प्रकाश झा सहित इन 6 शादीशुदा निर्देशक ने लड़ाया इश्क, इस वाले ने कर लिया था सुसाइड बॉलीवुड के इन निर्देशकों ने शादीशुदा होने के बावजूद कहीं और इश्क लड़ाया इस कड़ी में कई बड़े निर्देशकों का नाम जुड़ा है

भारत में शादी को एक पवित्र बंधन माना जाता है खासकर हिंदू धर्म में एक शादी को कई जन्मों तक निभाने का दावा किया जाता है. मगर जब आपसी समझ नहीं बन पाती तो तलाक हो जाता है और ऐसे मामले बहुत से देखने को मिलते हैं लेकिन आप उन लोगों को क्या कहेंगे जो शादीशुदा होते हुए भी कहीं और इश्क लड़ाते हैं. ऐसे मामले बॉलीवुड से ज्यादा आते हैं, एक अच्छे खासे दंपत्ति के बीच कोई ना कोई आ ही जाता है. बॉलीवुड में अगर आप इस टॉपिक पर रिसर्च करते हैं तो एक या दो नहीं बल्कि बहुत सी ऐसी जोड़ियां सामने आ सकती हैं. प्रकाश झा सहित इन 6 शादीशुदा निर्देशक ने लड़ाया इश्क, इसमें क्रांतिकारी फिल्मों के लिए फेमस प्रकाश झा का नाम भी शामिल है.

प्रकाश झा सहित इन 6 शादीशुदा निर्देशक ने लड़ाया इश्क

आज हम बात उन निर्देशकों की करेंगे जिन्होने शादीशुदा होते भी किसी और अभिनेत्री के साथ अफेयर किया. ज्यादातर लोगों ने अपने दूसरे प्यार के लिए अपनी पहली शादी तोड़ दी तो कुछ संभल भी जाते हैं.

राज कपूर और नरगिस

बॉलीवुड के शो मैन राज कपूर की शादी कृष्णा से हुई थी और इनसे इन्हें 5 बच्चे हुए. अपनी शादीशुदा जिंदगी के राज कपूर ने नरगिस को देखा और देखते ही दिल दे दिया. राज कपूर ने नरगिस के साथ बहुत सी फिल्में की और उनका प्यार शुरु हो गया. मगर नरगिस को ये बात पसंद नहीं आई कि राज कपूर शादीशुदा होते हुए उनके साथ कमिट रहे इसलिए उन्होने तलाक की बात कही लेकिन बच्चे हो जाने के कारण राज कपूर तलाक नहीं दे सकते थे और नरगिस ने राज कपूर का साथ छोड़ दिया.

गुरुदत्त और वहीदा रहमान

50’s अभिनेता और निर्देशक गुरुदत्त फिल्म इंडस्ट्री का बहुत बड़ा नाम रहा है. उनकी फिल्में आज भी लोग भूते नहीं और ये बात उन दिनों की है जब वो अपनी फिल्म सीआईडी के लिए एक अभिनेत्री की तलाश कर रहे थे. एक कार्यक्रम में वो गए और उनकी नजर वहीदा रहमान पर पड़ी. गुरुदत्त ने वहीदा को फिल्म ऑफर कर दी और उस फिल्म के बाद वहीदा का करियर बन गया. उसी बीच गुरुदत्त और वहीदा की नजदीकियां बढ़ गईं और उनकी पत्नी गीता को परेशानी होने लगी. जब वहीदा को ये बात पता चली तो उन्होने गुरुदत्त से मिलना और फिल्में करना बंद कर दिया . इस बात से परेशान होकर गुरुदत्त ने आत्महत्या कर ली थी.

महेश भट्ट और सोनी रजदान

बॉलीवुड के कूल निर्देशक महेश भट्ट ने पहली शादी किरण से की थी जिनसे इन्हें पूजा और राहुल भट्ट दो बच्चे हुए. इसके बाद उनकी जिंदगी में सोनी रजदान आईं और उन्होंने किरण को तलाक दे दिया. 90 के दशक में महेश भट्ट ने सोनी से शादी की और उनसे उन्हें दो बेटियां आलिया और शाहीन भट्ट हैं. महेश भट्ट बोल्ड फिल्में बनाने के लिए बॉलीवुड में फेमस हैं.

प्रकाश झा और दीप्ति नवल

प्रकाश झा ने साल 1985 में राधा से शादी की थी लेकिन चार सालों के बाद साल 1989 में उनकी यह शादी टूट गई क्योंकि प्रकाश झा की जिंदगी में एक्ट्रेस दीप्ति नवल ने दस्तक दी थी. उन्होंने पहली पत्नी को छोड़कर दीप्ति से शादी कर ली लेकिन इनका तलाक भी साल 2002 में हो गया. आपको बता दें कि प्रकाश झा ने अपहरण, राजनीति, आरक्षण, चक्रव्यूह और सत्याग्रह जैसी क्रांतिकारी फिल्में बनाई हैं.

अनुराग कश्यप और कल्कि

फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप ने साल 2003 में आरती बजाज से शादी की थी और ये शादी साल 2009 तक चली. फिल्म देव डी की शूटिंग के दौरान अनुराग और कल्कि का रिश्ता आगे बढ़ा और अनुराग ने कल्कि से शादी कर ली. मगर इनका रिश्ता भी साल 2011 में खत्म हो गया. इसके बाद अनुराग फिर अपनी उम्र से लगभग 15 साल छोटी मॉडल शुभाना शेट्टी को डेट कर रहे हैं और वो उनके साथ खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं.

रोहित शेट्टी और प्राची देसाई

बॉलीवुड के एक्शन हीरो रोहित शेट्टी को बहुत से लोग कुंवारा मानते हैं लेकिन वो शादीशुदा हैं और उन्हें एक बेटा भी है. उनकी पहली शादी माया से हुई लेकिन फिल्म बोल बच्चन की शूटिंग के दौरान उनके और एक्ट्रेस प्राची देसाई की नजदीकियों की खबरें आईं और उनका तलाक हो गया. हालांकि कुछ समय बाद ये भी अलग हो गए और रोहित एक बार फिर अपनी पत्नी के पास लौट आए.