राशिफल

Rashifal: शुक्रवार को इन 6 राशियों पर प्रसन्न होंगी मां दुर्गा, करियर में मिलेगी बड़ी सफलता

आज का दिन 6 राशियों के लिए बहुत खास रहने वाला है। मां दुर्गा इन राशियों पर कृपा करेंगी। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 22 February 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप सामाजिक तथा सार्वजनिक क्षेत्र में प्रशंसा के पात्र बनेंगे। धन लाभ का योग हैं। शेयर बाजार में लाभ के योग हैं। धैर्य रखें। महत्वपूर्ण निर्णयों को कुछ समय के लिए स्थगित करना बेहतर है। शादीशुदा लोगों के लिए दिन अच्छा है। पार्टनर की मदद से तनाव खत्म हो सकता है। शारीरिक परेशानियां खत्म हो सकती हैं। कोई नई शुरुआत हो सकती है। अधिक मेहनत करें। क्रोध व वाणी पर नियंत्रण रखें। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप मीठा बोलकर सारे काम पूरे करवा सकते हैं। एकाग्रता की कमी होगी। विवेक से कार्य करें। दुर्घटना के संकेत दिखाई दे रहे हैं थोड़ी सवधानी बरतें। लवमेट के लिये आज का दिन काफी अच्छा है। व्यापार में नए सौदे हो सकते हैं। रोजगार मिल सकता है। पुरानी बीमारी होने की संभावना है। पारिवारिक जीवन में सुख और संतोष का अनुभव होगा। भावनात्मक या अन्य बाहरी कारक आज आपके अच्छे अर्थों में हस्तक्षेप कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपकी योजनाओं के निष्पादन में मामूली अड़चनें विकसित हो सकती हैं। विवाद, मतभेद और दूसरों की आप में कमियाँ निकालने की आदत को नजरअंदाज करें। आप रोमांस में पहल कर सकते हैं। नौकरी बदलने की बात हो सकती है। नौकरी के नए प्रस्ताव मिल सकते हैं। स्वार्थ एवं भोग की प्रवृत्ति के कारण अधिक प्रतिष्ठा प्राप्त नहीं कर पाएंगे। निराशाजनक विचारों से बचें। शत्रु से सतर्क रहें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले आज सकारात्मक रवैया रखें। स्थितियां उतनी बुरी नहीं हैं, जितनी दिखाई दे रही हैं। रचनात्मक कार्य में मन लगेगा। आपका व्यवहार आज न्यायानुकूल रहेगा। शारीरिक समस्या से जूझ रहे हैं, तो उसके लिए व्यायाम और उचित उपचार शुरू कर दें। आपकी महत्वाकांक्षाएं संख्या में बढ़ गई हैं और इसलिए आपकी इच्छा जल्द से जल्द उन्हें पूरा करने की है। क्रोध पर संयम रखिएगा। परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता थोड़े प्रयास से मिलेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कामकाज के मोर्चे पर यह एक मुश्किल दिन हो सकता है। प्रभावशाली लोगों के सहयोग आपका उत्साह दोगुना होगा। आज आप बहुत सारा काम निपटाने की कोशिश कर सकते हैं। दिन के दौरान पीने से पेट में दर्द जैसी समस्याएं हो सकती हैं। बाहर के खाने को नजरअंदाज करें पैसों से जुड़े कामों में किसी पर भरोसा न करें। आज आप धार्मिक प्रवृत्तियों में व्यस्त रहेंगे एवं स्नेहीजनों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का सुनहरा अवसर है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाले वाहन चलाते समय सावधान रहें। जिस काम का प्रयास आप बहुत दिनों से कर रहे थे, वो प्रयास आज पूरा होगा। शत्रु परास्त होंगे। आप एक-दूसरे के साथ संबंध बनाए रखने में सफल होंगे और आप एक-दूसरे के अधिकारों को बनाए रखने में सफल होंगे। कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। निवेश सोच-समझकर करें। आप लगभग हर बात पर जरूरत से ज्यादा प्रतिक्रिया देने से बचें। कुछ कामों में सावधान रहना होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपका आज का दिन आनंद व उल्लास से भरा हुआ होगा व शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य भी अच्छा होगा। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों को प्रोत्साहन मिल सकता है। यह न केवल आपका मन हल्का करेगा, बल्कि आप दोनों के बीच मतभेद दूर करने में भी मदद करेगा। लव लाइफ अच्छी तरह से खिल उठेगी। व्यापारियों के लिए एक अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक कुछ अप्रत्याशित लाभ मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप थकान, आलस और चिंता का अनुभव कर सकते हैं। संतान की तरफ से चिंता हो सकती है। आपको महामारी का ख्याल रखना होगा। नया काम शुरू करने और शुरू करने की इच्छा होगी। शांति-परिपूर्णता होगी। कार्यक्षेत्र में भी कुछ समस्या आ सकती है। हालांकि बहुत परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। अपने माता-पिता को हल्के में न लें अगर आप खरीदारी करने जा रहे हैं तो अत्यधिक खर्चीले होने से बचें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें। यह पारिवारिक शान्ति को भंग कर सकता है। आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे और यह आपके कार्यस्थल पर आपके लिए काफी लाभदायक होगा। महत्वपूर्ण व्यय होगा। आपका उत्कृष्ट प्रदर्शन आपको अपने मालिकों को प्रभावित करने में मदद करेगा। संभव है कि कोई आपसे अपने प्यार का इज़हार करे। आसपास का कोई व्यक्ति भावनात्मक तौर पर असंतुलित हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

ऑफिस में आज आपके काम से बॉस खुश रहेंगे। आपकी काबलियत और ईमानदारी को देखते हुए कोई नया काम या जवाबदारी दी जा सकती है। पूरी ईमानदारी और समर्पण के साथ कड़ी मेहनत करना महत्वपूर्ण है। आपको एक समय में एक चीज पर काम करने की आवश्यकता होती है क्योंकि जल्दबाजी में गलतियां हो सकती हैं। दिन अपने साथी के साथ अन्य सामान्य दिनों की तुलना में बेहतर प्रतीत होता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप धार्मिक या मांगलिक प्रसंग में शामिल हो सकते हैं। रिस्की कार्यों से दूर रहें। नौकरी या व्यवसाय से जुड़े कुछ मुद्दे हल हो जाएंगे। कोई भी व्यवसाय छोटा बड़ा नहीं होता, एक बार अनुभव हो जाए तो बस दुनिया अपनी मुट्ठी में ही है समझिए। आपके कार्य सरलतापूर्वक पूर्ण होते रहेंगे। सभी शिकायतें गायब हो जाएंगी। आपको पूर्ण आनंद और आनंद मिलेगा। आपकी ही कुछ बातों में टकराव और तनाव होने के योग बन रहे हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको व्यापार में कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। विवाहोत्सुकों के विवाह के प्रश्नों पर आज कम प्रयास से सफलता मिल सकती है। दूसरों पर निर्भर रहने के बजाय अपने द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को करने की कोशिश करना बुद्धिमानी हो सकती है। प्रॉपर्टी से जुड़े मामले आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होंगे। परिवार का पूर्ण सहयोग प्रदान होगा। दोस्तों के साथ मिलकर काम करना बिजनेस प्लान हो सकता है।

आपने Rashifal 22 February 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 February 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 February 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : तो इस वजह से शंख से नहीं चढ़ाते शिवलिंग पर जल

Back to top button