Rashifal: सूर्य के प्रभाव से आज सातवें आसमान पर रहेगा इन 8 राशियो का भाग्य, मुसीबतें होंगी दूर रविवार को सूर्य के प्रभाव से आठ राशि के जातकों का भाग्य सातवें आसमान पर रहने वाला है और इनकी सभी मुसीबतों का अंत हो रहा है

आज सूर्यदेव आठ राशि वालों पर कृपा करने वाले हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 24 February 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपने जरूरी कामों में जल्दबाजी न करें। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। दिनभर मनोरंजक प्रवृत्ति में आप व्यस्त रहेंगे।‌ अगर कोई दिक्कत होने वाली थी तो वह दूर होगी। अपने टारगेट तक पहुंचने के लिए असमर्थता जाहिर करेंगे। वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें यात्रा अच्छी नहीं रहेगी। आज के दिन आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। अपने प्रियजनों के साथ सुखद अनुभवों के लिए थोड़ा पैसा खर्च करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वाले आज संपत्ति संबंधित दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करना टालें। व्यापार में आपको कुछ उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ सकता है। दोपहर बाद दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। यह आपके लिए सुखद एहसास रहेगा। राजनीति से जुड़े लोगों के बीच अपना प्रभाव जमाने की होड़ में लगे रहेंगे। सूर्यदेव से आशीर्वाद प्राप्त होगा। इससे आपके जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाएगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

बातचीत में कुशलता आज आपका मजबूत पक्ष साबित होगी। विद्यार्थी मन लगाकर पढ़ाई कर सकेंगे। स्वास्थ्य संबंधी हल्की परेशान का सामना करना पड़ सकता है। विवाद भरी परिस्थिति से बचने की कोशिश करें। रविवार के दिन आप जल में पुष्प डाल कर सूर्यदेव को अर्पित करें। आपका दिन अच्छा बीतेगा। आज का दिन परिवार के साथ समय बिताने के लिए भी बहुत अच्छा है इससे आपका आपसी प्यार भी बढेंगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन आप के लिए पूर्ण रूप से शुभ फलदायी होगा। अकेलापन महसूस करें तो अपने परिवार की मदद लीजिए। यह आपको अवसाद से बचाएगा। हर हालत में अपना व्यवहार सकारात्मक रखें। अपने प्रयासों में सफलता हासिल न करना आपको परेशान कर सकता है। कारोबार में प्रतिस्पर्धा के अवसर भी देखने को मिलेंगे। कोर्ट कचहरी के मामले शांत होंगे। बच्चे आपसे कोई बेतुकी मांग कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कार्यस्थल पर पदोन्नति के आसार हैं। लेकिन आपको थोड़ा संयम से रहने की आवश्यकता होगी क्योंकि वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मतभेद पैदा होने की संभावनाएं भी प्रबल हैं। विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई में अच्छी तरह से ध्यान दे पाएंगे। परिवार और दोस्तों का हर परिस्थिति में साथ मिलेगा। अविवाहित लोगों को विवाह का कोई प्रस्ताव अचानक मिल सकता है। अपने पारिवारिक जीवन पर भी ध्यान देना जरूरी है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन आपके लिए थोड़ा कष्टकारी रह सकता है। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं। भूमि और भवन से संबंधित कार्य सिद्ध होंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस ना पहुंचाएं। यदि आज आप अपने लिए कुछ खास करना चाहते हैं तो आज का दिन एकदम उचित है। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएँ। आप नए सिरे से ऊर्जा से भर जाएंगे और जुनून के साथ किसी भी कार्य को करने में सक्षम होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके परिवार का कोई सदस्य इस समय अचानक आपके लिये मार्गदर्शक बनकर सामने आ सकता है। परिवार की बातों को सबसे साझा न करें। विरोधी पक्ष आपके कार्य में रुकावट डालने की कोशिश करेंगे। कोई अनजानी आशंका आपको परेशान कर सकती है। सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। घर-परिवार में शुभ व धार्मिक कार्य संपन्न होंगे। आपकी टीम में सबसे उबाऊ व्यक्ति अचानक बुद्धिमान हो जाएगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज यदि किसी बात से परेशान हैं तो उसे शेयर करें, ऐसा करने से आपको कोई कमजोर नहीं समझेगा। अपनी परेशानी व्यक्त करना शक्ति का सूचक है। दोस्त और परिवार के सदस्य आपको उत्साह देंगे। अपने प्रियजन से दूर रहना बहुत मुश्किल होगा। साहसिक लोगों के साथ साझेदारी में आगे बढ़ें। लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे। ऑफिस में टीम भावना से काम करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके आर्थिक प्रयास असफल हो सकते हैं। काम के शॉर्ट कट से बचें। अनुजों की सफलता से हर्ष व मन में प्रसन्नता होगी। नींद की कमी थकान बढ़ा सकती है। एक आध्यात्मिक शिक्षक या कुछ अन्य बुजुर्ग आपको मार्गदर्शन प्रदान करेंगे। सुख-साधन बढ़ेगा। लोगों की संभावना आपके साथी के साथ आपके संबंधों को नुकसान पहुंचा सकती है। आपका सुस्त जीवन आपके साथी को तनाव देगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यवसाय करने वालों के लिए दिन अनुकूल रहेगा। नई योजनाएँ आकर्षक होंगी। दोस्तों के साथ शाम मौज-मस्ती और छुट्टियों के लिए प्लानिंग के लिए अच्छी रहेगी। आपका प्रेम संबंध जादुई हो रहा है। धार्मिक कार्य एवं यात्रा के लिए समय बिल्कुल अनुकूल है। मित्रों एवं सम्बंधियों से हुई मुलाकात के कारण आनंद होगा। आपको नए विचारों से रूबरू कराया जाएगा और आपकी पसंद का कार्य आपकी अपेक्षा से कई गुना अधिक होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज परिवार के लोगों के साथ एवं मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। कुछ लोगों के लिए परिवार में एक नए व्यक्ति के आगमन से उत्सव और पार्टी के क्षण आएंगे। नए प्रेम संबंध बनाने की प्रबल संभावना है। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीके से करेगी। चुप बैठकर समय बर्बाद करने से बेहतर है चुपचाप काम करना। सूर्य देव की आराधना जरूर करें। इससे आपको लाभ होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि वाले आज अपनी जीभ पर नियंत्रण रखें क्योंकि आपके शब्द आपके बड़ों की भावनाओं को ठेस पहुँचा सकते हैं। आपकी योग्यता में कोई कमी नहीं है, अपना आत्मविश्वास बनाये रखे। आपका कलात्मक और रचनात्मक कौशल लोगों के पक्ष को आकर्षित करेगा और आपको अपेक्षित रिटर्न से अधिक देगा। आपका जीवनसाथी आपके परिवार की अपेक्षा अपने परिवार को ज़्यादा तरजीह देता हुआ नजर आ सकता है।

आपने Rashifal 24 February 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 February 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 February 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शनिवार के दिन इन चीजों का सेवन करने से नाराज हो जाते हैं शनिदेव