विशेष

Rashifal: इन 3 राशियो के लिए अत्यंत लाभदायक रहेगा गुरुवार का दिन, मां लक्ष्मी धन से भरेगी झोली

आज तीन राशि के जातकों को धन लाभ होने का योग बन रहा है। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 28 February 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके अटके हुए मामले और घने होंगे व खर्चे आपके दिमाग पर छा जाएंगे। अच्छी तरह सोचें कि आप क्या करना चाहते हैं और अपने विचारों को स्पष्ट रखें। संतान के कारण चिंतित होंगे। नवजात शिशु की बीमारी आपको व्यस्त रखेगी। आपको तुरंत इस पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। किया गया परिश्रम सार्थक होगा। कुटुंबीजनों एवं सहकर्मचारियों के साथ मनमुटाव होगा, जिसकी वजह से आप मानसिक बेचैनी अनुभव करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज जोखिम भरे कामों से दूर रहें। जल्दबाजी में ऐसा कोई निर्णय न लें, जिससे आपको जीवन में आगे बढ़ने के बारे में पछतावा हो। काम में देरी से लाभ की मात्रा सीमित होगी। हर कदम सोंच-समझकर रखने की आवश्यकता है। आप भूमि संबंधी सौदों से निपटने और मनोरंजक परियोजना में कई लोगों को जोड़ने की स्थिति में होंगे। बेहतर स्वास्थ्य के लिए योगाभ्यास और ध्यान को अपने जीवन में अपनाएं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वाले वाणी पर संयम रखें अन्यथा किसी को इससे ठेस पहुँच सकती है। कारोबार में फायदा होगा। नौकरी में तरक्की मिलेगी। परिवार के मोर्चे पर कोई बड़ा फैसला लेने में किसी बुजुर्ग की सलाह काम आएगी। आपके वर्तमान संबंधों में बहुत प्यार और देखभाल होगी जो मजबूत होने का वादा करता है। बिना सोचे और समझे किये गये कार्य विपत्ति में डाल सकते है। तन-मन में स्फूर्ति का अभाव रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके कार्यस्थल पर कामकाज को लेकर खींचतान सकती है। आज आपको अपनी जिम्मेदारियों को लेकर परेशानी हो सकती है। खान-पान की वजह से बीमार पड़ सकते हैं। इसलिए खान-पान का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। आपके अतीत के एक रहस्य को जानने से आपके जीवनसाथी को थोड़ा नुकसान हो सकता है। दांपत्य जीवन में भौतिक सुख -संतोष का अनुभव होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। अधिक व्यय रहेगा। यश, मान, प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा। आजआप जल्दी धन कमाने के लिए गलती योजना में पैसे लगाने से बचें सतर्क रहें। कानूनी मामलों में सतर्क रहें। नौकरी में वरिष्ठजन आपका मार्गदर्शन करेंगे। राजनीति में आपकी नीतियों को सफलता मिलेगी। आप भारी कर्ज के साथ एकदम समाप्त हो सकते हैं अथवा आपका पैसा कहीं फंस सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज नए लोगों के साथ काम करना आसान होगा। नए सौदों में सावधानी बरते। धैर्य से काम लें। लेने देने में सावधानी बरतें। आपकी सकारात्मक सोच पुरस्कृत होगी। कामकाज में आप कुछ परेशानियाँ महसूस करेंगे। किसी नये मित्र के मिलने से प्रसन्नता होगी। लोगों से ताल्लुकात बनाए रखने होंगे और अपने प्रदर्शन को बेहतर करनी की कोशिश करनी होगी। दिन आपके प्यार जीवन को भी परेशानी भरा हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप वित्तीय मामले गंभीरता से निपटाएं। नौकरी और व्यवसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा। आज का दिन आपके परिवार के लोगों के लिए भी भाग्यशाली साबित होने वाले हैं। आप इस अवसर का लाभ उठाएं और दूसरों की मदद करें। शत्रुओं और प्रतिस्पर्धी स्वयं की चाल में विफल रहेंगे। अपने भविष्य की ओर नजर रखकर अपनी ज़िन्दगी के फैसले करने होंगे। उसके लिए अपनी पढ़ाई और अपनी तैयारी को मज़बूत करना होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका विरोधी वर्ग पराजित होगा। विद्यार्थियों को और अधिक कड़ी मेहनत करनी होगी। घर पर एक शुभ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जो माहौल को शांतिपूर्ण बनाने में मदद करेगा। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे नयी उभरती हुई संभावनाओं से मूंह न मोड़ें। आप कुछ वित्तीय लाभ प्राप्त करने को अपनी रचनात्मक क्षमताओं का दोहन करने का प्रयास कर सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज मित्रों और स्नेहजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकते हैं। व्यापारियों के व्यापार में वृद्धि होगी और लाभ प्राप्त होगा। जमीन-जायदाद से संबंधित मामले भी आपके लिए काफी फलदायी रहेंगे। आपके वैवाहिक जीवन में शांति और प्रसन्नता बनी रहेगी। मानसिक तनाव अधिक होने से मन बेचैन रहेगा। आपके कामकाजी जीवन औसत रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सुबह-सुबह टहलना आपके लिए काफी लाभकारी रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन आपके लिए बहुत अनुकूल है। घर का वातावरण आनंदप्रद रहेगा। लेन-देन के मामले में आरोप लग सकते हैं। आपकी कुछ परेशानियों की वजह आप खुद हैं, एक ओर तो मन परेशान कर रखा है दूसरी ओर आप खुद मतभेद में पड़ते चले जा रहे हैं। भीतरी उर्जा बाहर लाने की कोशिश करें। ऑफिस अथवा व्यावसायिक जगह पर काम भार बढ़ेगा। व्यापार-धंधे में लाभ हो जाने की संभावना है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज राजनैतिक प्रभुत्व और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।आज आप स्वार्थी लोगों से दूर रहें। काले रंग से आज के दिन परहेज करें। आपके माता-पिता आपकी उपलब्धि पर काफी गर्व करेंगे और आपकी प्रशंसा करेंगे। अपने कार्यस्थल पर कम काम का बोझ आपको जीवन में बारीक चीजों का आनंद लेने के लिए पर्याप्त समय देगा। कामकाज में भी आपको थोड़ी प्रतिकूलता का अनुभव करना पड़ेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

ननिहाल की ओर से अच्छे समाचार मिलेंगे तथा लाभ होगा। प्रतिस्पर्धियों की पराजय होगी। आप खुद को कुछ मनोरंजक गतिविधियों में शामिल करना चाहते हैं लेकिन आपको काम की जिम्मेदारियां रोक रही हैं आप को दोनो चीजों में संतुलन बनाने की जरूरत है। आपके लिए अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना और भविष्य के लिए बचत करना महत्वपूर्ण है। आपके जीवनसाथी के साथ झगड़ा आगे चलकर आपकी मुसीबतें बढ़ा सकता है।

आपने Rashifal 28 February 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 February 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 February 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : महाशिवरात्रि 2019: 4 मार्च को बन रहा है बड़ा महासंयोग जो चमकाएगा इन 7 राशियों की किस्मत

Back to top button