समाचार

लीबिया का विमान ‘हाईजैक’, गद्दाफी का फैन है हाईजैकर – दी उड़ाने की धमकी!

त्रिपोली/नई दिल्ली लीबिया में विमान हाईजैक की ख़बर मिल रही है। इस विमान को दो अपहरणकर्ताओं ने हाईजैक किया है बताया जा रहा है कि विमान में करीब 118 यात्री सवार हैं। लीबिया के प्रधानमंत्री ने भी ‘हाईजैक’ की सूचना ट्वीट कर दी है। फिलहाल विमान को माल्टा में उतारा गया है। विमान में 118 यात्री सवार हैं और पहले हाइजैकर्स की संख्‍या दो बताई गई थी लेकिन टाइम्‍स ऑफ माल्‍टा की नई जानकारी के मुताबिक हाइजैकर सिर्फ एक है। Libyan plane hijacked.

Libyan plane hijacked

गद्दाफी का फैन है हाइजैकर –

हाईजैक को देखते हुए माल्‍टा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जाने वाली सभी फ्लाइट्स को या तो कैंसिल कर दिया गया है या फिर डायवर्ट कर दिया गया है। इस प्लेन में 118 यात्रियों में 82 पुरुष, 28 महिलाएं और एक नवजात हैं। हाइजैकर को लीबिया के शासक मुअम्‍मार गद्दाफी का समर्थक बताया जा रहा है। टाइम्‍स ऑफ माल्‍टा के मुताबिक इस हाइजैकर के पास हैंड ग्रेनेड भी है और वह क्रू को छोड़कर सभी यात्रियों को छोड़ने की बात कर रहा है। हाइजैकर ने कहा है कि अगर उसकी मांगें पूरी नहीं की गई तो वह क्रू को जाने नहीं देगा लेकिन अभी तक उसकी मांग क्या है यह साफ नहीं है हो सका है।

25 यात्रियों को छोड़ा गया, बातचीत जारी –

ताज ख़बर के अनुसार मस्कट के एमपी ने ट्वीट कर कहा है कि, 25 पैसेंजर्स के पहले ग्रुप को छुड़ा लिया गया है। इनमें महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। आपको बता दें कि माल्टा यूरोप का एक छोटा सा मुल्क है जो लीबिया की उत्तरी सीमा से तकरीबन 500 किलोमीटर दूर स्थित है। यह देश अपने ऐतिहासिक स्थलों के लिए काफी प्रसिद्ध है। वर्ष 2011 में यहां से तानाशाह मुअम्मर गद्दाफी को हटाया दिया गया था। इसके बाद से ही उनके समर्थक और विरोधियों के ​बीच हर रोज हिंसा होती रहती है जिसके कारण इस देश की हालात बहुत खराब हैं।

Back to top button