकिस्तान में भी वायरल हो गया है.

चीन ने कहा – रॉकस्टार हैं पीएम मोदी..

जब कोई पिछली मनमोहन सरकार और मोदी सरकार के बारे में बात करता है तो भारत सरकार के लिए लोग मोदी को बेस्ट मानते हैं. यही बात है कि मोदी की चर्चा ना सिर्फ भारत या पाकिस्तान में हो रही है बल्कि पूरी दुनिया के साथ-साथ अब चीन ने भी इस बात को मान लिया है. चीन का मानना है कि पहले की सरकारी योजनाएं और नीतियां अधूरी रह गई थीं जो अब धीरे-धीरे पूरी हो रही हैं. उदाहरण के तौर पर मोदी सरकार के राष्ट्रिय युद्ध स्मारक के पहले ही ओआरओपी नीति को लागू कर दिया गया था. एक वीडियो चीन मीजिया का वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने पीएम मोदी के मजबूत नेतृत्व को सराहा है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है खासकर इसे पाकिस्तान में ज्यादा पसंद किया जा रहा है.

साल 2019-2020 तक भारत अपनी अर्थव्यवस्था को और मजबूत बना सकता है. संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट कहती है कि राष्ट की गति बढ़ रही है और अब ये चीन से भी आगे हैं. संयुक्त राष्ट्र के विश्व आर्थिक स्थिति और संभावनाओं के मुताबिक साल मार्च, 2019 में समाप्त होने वाले चालू वित्त वर्ष में 7.4 प्रतिशत अनुमानित है कि भारत की जीडीपी में वृद्धि होकर ये 7.6 हो जाएगी. ऐसा भी कहा गया है कि वृद्धि दर एक साल बाद घटकर 7.4 प्रतिशत आ सकती है.

क्या कहना है चीन की वॉर्थ का ?

अगर हम बात चीन की करें तो साल 2019 की विकास दर 6.9 प्रतिशत है जो घटकर 6.6 हो गई है. इसका मतलब ये है कि साल 2020 में ये घटकर 6.2 हो जाएगी ऐसी संभावना चीन मीडिया जता रही है. भारत में विकास जारी है और मोदी जी की मजबूत नीतियों से इसे कामयाब होने से कोई नहीं रोक सकता है. मोदी सरकार से हर कोई प्रभावित है और जिस तरह से वो फैसले देश हित में लेते हैं इसे हर देश के प्रधानमंत्री को सीखना चाहिए. ये वही नीतियां हैं जिनसे देश और देश के लोग सुरक्षित रह सकते हैं. चीन अक्सर मोदी की तारीफ करता है और अब तो अमेरिका, रूस, ब्रिटेन और इजरायल जैसे देश भी भारत का हर कदम पर साथ देने के लिए तैयार हैं.

Back to top button