विशेष

भारत के किसानों ने टमाटर भेजने से किया इनकार तो भड़क गए पाकिस्तानी, सबने लिया एक ही चीज का नाम

बीते 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए. पूरा देश जवानों की शहादत पर शोक मना रहा है. ये फिदायीन हमला तब हुआ जब जवानों की गाड़ी का काफिला डिप्लॉयमेंट के लिए बेस कैम्प जा रहा था. इस हमले के बाद देशभर के लोग पाकिस्तान की निंदा कर रहे हैं और जमकर विरोध कर रहे हैं. आम आदमी से लेकर बॉलीवुड सितारे भी इस हमले पर अलग-अलग तरीके से अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. कोई ट्वीट करके अपना गुस्सा निकाल रहा है तो कोई विडियो बनाकर. पुलवामा हमले के बाद देश का बच्चा-बच्चा गुस्से में है. ऐसे में भारतीय किसानों ने भी पाकिस्तान से बदला लेने की ठान ली है.

टमाटर भेजने से किया इनकार

दरअसल, पुलवामा हमले के बाद भारत अलग-अलग तरीके से पाकिस्तान को घेर रहा है जिसमें व्यापारिक संबंध भी शामिल हैं. कई ट्रेडर्स और किसानों ने अपना माल पाकिस्तान भेजने से इनकार कर दिया है. जो सामान पाकिस्तान निर्यात किया जाता था अब उस पर सरकार ने बेसिक कस्टम ड्यूटी को 200 फीसदी तक बढ़ा दिया है. बता दें, मध्य प्रदेश के किसानों ने तय किया है कि किसी भी हालत में वह टमाटर पाकिस्तान नहीं भेजेंगे. भले ही उनके टमाटर पड़े-पड़े सड़क जाएं लेकिन वह इसे पाकिस्तान किसी कीमत पर नहीं भेजेंगे. इसका आलम ये हुआ है कि पाकिस्तान में टमाटर के दाम आसमान छूने लगे हैं. इस बात की जानकारी साउथ एशिया की एक पत्रकार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी.

180 रुपये किलो पहुंचे टमाटर के दाम

बता दें, पाकिस्तान में टमाटर के भाव आसमान छूने लगे हैं. लाहौर में एक किलो टमाटर की कीमत 180 रुपये है. वहीं, भारत में यह 10 रुपये किलो मिल रहा है. आजादपुर मंडी पाकिस्तान को सबसे ज्यादा फल और सब्जियां सप्लाई करती थी. अब मंडी में व्यापारियों ने पाकिस्तान माल नहीं भेजने का फैसला लिया है. रिपोर्ट्स की मानें तो अटारी-बाघा मार्ग से हर रोज तकरीबन 75 से 100 टमाटर से भरे ट्रक पाकिस्तान जाते थे लेकिन इस घटना के बाद ट्रेडर्स ने इस पर रोक लगा दी है. अब पाकिस्तान की आवाम का कहना है कि वे अब टमाटर की जगह दही और आलू बुखारा का इस्तेमाल करेंगे.

बता दें, गुरुवार के दिन सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से कश्मीर की तरफ रवाना हुआ था. इस काफिले में कुल 78 गाड़ियां थीं. इन गाड़ियों में 2500 से भी अधिक जवान शामिल थे. आतंकियों द्वारा जो बस टारगेट पर ली गयी उसमें लगभग 40 जवान मौजूद थे. जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ने 350 किलो विस्फोटक से लदे वाहन को सीआरपीएफ के काफिले में चल रहे एक बस से भिड़ा दिया. विस्फोटक से लदा वाहन जैसे ही सीआरपीएफ की बस से टकराया वहां एक जोर का धमाका हुआ. धमाका इतना जबरदस्त था कि इसकी गूंज 10 किलोमीटर तक सुनाई दी थी. धमाके के बाद आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर ताबड़तोड़ फायरिंग भी की.

देखें विडियो-

पढ़ें पुलवामा में हमले के बाद महबूबा ये बयान सुनने के बाद आप भी कहेंगे की इनको पाकिस्तान भेज दो

 

Back to top button