विशेष

पाकिस्तानः हर साल 1000 हिंदू लड़कियों को कबूल कराया जा रहा इस्लाम और की जा रही है शादी!

नई दिल्ली – हाल ही मे आई साउथ एशिया पार्टनरशिप ऑर्गेनाइजेशन की रिपोर्ट ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है। इस रिपोर्ट में ऐसा खुलासा किया गया जो सभी अमन पसंद देशों और धर्मों के लिए एक बड़ा झटका समझा जा रहा है। इस रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में हर साल लगभग 1000 नौजवान ईसाई और हिंदू लड़कियों को उनके घरों से ले जा कर इस्‍लाम कबूल कराया जा रहा है। समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के अनुसार दक्षिणी पाकिस्‍तान में अल्‍पसंख्‍यक महिलाओं व लड़कियों का संपत्ति की तरह लेनदेन किया जाता है। Hindu girls accepted Islam.

पाकिस्तान में 20 लाख से अधिक हिंदू या ईसाई गुलाम –  

Hindu girls accepted Islam

साल 2016 की ग्लोबल स्लेवरी इंडेक्स रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में 20 लाख से अधिक हिंदू या ईसाई आधुनिक गुलाम की तरह रहते हैं। लोगों को गुलाम बनाकर रखने के मामले में पाकिस्तान आज भी दुनिया में तीसरे स्थान पर है। गुलामों को मजदूर बनाकर रखा जाता है जिनमें से कुछ को ईंटों के भट्टे पर तो कुछ को घरेलू नौकर बना दिया जाता है। इनके साथ मारापीट तो आम बात है ही इसके अलावा कभी-कभी ‘गुलामों’ को जंजीरों से जकड़कर रखा जाता है ताकि वह भाग न जाएं।

Hindu girls accepted Islam

ग्रीन रूरल डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन से जुड़े गुलाम हैदर के अनुसार गुलाम बनाकर रखे गए लोगों कि बीवियों, बेटियों के साथ जबरजस्ती करना आसान होता है। रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में हर वर्ष लगभग 1 हजार हिंदू और ईसाई लड़कियों (जिनमें से ज़्यादातर नाबालिग होती हैं) को उनके घरों से निकाल कर मुसलमान बनाया जाता है और उनसे शादी कर ली जाती है। हैदर कहते हैं कि इसमें ज्यादातर सुंदर हिंदू या ईसाई लड़कियों का ही चुनाव कर मुस्लिम बनाया जा रहा है।

हिन्दु लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन और शादी –

Hindu girls accepted Islam

इस दर्दनाक सच का खुलासा एक पाकिस्तानी हिन्दु युवती ने किया है। जिसका नाम जीवती है। जिसको जबरजस्ती उठा कर मुस्लिम धर्म कबुल कराकर शादी कर दी गई। उसने अपने पत्र में लिखा कि वह अपनी मां से इसलिए नहीं मिल सकती है क्योंकि अब वह मुसलमान है और उसका मूल परिवार हिंदू था। इन लड़कियों को उठा ले जाने के बाद तब तक छिपाकर रखा जाता है जब तक उनका जबरन धर्म परिवर्तन और शादी न करा दी जाए।

Hindu girls accepted Islam

पाकिस्‍तान में हिंदू और ईसाई महिलाओं को बेच देने की घटनाएं आम हो चली हैं। रिपोर्ट के अनुसार जीवती नाम की 14 साल की लड़की को एक हजार डॉलर के लोन के बदले शादी करा दी गई।

Back to top button