समाचार

पुलवामा हमले के बाद मोदी सरकार ने लिया पाकिस्तान से बदला, अब बूंद बूंद पानी के लिए तरसेगा पाक

पुलवामा हमले के बाद देश में आक्रोश का माहौल है। हर कोई पाकिस्तान को सबक सिखाने की बात कर रहा है, लेकिन इस बीच सरकार ने पाकिस्तान पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। पुलवामा हमले के 8 दिन बाद भारत सरकार की तरफ से 8 कार्रवाई की गई है, जिससे पाकिस्तान पर कूटनीति के तहत काम किया जा रहा है। इससे पाकिस्तान को एक साथ ही नहीं खत्म किया जाने का प्लान बल्कि उसे हर चीज़ के लिए भारत तड़पाएगा। ऐसे में भारत अपने कूटनीति पर काम कर रहा है, तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

पाक को नहीं दिया जाएगा पानी

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए भारत सरकार उसे पानी नहीं देने का एलान किया है, जिसके तहत पाकिस्तान में भारत से जाने वाला पानी को रोक दिया जाएगा और इसके लिए बांध बनाया जाएगा और इस पानी का इस्तेमाल भारत में ही किया जाएगा। आपको बता दें कि सिंधु नदी के पानी पर पाकिस्तान का पंजाब निर्भर रहता है और ऐसे में अगर इस नदी का पानी नहीं जाएगा, तो पाकिस्तान को काफी बड़ा नुकसान होगा।

हाफिज सईद पर पाबंदी

भारत सरकार के दबाव में आने के बाद गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक की,  जिसमें जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। बता दें कि इन दोनों ही सगंठन का हाथ 26/11 के हमलों में था। इसका मास्टमाइंड हाफिज है, ऐसे में पाकिस्तान ने भारत सरकार के दबाव में आकर यह फैसला लिया है।

क्रिकेट में भी क्लीन बोल्ड हुआ पाकिस्तान

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के साथ वर्ल्ड कप में एक भी क्रिकेट नहीं खेलने का फैसला किया गया है। हालांकि, बीसीसीआई ने कहा कि हम पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर नहीं कर सकते हैं, लेकिन उनके साथ हम एक भी मैच नहीं खेलेंगे। इसके अलावा भारत से पाकिस्तान क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटाया गया है।

कारोबार में भी पाकिस्तान को झटका

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान से भारत ने मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीन लिया, जिससे पाकिस्तान के कारोबार पर ज्यादा फर्क पड़ रहा है। इतना ही नहीं भारतीय किसानों ने अपना टमाटर भी पाकिस्तान को बेचने से इनकार कर दिया है, जिससे पाकिस्तान में टमाटर के दाम आसमान में छू रहे हैं।

बॉलीवुड में नहीं होगी पाकिस्तान एक्टर की एंट्री

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान कलाकारों को ब़ॉलीवुड में एंट्री नहीं मिलेगी। यह फैसला भारत सरकार के साथ साथ समस्त बॉलीवुड ने लिया है, जिसकी वजह से अब पाकिस्तान का कोई भी कलाकार बॉलीवुड में काम नहीं कर पाएगा।

भीड़ में अकेला हुआ पाकिस्तान

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ पूरी दुनिया में आवाज़ उठ रही है, ऐसे में अब पाकिस्तान दुनिया से अलग थलग होता हुआ नजर आ रहा है। दुनिया भर के 12 देशों ने भारत को समर्थन किया है।

पाकिस्तान में नहीं होगी बॉलीवुड फिल्म रिलीज

बताते चलें कि पाकिस्तान में अब कोई भी बॉलीवुड की फिल्म रिलीज नहीं होगी, जिसकी वजह से पाकिस्तान को काफी नुकसान उठाना पड़ेगा और यह पाकिस्तान के लिए बड़ी चोट है।

अलगाववादियों से सुरक्षा ली वापस

आपको बता दें कि पुलवामा हमले के बाद मोदी सरकार ने कई अलगाववादियों से उनकी सुरक्षा छीन ली है। जी हां, सरकार ने हुर्रियत के 18 नेताओं की सुरक्षा वापस ले ली, इससे पहले चार नेताओं की सुरक्षा छिनी गई थी, ऐसे में यह पाकिस्तान के लिए काफी बड़ा झटका है।

Back to top button