Viral

OMG: इस महिला ने दिया एक साथ 2 नहीं, 3 नहीं, 4 नहीं, पांच नहीं बल्कि इतने बच्चों को जन्म

दुनिया में अक्सर अजीबोगरीब घटनाएं घटती रहती हैं जिनके बारे में लोगों ने कभी सोचा तक नहीं होता है. हाल ही में ऐसी ही एक अजीबोगरीब घटना घटी है जिसको सुनकर हर कोई हैरान हो गया है. दरअसल ये घटना इराक देश में हुई है जहां पर एक महिला ने एक साथ सात बच्चों को जन्म दिया है. जी हां, एक साथ सात बच्चों को एक महिला ने हाल ही में जन्म दिया है और ये सातों बच्चे और महिला एकदम फीट हैं. इस महिला को इन सात बच्चों में  6 बेटियां और एक बेटा हुआ है. एक साथ सेप्लेट यानि 7 बच्चों को जन्म देने वाली इस महिला की आयु महज 25 साल बताई जा रही है. मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक इराक में रहने वाली इस महिला ने दियाली प्रोविन्स हॉस्पिटल में इन बच्चों को जन्म दिया है और ये अस्पताल पूर्वी इराक में स्थित है.

पहले से हैं तीन बच्चे

एक साथ सात बच्चों को जन्म देनी वाली इस महिला के पहले से ही तीन बच्चे हैं और अब सात बच्चों को जन्म देने वाली ये महिला कुल 10 बच्चों की मां बन गई है. ये अनोखी घटना को सुनकर हर कोई हैरान हैं. वहीं इस महिला के पति को भी विश्वास नहीं हो रहा है कि वो एकदम से सात बच्चों का पिता बन गया है. इस महिला के पति जिसका नाम यूसफ फैदल के उसके मुताबिक उन्होंने और उनकी पत्नी ने कभी भी इतने बच्चों के माता पिता बनने के बारे में नहीं सोचा था. मगर कुदरत ने इन्हें अब 10 बच्चों की जिम्मेदारी दे दी है.

इससे पहले भी हुई है ऐसी घटना

ये पहली बार नहीं हुआ है जब किसी महिला ने एक साथ इतने बच्चों को जन्म दिया है. दुनिया में इससे पहले भी सात बच्चों का जन्म एक साथ हुआ है और ये घटना साल 1997 की है जब अमेरिका के केनी और बॉबी मैककॉघी नाम के दंपत्ति एक साथ सात बच्चो के माता पिता बने थे. इन दंपत्ति के घर सात बच्चे होने के बाद इन्हें उस वक्त अमेरिका के देश के राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने फोन करके बधाई भी दी थी.

एक दिन में लगती थी 42 दूध बोतल

सात बच्चों को जन्म देने के बाद इन बच्चों को पालना काफी मुश्किल था और केनी और बॉबी मैककॉघी के मुताबिक इनके घर में रोजाना 42 बोतल दूध की लग जाती थी. इतना ही नहीं इन्हें एक दिन में 52 नैपीज  की जरूरत भी पड़ती थी. हालांकि इस दंपत्ति की मदद के लिए जब काफी लोग सामने भी आए थे और ओप्रा विनफ्रे सहित कई लोगों ने इन्हें एक घर, कार, एक साल तक कुछ खाने की चीजे और दो साल तक मुफ्त में नैपीज की सप्लाई भी की थी.

लेबनान में दिया था छह बच्चे को जन्म

अमेरिका और इराक की देश की तरह ही लेबनान देश में रहने वाली एक महिला ने एक साथ छह बच्चों को जन्म दिया था और ये बच्चे लेबनान के सेंट जाॅर्ज यूनिवर्सिटी अस्पताल में हुए थे. इन छह बच्चों में से इस महिला को 3 लड़कियां और 3 लड़के हुए थे.

Back to top button